Xiaomi ने Mi Air Charger पेश किया, अब आपका कोई भी डिवाइस कहीं भी चार्ज हो जाएगा!

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने ‘Remote charging’ technology Mi Air Fast Charger के बारे में जानकारी दी है। Mi Air Charge एक Remote charging तकनीक है जो हवा में बिना तार के कई Devices को एक साथ चार्ज कर सकती है। यानी यूजर्स को अपने डिवाइस को केबल या Wireless charging stand पर नहीं रखना होगा। अगर आप भी नहीं समझ पा रहे हैं कि यह कैसे होगा, तो चलिए हम आपको बताते हैं। Xiaomi ने अपने ब्लॉग पोस्ट में कहा कि इसका ट्रांसमीटर काफी बड़ा है। यह आपके घर में साइड टेबल जितना बड़ा है। यह ट्रांसमीटर स्मार्टफोन के लिए 5W wireless charging प्रदान करने में सक्षम है।

इस चार्जिंग का Qi Standard से कोई लेना-देना नहीं है। इसके लिए, स्मार्टफोन को एक छोटे से एंटीना  के साथ डिज़ाइन किया या तैयार किया जाएगा, जिसमें Built-in bacon antenna और एक Reserving antenna array शामिल है। स्मार्टफोन में 14 एंटीना होने चाहिए जो मिलीमीटर वेब सिग्नल को बदल सकते हैं। यह सिग्नल एक Rectifier circuit के माध्यम से Electric energy में परिवर्तित हो जाएगा।

Mi Air Charger

कंपनी ने वर्तमान में इस तकनीक को एक अवधारणा के रूप में पेश किया है। Xiaomi ने एक सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए जानकारी दी है कि इस साल यह किसी भी प्रोडक्ट में नहीं दिया जाएगा। फिलहाल इस बात की भी पुष्टि नहीं हुई है कि कंपनी ने नई वायरलेस चार्जिंग तकनीक के लिए किसी Regulatory approval के लिए आवेदन किया है या नहीं।

What is User Interface in Hindi – यूजर इंटरफ़ेस क्या है

इस बात की भी पुष्टि अभी तक नहीं हुई है कि कंपनी ने तकनीक का स्वास्थ्य परीक्षण किया है या नहीं। Xiaomi ने एक टीज़र के माध्यम से बताया है कि Mi Air Charge तकनीक Smartwatch, fitness band और अन्य Wearables के साथ compatible होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here