News फाइनेंसियल

Paytm ने अब लॉन्च किया क्रेडिट कार्ड, जानें बाकी फीचर्स

कंपनी के एक बयान के मुताबिक, पेटीएम ग्राहक इस क्रेडिट कार्ड सेवा के लिए अपने पेटीएम ऐप से अप्लाई कर सकेंगे।

ई-कॉमर्स भुगतान प्रणाली और डिजिटल वॉलेट कंपनी पेटीएम ने मंगलवार (14 मई, 2019) को अपना Credit card launch किया। विजय शेखर शर्मा के नेतृत्व में डिजिटल पेमेंट ऐप, सिटीबैंक के साथ इस सुविधा का समर्थन करेगा, जिसके तहत ग्राहकों को एक प्रतिशत यूनिवर्सल अनलिमिटेड कैशबैक मिलेगा। कहा जा रहा है कि इस कार्ड के साथ किसी भी कार्ड पर मिलने वाले पुरस्कारों की कोई शर्त नहीं होगी। शर्मा ने सोमवार (13 मई, 2019) को कार्ड की एक तस्वीर साझा करते हुए ट्वीट किया और इसके बारे में बताया। लिखा,

“पेटीएम फर्स्ट क्रेडिट कार्ड सिटी बैंक के सहयोग से बनाया गया है और यह वीज़ा भुगतान नेटवर्क के माध्यम से चलेगा।”

सिटी बैंक के साथ Paytm की शुरुआत के साथ, Digital wallet company का पहला वफादारी कार्यक्रम बताया जा रहा है। सोशल मीडिया पर इस बारे में जानकारी देने के बाद, लोगों के बीच यह चर्चा का विषय था कि यह कैसे काम करेगा? पेटीएम के स्वामित्व वाली कंपनी वन 97 कम्युनिकेशंस के अध्यक्ष और सीईओ विजय शेखर शर्मा ने कहा, “इस कार्ड से कार्डमनी उपयोगकर्ताओं में भुगतान लचीलापन बढ़ेगा और यह कैशलेस भुगतान को भी प्रोत्साहित करेगा।”

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, Paytm First Card Contactless Card है और दुनिया भर में यह मान्य होगा। सिटी बैंक के प्रिविलेज प्लैटफॉर्म के जरिए खाना खाने, शॉपिंग, घूमने-फिरने और कुछ अन्य चीजों पर इससे कई शानदार ऑफर्स मिलेंगे। खास बात है कि इस कार्ड में कोई कोई छिपा शुल्क नहीं होगा। ग्राहकों से 500 रुपए की वार्षिक फीस भी नहीं ली जाएगी। हालांकि, ऐसा तभी होगा जब ग्राहक साल भर में 50 हजार रुपए से अधिक की खरीदारी करेगा।

Paytm ने अब लॉन्च किया क्रेडिट कार्ड, मिलेगा 1% अनलिमिटेड कैशबैक, जानें बाकी फीचर्स

कंपनी के एक बयान के अनुसार, पेटीएम ग्राहक अपने Paytm App से इस क्रेडिट कार्ड सेवा के लिए आवेदन कर सकेंगे कार्ड जारी करने के बाद, शुरुआत के चार महीनों के लिए, वे 10,000 रुपये तक के पेटीएम प्रोमो कोड प्राप्त करेंगे। यह प्रोमो-कोड उपभोक्ता केवल 10,000 रुपये की न्यूनतम खरीदारी पर ही भुना सकेगा। इतना ही नहीं, पेटीएम फर्स्ट कार्ड पासबुक का उपयोग करके उपयोगकर्ता लेन-देन की अपनी पूरी जानकारी रख सकेंगे।

Read Also :

Leave a Comment