18+

लड़कियों की वर्जिनिटी से जुड़ी 5 खास बातें – Virginity Facts in Hindi

Virginity Facts in Hindi – आज कल के युग में, लड़कियों से शादी करने के लिए, वे निश्चित रूप से सवाल करते हैं कि लड़की कुंवारी है या नहीं। यदि नहीं, तो लड़का लड़की से शादी नहीं करता है। भारत के साथ-साथ कई अन्य देश भी हैं, जहाँ लड़कियों को शादी से पहले वर्जिन होना पड़ता है। आपको बतादें की, कौमार्य/वर्जिनिटी से जुड़ी जो भी चीजें हैं वे ज्यादातर झूठी हैं। तो चलिए इसके बारे में कुछ खास बात करते हैं।

लड़कियों की वर्जिनिटी से जुड़ी 5 खास बातेंलड़कियों की वर्जिनिटी से जुड़ी 5 खास बातें

कौमार्य क्या है

आपको बता दें कि कौमार्य शब्द की व्याख्या एक तरह से नहीं की जा सकती है। इसी समय, दुनिया के कई कोनों में महिलाओं के लिए कौमार्य आवश्यक है, न कि पुरुषों के लिए महिला ने कभी योनि सेक्स नहीं किया है, वह एक कुंवारी है। कुछ अन्य लोगों के लिए, किसी भी तरह का यौन संबंध रखना, जैसे कि मौखिक सेक्स या गुदा मैथुन, यह भी माना जाता है कि वह कुंवारी नहीं है।

हाइमन – Hymen

एक हाइमन लड़की की पतली त्वचा शरीर के एक हिस्से में बनी होती है जो योनि के द्वार पर होती है। बता दें, कभी-कभी हाइमन संबंध बनाने के बाद भी नहीं टूटता है। इसका कारण यह है कि महिलाओं का Hymen बहुत लचीला होता है।

हाइमन टूटना का रक्त आधान

कई बार लोग पहली बार सेक्स करने में बहुत अधिक जोर लेते हैं, लेकिन आपको बता दें कि इसकी कोई आवश्यकता नहीं है। जब पहली बार संबंध सहज होता है, तो बेहतर अनुभव होता है। वहीं पहली बार संबंध बनाने पर यह भी मिथ्या माना जाता है की जब भी हाइमन टूटता है तो खून निकलता है।

तो आपको बता दें कि अगर कोई महिला पहली बार खून नहीं निकालती है, तो इसका मतलब यह नहीं है कि वह कुंवारी नहीं है।

About the author

inhindi

हम science, technology और Internet से संबंधित चीजों से संबंधित जानकारी शेयर करते हैं। Facebook, Twitter, Instagram पर हमें Follow करें, ताकि आपको ट्रेंडिंग टॉपिक पर Latest Updates मिलते हैं।

Leave a Comment