Astrology and Spirituality

वास्तु शास्त्र के अनुसार नहीं करना चाहिए दूसरे व्यक्ति की इन चीजों का इस्तेमाल

Vastu Shastra: According to Vastu Shastra, person should not use these 6 things- वास्तु शास्त्र में एनर्जी का बहुत बड़ा महत्त्व है। हर मनुष्य की अपनी एनर्जी होती है, जो हमारे आस-पास रहने वाली और हमारे द्वारा उपयोग की जाने वाली वस्तुओं को भी प्रभावित करती है। ऐसे में दूसरों की कुछ वस्तुओं का उपयोग करना हमारे लिए दुर्भाग्य और आर्थिक परेशानी का कारण बन सकता है। इसलिए ध्यान रखें भूलकर भी दूसरों की इन 6 वास्तुओं का उपयोग न करें। ये सभी वस्तुएं ऐसी हैं जिनका हर कोई निरंतर उपयोग करता है। उसकी सारी पॉजीटिव और नेगेटिव एनर्जी उन वस्तुओं पर रहती है। जब हम किसी से उसकी कोई चीज उपयोग के लिए मांगते हैं तो उसकी नेगेटिव एनर्जी भी हमारे पास उस वस्तु के साथ चली आती है। इसलिए ध्यान रखें भूलकर भी किसी से उसकी ये 6 चीजें कभी उधार ना मांगें और अगर आपके पास है किसी दूसरे की इन 6 में से एक भी चीज़ तो तुरंत लौटा दे

1. वास्तु शास्त्र के अनुसार पेन

कई बार हम किसी काम के लिए दूसरों का पेन उधार ले लेते है, लेकिन काम खत्म होने के बाद उसे लौटाना भूल जाते है। ये बात हमारे लिए आर्थिक परेशानी और अपमान का कारण बन सकती है। इसलिए भूलकर भी किसी दूसरे का पेन अपने पास नहीं रखे।

2. वास्तु शास्त्र के अनुसार बिस्तर

किसी अन्य व्यक्ति के बिस्तर या पलंग पर सोना भी वास्तु दोष माना जाता है। ऐसा करने से उस बिस्तर पर हमेशा सोने वाले लोगों के बीच लड़ाई-झगडे होते है और अन्य व्यक्ति को धन संबंधी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

3. घडी Watch or Hand Watch

हाथों में पहनी जाने वाली घडी भी मनुष्य पर अच्छी-बुरी एनर्जी डालती है। दूसरों की घडी पहनने पर मनुष्य के कामों में असफलता और आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ सकता है, इससे बचें।

4. वास्तु शास्त्र के अनुसार कपड़े

दूसरों के कपड़े मांगना या प्रयोग करना भी आपके लिए कई तरह की परेशानियों और दुखों का कारण बन सकता है। इसलिए दूसरों के कपड़े मांगने या पहनने से बचें।

5. वास्तु शास्त्र के अनुसार धन

किसी अन्य व्यक्ति के धन पर नज़र डालना या उधार लेकर वापस न करना भी मनुष्य के लिए आर्थिक परेशानियों और दुर्भाग्य का कारण बनता है। इसलिए किसी से उधार लेने पर उसे पैसे जरूर लौटा दें।

6. वास्तु शास्त्र के अनुसार रुमाल

किसी भी अन्य व्यक्ति के रुमाल का उपयोग करना उन दो लोगों के बीच लड़ाई और तनाव का कारण बनता है। साथ ही दूसरे का रुमाल लेने वाले को लगातार पैसों के नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।

  1. स्नानघर या बाथरूम के लिए वास्तु दोष के उपाय
  2. घर में नहीं रखनी चाहिए ये टूटी-फूटी चीजें, होता है वास्तु दोष
  3. सोते समय ध्यान रखें ये बातें, नहीं तो हो सकते हैं कई नुकसान
  4. इन चीजें को घर में रखने से कभी नहीं होती पैसों की कमी
  5. वास्तु टिप्स शयन कक्ष या सोने का कमरा कहाँ हो।
Sending
User Review
0 (0 votes)

Leave a Comment