जीवन शैली

शेप बनाने और फिगर को निखारने के लिए ब्रा पहनना बेहद जरूरी

शेप बनाने और फिगर को निखारने के लिए ब्रा पहनना बेहद जरूरी
शेप बनाने और फिगर को निखारने के लिए ब्रा पहनना बेहद जरूरी

लड़कियां फैशन का दूसरा नाम है, क्योकिं लड़कियां अपने पहनावे को लेकर सबसे ज्यादा सचेत रहती है । एक उम्र के पड़ाव पार करने के बाद लडकियां चाहे कुछ भी पहन ले लेकिन उन्हें ब्रा अक्सर पहनी पड़ती है, लेकिन क्या आप जानते है कि लड़कियों के लिए ब्रा पहनना क्यों जरूरी होता ?

आम तौर पर ब्रा पहनने का कोई शारीरिक फायदा नहीं होता हैं, यह समाज की बनाई हुई वो मिसाल है जो सदियों से चलती आ रही है, और सदियों तक चलेगी कि शेप बनाने और फिगर को निखारने के लिए ब्रा पहनना बेहद जरूरी है। बिना पहने स्तन की सुंदरता, और शरीर की सुंदरता खत्म सी हो जाएगी।

ब्रा को लेकर कई सारे रिसर्च भी किए गए हैं, जिसमें पाया गया की ब्रा पहनना ठीक है लेकिन 12 घंटे से ज्यादा ब्रा पहनना नुकसानदेह भी हो सकता है। लड़की के तन अगर खुले हों और बाहर निकल जाए तो उसे हर एक कदम पर ब्रेकर मिलता है। ऐसे में बिना ब्रा के निकलना तो लड़कियों के सेहत के लिए जहर जैसा ही है। यही कारण है, कि लड़किया कही भी जाने से पहले ब्रा जरूर पहनती है।

एक लड़की के लिए वास्तव में ब्रा पहनना बहुत ज़रूरी इस लिए भी होता है, क्योंकि 14 से 15 साल की उम्र में उनके शरीर में बदलाव आना शुरू हो जाता है। आज के समय में ऐसे कई तरह के ब्रा बाजार में उपल्बध है जो लड़कियों के शरीर को सुडौल बनाने में मदगार साबिग होते है।

हालांकि ये बात भी सही है कि लड़कियां भले ही ब्रा पहनकर कॉन्फिडेंट और खूबसूरत दिखती है, लेकिन जब इसे उतारती हैं तो वह बहूत खुश और आजादी महसूस करती हैं।

Leave a Comment