Make Money Tips & Tricks

TikTok जैसे भारतीय ऐप्स: Top 3 Indian Video-sharing Applications जिन्हें आप स्विच कर सकते हैं

DigitalOcean से क्लाउड होस्टिंग ख़रीदे | Simple, Powerful Cloud Hosting‎

Build faster DigitalOcean पर 2 महीने की मुफ्त होस्टिंग है।. Spin up an SSD cloud server in less than a minute. And enjoy simplified pricing. Click Signup

अब खोलें 100% मुफ़्त* डीमैट और ट्रेडिंग खाता! 0* एएमसी लाइफटाइम के लिए
मुफ्त डीमैट खाते के लिए साइनअप करें
ऑनलाइन अकाउंट खोले  

चीनी एप्लिकेशन TikTok को भारत सरकार ने 29 june 2020 को पूरी तरह बन कर दिया है। अगर आप टिकटोक का alternative indian app ढूंढ रहे है तो यहाँ TikTok जैसे Indian Video-sharing Applications की List दी गई है। यहाँ पढ़ें

चाइनीज वीडियो-शेयरिंग एप्लिकेशन TikTok Android और iOS devices पर उपलब्ध है। TikTok ने 611 मिलियन से अधिक lifetime downloads के साथ भारत में traction प्राप्त किया है। हालांकि, अप्रैल 2020 से, एप्लिकेशन को एक गिरावट का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि उपयोगकर्ता उस आपत्तिजनक सामग्री से निराश हैं जो आवेदन पर साझा की गई है। TikTok को भारत सरकार ने 29 june 2020 को पूरी तरह बन कर दिया है। इसके अलावा, बहुत सारे users ने indian products और Apps पर स्विच करना शुरू कर दिया है। TikTok downloads में मंदी ने TikTok के समान कई अन्य video sharing apps  को लाभान्वित किया है। यहाँ TikTok जैसे Top 3 Indian Apps की सूची दी गई है:

Contents

Tiktok alternative Indian Apps List

1. Mitron

tiktok alternative app

Mitron 8.03 एमबी का वीडियो-शेयरिंग एप्लिकेशन है जिसे बेंगलुरु में विकसित किया गया था। तिथि के अनुसार, मैट्रॉन शीर्ष 10 मुक्त Google Play अनुप्रयोगों में एक स्थान पर है। इसके अलावा, एप्लिकेशन को Google Play पर 4.7 सितारों की रेटिंग प्राप्त है। Mitron उपयोगकर्ताओं को वीडियो बनाने, संपादित करने, साझा करने और ब्राउज़ करने की अनुमति देता है।

2. Bolo Indya

इस वीडियो शेयरिंग एप्लिकेशन की शुरुआत गुड़गांव में हुई है। एप्लिकेशन को आठ भारतीय भाषाओं- हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़, बंगाली, मराठी, मलयालम और गुजराती में मौखिक वीडियो बनाने की अनुमति देता है। short video बनाने के अलावा, आप एप्लिकेशन पर अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ विचारों पर चर्चा कर सकते हैं।

Read More :What is User Interface in Hindi – यूजर इंटरफ़ेस क्या है

3. Roposo

यह indian app Android के साथ-साथ IOS के लिए भी उपलब्ध है। Roposo को Google Play Store पर 4.7 की रेटिंग और Apple store पर 4.5 की रेटिंग प्राप्त है। आवेदन वीडियो को shoot करने, संपादित करने और share करने की अनुमति देता है। Slow-motion video इस एप्लिकेशन की एक प्रमुख विशेषता है। आवेदन भी Fashionable stickers, filters, और effects प्रदान करता है। इसके अलावा, आप Natural light, studio lighting और Contour light के साथ चित्र भी capture सकते हैं। आप English, Hindi, Tamil, Telugu, Kannada, Gujarati, Punjabi, Marathi और Bengali जैसी कई भाषाओं में ऐप का उपयोग कर सकते हैं। दिलचस्प बात यह है कि roposo का इंटरफेस एक टेलीविजन की तरह है क्योंकि इसमें हाह टीवी, बीट्स, लुक गुड-फील गुड और भक्ति जैसे विभिन्न चैनल उपलब्ध हैं।

उपरोक्त apps के अलावा, TikTok alternative कई other app भी हैं। इसमें शामिल है:

  • Vigo Video,
  • Cheez
  • Dubsmash
  • Tangi App
  • Funimate
  • Triller
  • Firework
  • KWAI
  • Smule

कोरोनावायरस महामारी के कारण, कई लोग चीनी ऐप्स का बहिष्कार कर रहे हैं। तिथि के अनुसार, कई वीडियो साझाकरण एप्लिकेशन TikTok के समान हैं। इस चीनी एप्लिकेशन के पतन ने अन्य Video sharing applications के लिए अच्छी तरह से काम किया है।

1 Comment

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

अब खोलें 100% मुफ़्त* डीमैट और ट्रेडिंग खाता! 0* एएमसी लाइफटाइम के लिए
मुफ्त डीमैट खाते के लिए साइनअप करें
ऑनलाइन अकाउंट खोले