जीरा और केले के इस अद्भुत नुस्खे से 10 गुना तेज़ी से पेट की चर्बी घटाए ! जरूर पढ़े और शेयर करे

1475

how to reduce belly fat in hindi : आज कल की लाइफस्टाइल के कारण हर दूसरा व्यक्ति मोटापे से परेशान है। जिससे निजात पाने के लिए वह हर तरह  उपाय को अपना रहे है। भागदौड़ भरी लाइफ से वह खुद का वजन कम करने के लिए डाइटिंग, एक्सरसाइज, जिम आदि में अपना पसीना बहाकर इस समस्या से निजात पाना चाहते हैं। reduce belly fat इतना ही नहीं, वह वजन को कम करने के लिए दवाओं का भी सहारा ले रहे है। लेकिन क्या आप जानते है कि दवा खाने से आपको बाद में इसके साइड इफेक्ट भी नजर आएगे। मोटापा बढ़ने का मुख्य कारण अनियमित खानपान, और दिनचर्या है। जिसके कारण हमारा वजन दिनो-दिन बढ़ता जाता है।

reduce belly fat आजकल के लोग सिर्फ टेस्टी खाना पसंद करते है। फिर चाहे वो हेल्थी हो या न हो………………….टेस्टी खाने के चक्कर में लोगों का वज़न बढ़ता जा रहा है। अगर आप सच में इस समस्या से निजात पाना चाहते है।
तो हम आपको एक ऐसे घरेलू उपाय के बारें में बता रहे है। जिससे आप आसानी से कुछ ही दिनो में पेट की चर्बी से निजात पा सकते है। reduce belly fat

how to reduce belly fat in hindi जीरा और केले के इस अद्भुत नुस्खे से 10 गुना तेज़ी से पेट की चर्बी घटाए

केले और जीरे के इस अनोखे उपाय से आप अपने पेट की चर्बी आसानी से कम कर सकते है। आयुर्वेद के अनुसार माना जाता है कि, जीरा पेट में जाकर पेट की चर्बी से निजात दिलाता है। वही केला पाचन तंत्र को सही रखता है। साथ ही पेट में होने वाले अल्सर से आपकी रक्षा करता है। इसलिए इसका सेवन करने से आपका वजन आसानी से कम हो जाता है।

आइये, इसको बनाने और लेने का तरीका जान ले।

इस मिक्सचर को बनाने के लिए आपको चाहिए।

  • 2 पके हुए केले
  • 1 छोटा चम्मच भुना जीरा पाउडर
  1. अब इस केले को लेकर बाउल में मसल लें।
  2. इसके बाद इसमें भूना हुआ जीरा डालकर अच्छी तरह मिला लें।
  3. दिन में कम से कम दो बार इसका सेवन करें।

इसकी सेवन करने से कुछ ही दिनों में आपको पेट की चर्बी से निजात मिल जाएगा।

Other Related Article reduce belly fat


आप हमसे  Facebook, +google, Instagram, twitter, Pinterest और पर भी जुड़ सकते है ताकि आपको नयी पोस्ट की जानकारी आसानी से मिल सके। हमारे Youtube channel को Subscribe जरूर करे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.