Ajab Gajab

ब्राजील का नोइवा दो कोरडेएरो टाउन यहां शादी के लिए नहीं मिल रहे लड़के

DigitalOcean से क्लाउड होस्टिंग ख़रीदे | Simple, Powerful Cloud Hosting‎

Build faster DigitalOcean पर 2 महीने की मुफ्त होस्टिंग है।. Spin up an SSD cloud server in less than a minute. And enjoy simplified pricing. Click Signup

Noiva do Cordeiro : दुनिया में कुछ जगह ऐसी भी है जहाँ लडके है ही नही, यहाँ लडकियों को शादी के लिए दुल्हे तक नही मिलते है चौंकिए मत ये बिलकुल सही है आजतक आपने ऐसे बहुत सी जगहों के बारे में पढ़ा व् सुना होगा जहाँ लडकियों की कमी है लेकिन आज जो खबर हम आपको बताने जा रहे है ये जरा इनसे हटके है .

ब्राजील का नोइवा टाउन कि लड़कियां काफी खूबसूरत

क्या आप जानते हैं ऐसी जगह के बारे में जहाँ लड़की की शादी करना बेहद ही मुश्किल का काम है। ये बात नहीं है की यहाँ की लड़किया सुन्दर नहीं है बल्कि यहाँ कि लड़कियां काफी खूबसूरत है।

यहाँ कि लड़कियां काफी खूबसूरत है

मर्दो का इंतज़ार

रअसल, ब्राजील के नोइवा के एक कस्बे में 20 से 35 साल की महिलाए आज भी अपने लिए मर्दो का इंतज़ार कर रही है। ऐसी हज़ारों लड़कियां हैं जो यहाँ शादी करने के लिए तरस रही है।

ब्राजील के नोइवा में लड़कियां जो यहाँ शादी करने के लिए तरस रही है

सबसे बड़ी समस्या है नोइवा टाउन, लड़को की कमी

यहाँ की लड़कियां बेहद खूबसूरत है और यहाँ की सबसे बड़ी समस्या है यहाँ लड़को की कमी होना है। यहाँ की लड़कियां शादी के सपने तो देखती हैं लेकिन शादी के ही कारण वो ये क़स्बा छोड़ना नही चाहती है।

यहाँ की लड़कियां बेहद खूबसूरत है

वो चाहती हैं जो भी उनसे शादी करे वो यही आ कर बस जाए। जिससे उन्हें ये क़स्बा छोड़ना ना पड़े। यहाँ बहुत कम शादी शुदा मर्द रहते हैं ,और जो कुंवारे हैं वो उन लड़कियों की उम्र से बहुत ही कम उम्र के हैं।

ब्राजील का नोइवा कस्बे की महिलाओं का ही वर्चस्व

यहां खेती समेत सभी कामो में कस्बे की महिलाओं का ही वर्चस्व चलता है। उन्हीं के बनाए नियम कायदे हैं जिन पर पुरुषों को चलना पड़ता है। आज हम बात करने जा रहे है

खेती समेत सभी कामो में कस्बे की महिलाओं का ही वर्चस्व

ब्राजील के एक गाँव की जहाँ पर लडकियों की नही बल्कि लडको की कमी है आपकी जानकारी के लिए बता दें ब्राजील में पहाडियों के बीचो-बीच एक छोटा सा गाँव है जिसका नाम है कोरडेएरो .

ब्राजील के इस गांव की कहानी ग्रीक की पौराणिक कथाओं जैसी है, जहां पहाड़ियों के बीच एक छोटा-सा गांव हैं और यहां रहने वाली खूबसूरत महिलाओं को एक अदद प्यार की तलाश है। करीब-करीब यही सच्चाई ब्राजील के इस नोइवा दो कोरडेएरो कस्बे की भी है।

शादी के लिए यहां की लड़कियों की तलाश अधूरी

600 महिलाओं वाले इस गांव में अविवाहित पुरुषों का मिलना बेहद दुर्लभ है और शादी के लिए यहां की लड़कियों की तलाश अधूरी है। यहां के पुरूष काम के लिए शहरों में रह रहे हैं, जबकि पूरे गांव की जिम्मेदारी महिलाओं के कंधों पर है।

शादी के लिए यहां की लड़कियों की तलाश अधूरी

कस्बे की 600 महिलाओं में ज्यादातर की उम्र 20 से 35 साल के बीच है। यहां रहने वाली नेल्मा फर्नांडिस के मुताबिक, कस्बे में जितने मर्द है वो शादीशुदा मर्द है या फिर कोई रिश्तेदार। इनमें से ज्यादातर रिश्ते में भाई लगते हैं।

प्यार और शादी का सपना

कस्बे में रहने वाली लड़कियों का कहना है कि वो सभी प्यार और शादी का सपना देखती हैं, लेकिन वो ये कस्बा नहीं छोड़ना चाहती हैं। वो शादी के बाद भी यहीं रहना चाहती हैं। वो चाहती हैं कि शादी के बाद लड़का उनके कस्बे में आकर उन्हीं के नियम-कायदों का पालन कर रहे।

शादी के बाद भी यहीं रहना चाहती हैं

ब्राजील का नोइवा टाउन कस्बे में रहने वाली कुछ महिलाएं शादीशुदा हैं, लेकिन उनके पति और 18 साल से बड़े बेटे काम के लिए कस्बे से दूर शहर में रहते हैं। लिहाजा, यहां खेती से लेकर बाकी सभी काम कस्बे की महिलाएं ही संभालती हैं।

6 Comments

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.