Padman Story in Hindi : पैड मैन फिल्म की कहानी

12555

Padman Story in Hindi : पैडमैन एक अपकमिंग 2018 भारतीय हिंदी जीवनी कॉमेडी-ड्रामा फिल्म है इस फिल्म के मुख्य भूमिकाओं में अक्षय कुमार, सोनम कपूर औरराधिका आप्टे नज़र आएंगे हैं। वही अमिताभ बच्चन पैडमैन मूवी में विशेष भूमिका निभाएंगे। यह फिल्म अरुणाचलम मुरुगनाथम की रियल लाइफ की कहानी से प्रेरित है, जिन्होंने कम लागत वाले सैनिटरी पैड बनाने की मशीन का आविष्कार किया था। मुरुगनानथम ने एक ऐसी मशीन का निर्माण किया था जो सैनिटरी नैपकिन्स सस्ते दाम में उत्पादित करती थी। मुरुगनानथम (Arunachalam Muruganantham) इस आविष्कार के लिए पदम श्री से भी नवाजा गया था। ट्विंकल खन्ना भी इस फिल्म को प्रोडूस और निर्देशित कर रही है। ट्विंकल खन्ना की दूसरी किताब ‘डा लेजेंड ऑफ़ लक्ष्मी प्रसाद’ का आखिरी अध्याय इसी फिल्म से जुड़ा हुआ है।

पैड मैन फिल्म की कहानी अरुणाचलम मुरुगनाथम के जीवन पर आधारित

Director:  R. Balki
Writers:  R. Balki, Swanand Kirkire (co-writer)
Stars:  Akshay KumarRadhika ApteSonam Kapoor
Genre: Biography, Comedy, Drama
Padman Movie Released Date: 26 January 2018 (India)

कलाकार (Pad man Movie Cast)

Padman Movie Story: पैड मैन फिल्म की कहानी अरुणाचलम मुरुगनाथम के जीवन पर आधारित है। एक ऐसा आदमी जो भारत में कम लागत वाले सैनिटरी नैपकिन के निर्माण में क्रांतिकारी बदलाव करता था।
गांव को भारत का दिल कहते है। लक्ष्मी(Akshay Kumar) ऐसे ही छोटे गांव में रहता है और वेल्डिंग का काम करता है। जिसकी जल्द ही शादी हुयी है। लक्ष्मी के जीवन की अविश्वसनीय यात्रा तब शुरू होती है। जब उसको यह पता चलता है की उसकी पत्नी(Radhika Apte) माहवारी के दौरान पुराने और गंदे कपड़ो का इस्तेमाल करती है। क्योंकि, वह ब्रांडेड सैनिटरी पैड को महँगा होने के कारण खरीद नहीं सकती। उसी समय लक्ष्मी एक सस्ता सैनिटरी पैड बनाने का फैसला करता है। वह इसके लिए कई तरह के प्रयोग करता है। उसके ऊपर सैनिटरी पैड बनाने का धुन सवार रहता है। कई प्रयासों के बाद भी जब सफलता नहीं मिलती है तो, उसकी पत्नी नाराज होकर उसके प्रयोगों का हिस्सा बनने से इनकार करती है।

अपनी पत्नी के लिए चिंता और पैड बनाने के लिए उनका दृढ़ संकल्प उसे कई विकत परिस्थितियों में ले जाता है। लेकिन लक्ष्मी हार नहीं मानता है। उसकी सोच और उसकी कड़ी मेहनत आखिर रंग लाती है। वह पैड बनाने वाली मशीन बना लेता है। अब वह 100% भारत में निर्मित किफायती दाम की सैनिटरी पैड (Sanitary napkin) बना सकता था। और शुरू होता है। महिलाओं को सशक्तीकरण, मासिक धर्म की स्वच्छता को लेकर मुहीम। देखते देखते वह देश ही नहीं विदेशो में भी उसके प्रयास और सोच की लोग सराहना करने लगे।
फिल्म की कहानी में मासिक धर्म के समय सफाई का महत्व और माहवारी के कष्ट से रूबरू कराती फिल्म पैड मैन जल्द ही सिनेमा घरो में नजर आएगी।

PADMAN Movie Official Trailer | Akshay Kumar | Sonam Kapoor | Radhika Apte | 26th Jan 2018

For the latest Bollywood newshealth tips and recipes, like us on Facebook or follow us on Twitter. Also Inhindi Download Apps On Google Play store For Regular Updates

Vodka Diaries | Padman | Aksar 2 | Tiger Zinda Hai | JUILE 2Race 3PadmavatiBollywood films 2017Golmal again

5 COMMENTS

    • hi…..
      Padman :- अरुणाचलम मुरुगनंतम का जीवन परिचय

  1. पद्मावत के फैन्स और टीम के लिए इससे अच्छी खबर कुछ नहीं हो सकती कि सुप्रीम कोर्ट ने सभी राज्यों से बैन हटा दिया है और अब फिल्म पूरे भारत में रिलीज होगी।आपको बता दें कि फिल्म राजस्थान, हरियाणा, मध्य प्रदेश और गुजरात में बैन कर दिया गया था। फिल्म के बैन करने सिने प्रेमियों में अच्छी खासी नाराजगी थी क्योंकि वो फिल्म को मिस नहीं करना चाहते थे। अब आखिरकार फैन्स खुश हैं और उन्होंने अपनी खुशी का इजहार ट्विटर पर किया। सुप्रीम कोर्ट के फैसले की हर कोई सराहना कर रहा है।
    Read more at: filmibeat.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.