Jyotish

शरीर पर तिल होने का फल | mole meaning on body for male,female hindi

शरीर के किन-किन अंगों पर तिल का निशान शुभ

Sharir ke angon par Tilon ka Arth: शरीर के तिल से जुडी कुछ बाते: ज्यादातर लोग तिल को शरीर के अंग की खूबसूरती बढ़ने का चिह्न मानते है. किन्तु तिल के शरीर पर होने से कुछ मजेदार बाते जुडी है. ये बाते तिल के शरीर के अलग अलग अंगो पर मौजूद होने से सम्बंधित है, तो आइये जानते है इन्ही मज़ेदार बातो को

शरीर पर तिल होने का फलशरीर पर तिल होने का फल

  1. गाल पर तिल होने का मतलब
  2. ठुड्डी पर तिल होना
  3. कान पर तिल का मतलब
  4. आँख पर तिल होना
  5. भौंह पर तिल
  6. नाक पर तिल का मतलब
  7. माथे पर तिलक का महत्व
  8. गले पर तिल का मतलब
  9. हाथ पर तिल का मतलब
  10. उंगलियों पर तिल

जानें: आपके शरीर में इन जगहों पर तिल का क्या होता है

  • गाल पर तिल माना जाता है कि जिन लोगो के गाल पर तिल होता है वे लोग अपनी पढाई लिखाई में बहुत होशियार होते है. ऐसे लोग हमेशा बड़ी खुशियों की तरफ भागते है. गाल पर तिल वाले लोग जिस बात को एक बार ठान लेते है उसे करके ही मानते है.
  • ठुड्डी पर तिल – ठुड्डी पर तिल वाले लोगो को बहुत भाग्यशाली माना जाता है, साथ ही ये भी कहा जाता है कि ऐसे लोगो को नाम, धन और शोहरत कमाने के लिए ज्यादा मेहनत नही करनी पड़ती.
  • कान पर तिल – कान पर तिल वाले लोगो के नसीब में धन – दौलत की कभी कमी नही रहती, साथ ही इनकी किस्मत में घूमना – फिरना भी लिखा होता है. ऐसे लोगो को भी बहुत भाग्यशाली माना जाता है.
  • आँख के किनारे पर तिल – जिनके आँख के किनारे पर तिल होता है ऐसे लोगो का आचरण बहुत ही साफ़ होता है और आप ऐसे लोगो पर आँखे मूंद कर, बिना शक किये भरोसा कर सकते है क्योकि ऐसे लोग कभी किसी को धोखा नही देते और ना ही कभी किसी के विश्वास को ठेस पहुँचाने की कोशिश करते.
  • भौंह पर तिल – जिन लोगो की दायी भौंह पर तिल होता है ऐसे लोगो का शादीशुदा जीवन बहुत ही खुशियों से भरा होता है, इन लोगो को अपने सभी कार्यो में सफलता प्राप्त होती है, साथ ही ऐसे लोगो के घर और जीवन में सुखो का वास होता है किन्तू अगर आपकी बायीं भौंह पर तिल है तो आपको आपके कार्यो को करने के लिए मेहनत करनी पड़ेगी और कई बार तो आपके कड़े परिश्रम के बाद भी आपको  सफलता प्राप्त नही होगी इसिलिए ऐसे लोगो के पास खास धन भी नही होता.
  • नाक पर तिल – नाक पर तिल वाले लोग बहुत अच्छे मित्र बनने के लायक होते है क्योकि इनका मन साफ़ होता है और इसिलिए आप ऐसे लोगो पर भी आँख मूंद कर विश्वास कर सकते हो. ऐसे लोगो को बहुत मेहनती भी माना जाता है.
  • माथे पर तिल – वे लोग जिनके माथे के दायी तरफ तिल होता है ऐसे लोगो के पास सोचने समझने की अदभुत छमता होती है, साथ ही साथ इन् लोगो में अपने कार्यो को पूरा करने की भी अद्वितीय शक्ति होती है. ऐसे लोगो के पास कभी धन की कमी नही होती, इन्हें अपने जीवन में सारे सुख मिलते है और अपने हर कार्य में सफलता. लेकिन जिन लोगो के माथे पर बायीं ओर तिल है तो ऐसे लोगो को अपनी जिम्मेदारियों का आभास नही होता, ये धन तो कमाते है लेकिन जितना धन ये कमाते है उतना ही धन ये साथ की साथ उड़ा भी देते है. इस तरह ऐसे लोगो को बहुत कम सफलता मिलती है. लेकिन वे लोग जिनके माथे के बीच में तिल है तो सफलता इन लोगो के कदमो को चूमती है और ऐसे लोग हमेशा सम्मान के हकदार होते है.
  • गले पर तिल – गले या गर्दन पर तिल वाले लोग अपने स्वभाव के कारण चर्चा में रहते है क्योकि आप इनके स्वभाव में एक अजीब सी उथल पुथल देखते है. ये एक में आपको खुश नज़र आते है तो दुसरे ही पल ये उदास हो जाते है. इन लोगो को अपने जीवन के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए शुरुआत में थोड़ी तकलीफों का सामना करना पड़ता है लेकिन बाद में इनका जीवन भी खुशियों से भर जाता है और इन्हें अच्छे निर्णय मिलते है.
  • हाथ पर तिल – ऐसे लोग आत्मविश्वास से भरे होते है और इनको इनके कार्य में सफलता पाने से कोई रोक नही पाता. हाथ पर तिल वाले लोग अपने जीवन में अनेक ऊँचाईयो को छुते है.
  • उंगलियों पर तिल – उंगलियों पर तिल वाले लोगो को धोखेबाज परवर्ती का समझा जाता है. इन लोगो पर आप कभी भी विश्वास नही कर सकते क्योकि ये अपने कार्यो से सभी को ठेस पहुचते है और दुःख देते है और ऐसे लोग कभी भी किसी के भी विश्वास पात्र नही होते.

ये थे आपके शरीर पर बने तिल से जुडी कुछ बाते जिनसे आप अपने भविष्य को लेकर थोड़े आश्वस्त हो सकते हो, साथ ही अपने भविष्य के लिए योजनाए भी बना सकते हो ताकि आपको अपने भविष्य में आसानी से सफलता प्राप्त हो सके.


आप हमसे  Facebook, +google, Instagram, twitter, Pinterest और पर भी जुड़ सकते है ताकि आपको नयी पोस्ट की जानकारी आसानी से मिल सके। हमारे Youtube channel को Subscribe जरूर करे।

Leave a Comment