Beauty tips

कामकाजी औरतों के लिए खास 20 ब्यूटी टिप्स – Working Women Beauty tips in hindi

आॅफिस के अनुसार ही मेकअप करें। अगर आपका आॅफिस कलरफुल लाइटिंग वाला हल्का मेकअप करें। ताकि आॅफिस के माहौल में आप अलग लगें। Working Women Beauty tips in hindi

1. अगर आपका रंग साफ है तो कोशिश करें कि फाउंडेशन का उपयोग बिल्कुल भी न करें। चेहरे की क्लींजिंग एसी सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें, जिसमें माॅइश्चराइज की मात्रा अधिक हो। अगर आप फाउंडेशन लगाना चाहती हैं तो उसमें पानी की एक या दो बूंद डालकर उसे पानी के साथ हल्का कलर देकर लगा सकती है।

2. यदि आपकी त्वचा रूखी है तो आप क्रीम युक्त फाउंडेशन का उयोग करें, लेकिन उसे भी पानी की कुछ बूंदे अवष्य मिला लें, फिर चेहरे पर लगाएं। अपनी त्वचा को ध्यान में रखकर फाउंडेशन का चुनाव करें।

3. इसके आंखों का मेकअप करें। आंखों की खूबसूरजी बढाने के लिए आईपेंसिल का उपयोग करें। अब आई षैडो भूरा या ग्रे कलर का लगाएं, ताकि आपकी आंखें बोलती हुई लगे।

4. इसके बाद मस्कारा लगाएं। मस्कारा दो कोट में पहले एक कोट लगाएं, पहले एक कोट लगाएं फिर पलकों को काॅम करे, फिर सूख जाने पर उस नर दूसरा कोट लगाएं। यदि आप एक कोट आप एक कोट लगाती हैं तो उसे आप भारी लगाएं।

5. अब अपनी त्वचा के रंग में मेलखाता हुआ काॅम्पेक्ट लगाएं। यह चेहरे पर चमक प्रदान करता हैं। प्रेस पाउडर या काॅम्पेक्ट पाउडर का ही इस्तेमाल करें। अगर तैलीय है तो तैलीय जगह पर ज्यादा पाउडर न लगाएं।

6. काॅम्पेक्ट को हमेशा चेहरे के साथ-साथ गले व गर्दन पर अवष्य लगाएं। ताकि इनका रंग भी चेहरे से मेलखाता हुआ लगे।

7. पाउडर लगाने के बाद गीले स्पंज को चेहरे पर धीरे-धीरे थपथपाएं ताकि पाउडर देर तक टिक सके और आपका मेकअप सुरक्षित रहे।

ध्यान रखें की कभी भी आंखों के नीचे ज्यादा पाउडर ना लगाएं। यदि पाउडर लग भी जाता है तो अधिक पाउडर को काॅटन से हटा दें।

क्या रखें अपने पर्स में – वर्किंग वुमन के लिए जरुरी टिप्स

1. कामकाजी महिलाओं को दिन में एक बार ही मेकअप करने का समय मिलता है, अतः ऐसे मेकअप का चुनाव करना चहिए जो पूरे दिन चेहरे पर बना रहें।

2. अपनी जाॅब के अनुसार अपनी सुंदरता का ध्यान रखें, यदि आप एयरकंडीशनर आॅफिस में काम करते है।, तो मेकअप पूरे दिन जैसे तैसे बना रहेगा।

3. वहीं यदि आपका मेकअप काम ट्रेवलिंग वाला है तो आपको हमेशा अपने पास मेकअप का सामान रखना चाहिए ताकि आप समय मिलने पर मेकअप को ठीक कर सकें और आप रहें बिल्कुल फ्रेश।

4. हमेशा चेहरे पर ताजगी बनी रहें इसके लिए पर्स में खुशबूदार टिशू पेपर, क्लींजिंग मिल्क रखें, ताकि अधिक पसीना व् धूल-मिटटी को साफ़ किया जा सके।

5. हमेशा अपने पर्स में फाउंडेशन और काॅम्पेक्ट भी रखें ताकि जब जरूरत पडे तो आप उसे लगा सकें।

6. पर्स में हमेशा लिपस्टिक भी पर्स में रखें, ताकि लंच के बाद आप लिपस्टिक लगा सकें। लिपस्टिक लगाने से पहले थोडा-सा पाउडर होंठों पर लगा लें। उसके बाद लिपस्टिक लगाएं, लिपस्टिक देर तक टिकी रहें।

7. हमेशा एक छोटी शीशी कोलीन या डियोडरेंट की रखें, जब भी आपमें से पसीने की दुर्गंध आए, आप तुरंत उसका प्रयोग कर सकें।

8. यदि आपका काम बाहर आने जाने का है, तो हमेशा बैग में माॅइष्चराइजर और सनस्क्रीन लोशन रखें और बाहर जाने से पहले हाथों के खुले हिस्से पर चेहरे पर गर्दन में लगाकर ही बाहर निकलें, जिससे सूर्य की किरणें आपकी त्वचा को नुकसान न पहुंचा पाए।

9. अब बारी आती है लिपस्टिक की। लिपस्टिक में आप कभी भी गहरे रंगों का चुनाव न करें। गहरे रंग की लिपस्टिक आपके काॅम्पलेक्स को और गहरा बनाती है

10. इसलिए हमेषा हल्का गुलाबी, काॅपर, गोंजी, बर्गेन्डी और वाइन कलर की लिपस्टिक लगाएं या फिर हल्का पेसप्ल कलर जैसे- मूव या गुलाबी रंग की लिपस्टिक का चुनाव करें, जो आपकी त्वचा से मेल खाता हुआ लगे। आप चाहें तो लिप ग्लाॅस भी लगा सकती है। आखिर में हल्का परफ्यूम डालें, जो बिल्कुल भारी न हो।

About the author

inhindi

हम science, technology और Internet से संबंधित चीजों से संबंधित जानकारी शेयर करते हैं। Facebook, Twitter, Instagram पर हमें Follow करें, ताकि आपको ट्रेंडिंग टॉपिक पर Latest Updates मिलते हैं।

Leave a Comment