ऐसे देश जहां हैं बिना कपड़ों के घूमने की आजादी

हर देश के अलग-अलग कानून होते हैं। देश के कानून वहां के लोगों की सुविधाओं के अनुसार बनाए जाते हैं, लेकिन क्या लोगों को बिना कपड़ों के (Naked) देश में घूमने की आजादी मिल सकती है। आप नहीं जानते होंगे, लेकिन ऐसे कई देश हैं जहां लोगों को न्यूड घूमने की आजादी है। इन देशों में नग्नता को अपराध नहीं माना जाता है। National nude day यहाँ मनाया जाता है। आपको कुछ ऐसे देशों के बारे में बताते हैं, Nude-Friendly Destinations जहां न्यूड होना कानूनी है।

Nude-Friendly Destinations Around the World

Spain

Nude-Friendly

स्पेन में लोगों का मानना है कि बिना कपड़ों के होना उन्हें नेचर के करीब लेकर जाता है। वो न्यूड होकर खुद को प्रकृति से जोड़ने सफल होते हैं। स्पेन के लोग इसे अपना अधिकार मानते है। यहां के लोग बीच, जंगल, पार्क यहां तक की सड़कों पर न्यूड हो सकते है। यहां के कानून के मुताबिक ये लीगल है। हालांकि लोगों को इस बात का ख्याल रखना पड़ता है कि वहां कोई नाबालिग न हो।

Netherlands

without cloth

नीदरलैंड की सरकार ने भी न्यूडिटी को लीगल बनाया है। यहां पर लोग सार्वजनिक रूप से नंगे होकर घूम सकते है। यहां न केवल न्यूडिटी लीगल है बल्कि प्रॉस्टीट्यूशन भी लीगल है। आपको बता दें कि नीदरलैंड का एम्सटर्डम यूरोप का सबसे बड़ा और फेमस रेड लाइट एरिया है।

France

nude

फ्रांस में न्यूडिटी को लेकर कोई लिखित कानून नहीं है, लेकिन इस देश के कुछ हिस्सों में लोग एकांत जगहों पर लोग बिना कपड़ों के (Naked) रह सकते हैं, जिसे स्वीकार किया जाता है। फ्रांस में सार्वजनिक जगहों पर न्यूडिटी और सेक्स गैरकानूनी है, लेकिन फ्रांस के केप डी एज में ये सब खुलेआम होता है।

Germany

Nude Friendly

जर्मनी में भी न्यूडिटी को लेकर लिखित कानून नहीं है, लेकिन कुछ जगहों पर Naked Zone बनाया गया है, जहां लोग बिना कपड़ों को घूम सकते है। वहीं क्रोएशिया में भी न्यूड होने की आजादी नहीं है, लेकिन कई जगहों पर लोग न्यूड होकर पार्टी कर सकते है।

पढ़ें: सऊदी अरब के 7 फैक्ट्स और कानून

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए In Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें