सपनो का अर्थ

सपनों में दिखाई दें रिश्तेदार तो जान लीजिए – relatives Dreams meaning

सपनों में दिखाई दें रिश्तेदार तो जान लीजिए - relatives Dreams meaning

Dreams meaning when view relatives : नींद में हर व्यक्ति स्वाभाविक रूप 5 से 7 कल्पनाएँ करता हैं। वैज्ञानिको के अनुसार कहा जाता है, कि हम इन कल्पनाओ को या तो पूरी तरह से भूल जाते हैं। या तो इन कल्पनाओ की धुंधली सी स्मृतियां ही समझ में आती हैं।

कुछ (dreams) ख्वाब व् कल्पनाएँ कभी कभी नींद टूटने के बाद भी हमारे स्मृतियों में बनी रहती हैं तो कुछ ख्वाब ऐसे होते हैं। जिन्हें देखते ही हमारी नींद टूट जाती हैं, कभी कभी हम मृत लोगो को ख्वाब में देखते हैं, कुछ ऐसे भी ख्वाब(dreams) व् कल्पनाएँ होती हैं। अक्सर ऐसा सभी लोगो के साथ होता हैं, कि उनको मरे हुए शख्स को ख्वाब(dreams) में दिखाई देते हैं। मृत लोगो को ख्वाब में देखने का दो कारण हैं

सपनों में दिखाई दें रिश्तेदार तो जान लीजिए – Dreams meaning view relatives

  • आपने यदि ऐसे व्यक्ति को ख्वाब(dreams) में देखा है, जिसकी मृत्यु कुछ समय पहले हुई हैं, तो उसका अर्थ है कि वह आपसे अपनी कोई दबी लालसा को बताना चाहता हैं। या तो उसके जीते जी कोई अधूरी इच्छा रह गयी, जिसे वो आपसे साझा करना चाहता हैं।
  • ऐसे लोगो का ख्वाब(dreams) में दिखने का एक और भी कारण होता है। कि जब किसी से हमारा रिस्ता बहुत गहरा होता हैं, तो हमें कल्पनाओ जरिये उनके मरने पर भी उनका होना महसूस होता रहता हैं। कभी कभी हमें हमारे परिवार का कोई व्यक्ति या सगे सम्बन्धी- मित्र भी हमारे ख्वाब(dreams) में दिखते हैं,
  • जो बहुत समय पहले मर चुके होते हैं। ऐसा कहा जाता हैं कि हमारे बड़े बुजुर्ग भी मृत्यु के बाद भी हमारे ख्वाब में हमारी सुरक्षा और कुशलता को जानने के आते हैं, वह मरने के बाद अपने परिवार के स्नेह से मुक्त नहीं हो पाते और हमारे ख्वाबो में आकर हमारा देखरेख और मार्गदर्शन करते हैं आपके ख्वाब निरथर्क नहीं होते हैं उसके पीछे अर्थ छुपे होते हैं।

यदि आपने भी सपने में अपने रिश्तेदार को देखा है तो …

सपने में माता पिता को देखना

आपको अपने कार्यक्षेत्र में सम्मान मिलने वाला है.

सपने में पति को देखना

सपने में अपने पति को देखना अच्छा सूचक है, इससे आपके रिश्ते और अधिक मजबूत होंगें, एवं जीवन में बहुत सी खुशियाँ दस्तक देंगी. आपके नए मित्र बन सकते है.

सपने में नाना नानी/दादा दादी को देखना

इनका दिखाई देना मतलब बुद्धि, प्यार की निशानी है.

सपने में रिश्तेदार को देखना

सपने में किसी रिश्तेदार को अपने घर में आता हुआ देखने ला मतलब है आपको नए अच्छे अवसर मिलने वाले है.

सपने में टीचर  को देखना

टीचर का सपने में दिखना अच्छा होता है, इससे जीवन में बाधाएं दूर होती है व् सफलता प्राप्त होती है.

सपने में दोस्त को देखना

सपने में दोस्तों का दिखाई देने का मतलब है कि आपके दोस्त के जीवन को आपकी सलाह की जरूरत है. या आप चाहते है कि आपके दोस्त आपकी सुनें.

हम अधिकतर ख्वाबों(dreams) को फजूल का समझकर भूल जाते हैं, कभी कभी हम पर आने वाले विपदाओं कि चेतावनी हमें हमारे ख्वाबों के जरिए, हमारे शुभचिंतक मरने के बाद भी दे जाते हैं, और कभी गहरी समस्या निवारण भी कर देते हैं।


यह पोस्ट Sapno Ka Matlab (Arth) or Swapan phal, dream meaning in hindi आपको कैसी लगी निचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके हमें बताएं, और अगर कोई सवाल पूछना हो या सुझाव देना हो तो आप अपना मेसेज निचे लिख दें . आप हमसे  Facebook, +google, Instagram, twitter, Pinterest और पर भी जुड़ सकते है

Leave a Comment