Rhea Chakraborty

रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty Biography)

रिया चक्रवर्ती (जन्म 1 जुलाई 1992) एक भारतीय फिल्म अभिनेत्री है। उन्होंने एमटीवी इंडिया पर वीजे के रूप में शुरू किया। उन्होंने आर्मी पब्लिक स्कूल अंबाला कैंट से अपनी स्कूली शिक्षा की। Rhea Chakraborty Biography

 करियर

चक्रवर्ती का जन्म बंगाली परिवार में हुआ था। 2012 में, रिया चक्रवर्ती ने अपने करियर की शुरुआत 2009 में छोटे पर्दे के एमटीवी रियलिटी शो टीवीएस स्कूटी Teen Diva से की थी। वह इस शो की विजेता तो नहीं बन सकी और रनरअप बनकर उन्हें संतोष करना पड़ा। उसके बाद वह एमटीवी के कई शोज को होस्ट करती नजर आईं। इसके बाद रिया ने ‘बैंड बाजा बारात’ के लिए ऑडिशन दिया था लेकिन उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया। ये वही फिल्म है जिसमें अनुष्का शर्मा नजर आईं थीं। रिया आयुष्मान खुराना के साथ म्यूजिक एलबम ‘ओए हीरिये’ में भी नजर आ चुकी हैं।

उन्होंने तेलुगु फिल्म ट्यूनीगा ट्यूनिगा के साथ अपनी फिल्म की शुरुआत की। 2013 में, उन्होंने बॉलीवुड में मेरे डैड की मारुति के साथ जैसलिन के रूप में शुरुआत की। 2014 में, उन्होंने सोनाली केबल में सोनाली का किरदार निभाया।

2017 में, वह वाईआरएफ के बैंक चोर में दिखाई दीं। उन्होंने हाफ गर्लफ्रेंड (फ़िल्म) में कैमियो भी किए।

Rhea Chakraborty Biography

फिल्मोग्राफी (Rhea Chakraborty Movie name)

  1. मेरे डैड की मारुति (Mere Dad Ki Maruti)
  2. हाफ गर्लफ्रेंड (Half Girlfriend)
  3. जलेबी (Jalebi)

सुशांत सिंह राजपूत की मौत

मुख्य लेख: सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु

Rhea Chakraborty with sushant singh

फरवरी 2020 में राजपूत के साथ चक्रवर्ती

25 जुलाई को, राजपूत के परिवार ने पटना पुलिस के साथ पहली सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज की, जिसमें उनके पिता रहते हैं, चक्रवर्ती और कई अन्य पर आत्महत्या, गलत संयम, गलत तरीके से कारावास, चोरी, आपराधिक विश्वासघात, और विभिन्न के तहत धोखा देने का आरोप लगाया।

आईपीसी की धाराएँ। राजपूत के पिता ने प्राथमिकी में कहा कि राजपूत ने अपनी बहन को चक्रवर्ती के बारे में अपनी मेडिकल रसीदें सार्वजनिक करने और उसे पागल साबित करने की धमकी दी थी; राजपूत डर गया था कि चक्रवर्ती उसे अपने सचिव की आत्महत्या के लिए जिम्मेदार दोषी बनाएगी ; और आत्महत्या के दिन से पहले, चक्रवर्ती ने सभी डॉक्टरों की रसीदें छीन लीं।

7 अगस्त को, प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने चक्रवर्ती और उसके भाई से मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों पर पूछताछ की। 19 अगस्त को, भारत के सर्वोच्च न्यायालय ने सीबीआई को जांच पर नियंत्रण करने की अनुमति दी। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB), भारत की राष्ट्रीय ड्रग कानून प्रवर्तन एजेंसी, चक्रवर्ती को इस आरोप में गिरफ्तार किया कि उसके और उसके भाई के आदेश पर राजपूत को मारिजुआना (marijuana) की आपूर्ति की गई थी।

मोनालिसा (अंतरा बिस्वास) की जीवनी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.