Ajab Gajab fact in hindi

नास्त्रेदमस की 2019 के लिए भविष्यवाणी – Nostradamus Prediction in Hindi

नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियां बताती हैं |  Nostradamus Prediction in Hindi – मिशेल डी नास्त्रेदमस, या जैसा कि हम उसे जानते हैं, नोस्ट्राडमस, एक फ्रांसीसी उपदेशक था जिसने भविष्यवाणियों के अपने संग्रह प्रकाशित किए थे।

प्रमुख भविष्यवाणियों का उनका संग्रह, द प्रोफेसीज, पहली बार 1555 में प्रकाशित हुआ था। नास्त्रेदमस ने दावा किया कि उनकी भविष्यवाणियां न्यायिक ज्योतिष पर आधारित हैं, हालांकि कई ज्योतिषविदों ने महसूस किया कि वह यह अनुमान लगाने में अक्षम थे कि ग्रह संबंधी भविष्यवाणियां भविष्यवाणी कर सकती हैं कि भविष्य में क्या होगा।

नास्त्रेदमस ने कई मौकों पर “नबी” के खिताब को खारिज कर दिया है। साहित्यिक स्रोतों के आधार पर, यह संदेह है कि उन्होंने ट्रान्स राज्य में प्रवेश के लिए चिंतन, ध्यान और ऊष्मायन के अलावा किसी विशेष तरीके का इस्तेमाल किया। हालांकि, किंवदंती है कि उसने लौ और पानी के टकटकी के प्राचीन तरीकों का उपयोग करने का प्रयास किया।

नास्त्रेदमस की कई भविष्यवाणियां अक्सर सामान्य रूप से अनिष्ट आपदाओं से निपटती हैं या किसी एक व्यक्ति या शहर को निर्दिष्ट कर सकती हैं। जबकि कई लोग उसे बदनाम करने की कोशिश करते हैं, लेकिन उन भविष्यवाणियों पर ध्यान नहीं देना मुश्किल है जो सच हो गए। बिजनेस इनसाइडर के अनुसार, यहां शीर्ष आठ नास्त्रेदमस भविष्यवाणियां हैं:

नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियां – Nostradamus Prediction in Hindi

Henry II की मृत्यु

PREDICTION:

“The young lion will overcome the older one,

On the field of combat in a single battle;

He will pierce his eyes through a golden cage,

Two wounds made one, then he dies a cruel death.”

घटना:

फ्रांस के राजा हेनरी II (बड़े वाले) कोम्टे डी मोंटगोमरी (युवा शेरोन) को भगाने के लिए लाइन में खड़ा था; दोनों के पास अपनी ढाल पर शेर के प्रतीक थे। अपने अंतिम पास पर, मॉन्टगोमरी का लांस राजा की छज्जा के साथ दो शार्क (दो घावों से बना एक), एक आंख के माध्यम से फट गया (एक सुनहरा पिंजरे के माध्यम से उसकी आंखों में छेद), और एक मंदिर के माध्यम से। राजा हेनरी द्वितीय को अपने बिस्तर में मरने से पहले 10 दिनों के लिए सामना करना पड़ा (फिर वह एक क्रूर मौत मर जाता है)।

लंदन की भयानक आग

PREDICTION:

“The blood of the just will be demanded of London

Burnt by fire in the year ‘66

The ancient Lady will fall from her high place

And many of the same sect will be killed.”

घटना:

लंदन में 2 सितंबर, 1666 (वर्ष ’66 में) बेकरी में शुरू हुई एक छोटी सी आग में तीन दिन का विस्फोट हुआ जिसने शहर को जला दिया (आग से जल गया)। बस के खून से उन लाखों चूहों का जिक्र किया जा सकता है जो मारे गए थे।

फ्रेंच क्रांति

फ्रांस की राज्यक्रांति, 1789 ई. में फ्रांस से राजतंत्र का उन्मूलन

PREDICTION:

“From the enslaved populace, songs, Chants and demands

While princes and lords are help captive in prisons.

These will in the future by headless idiots

Be received as divine prayers.”

घटना:

किसानों के ग़ुलामों (ग़ुलाम आबादी) ने पेरिस पर तब नियंत्रण कर लिया जब उनके पास ग़रीब अभिजात वर्ग का पर्याप्त शासन था। अभिजात वर्ग (राजकुमारों और प्रभुओं) को सत्ता से निकाल दिया गया और उन्हें बैस्टिल (जेलों) में बंद कर दिया गया और गिलोटिन (सिर रहित बेवकूफ) पर रख दिया गया।

हिटलर

PREDICTIONS:

“From the depths of the West of Europe,

A young child will be born of poor people,

He who by his tongue will seduce a great troop;

His fame will increase towards the realm of the East.”

“Beasts ferocious with hunger will cross the rivers,

The greater part of the battlefield will be against Hister.

Into a cage of iron will the great one be drawn,

When the child of Germany observes nothing.”

घटना:

हिल्टर का जन्म 20 अप्रैल, 1889 को पश्चिमी यूरोप में बहुत गरीब माता-पिता से हुआ था (यूरोप के पश्चिम की गहराई से, एक युवा बच्चा गरीब लोगों से पैदा होगा)। WWI के बाद के वर्षों में, हिटलर जर्मनी चले गए और एक शीर्ष नेता के कौशल के माध्यम से एक नेता के रूप में उभरे (जो अपनी जीभ से एक महान सेना को बहकाएगा)। हिटलर ने जापान के साथ एक एक्सिस गठबंधन किया (उसकी प्रसिद्धि पूर्व के दायरे की ओर बढ़ जाएगी)। तब जर्मन सेना ने फ्रांस पर हमला किया (भूख से बेहाल जानवर नदियों को पार कर जाएंगे) और मित्र देशों की शक्तियों (युद्ध के मैदान का बड़ा हिस्सा हिस्टर के खिलाफ होगा) से हार गए।

परमाणु बम

PREDICTION:

“Near the gates and within two cities

There will be scourges the like of which was never seen,

Famine within plague, people put out by steel,

Crying to the great immortal God for relief.”

घटना:

1945 में, अमेरिका ने जापान पर दो परमाणु बम गिराए, हिरोशिमा और नागासाकी में (दो शहरों के भीतर)। कई लोगों ने विस्फोट को सहन किया और विकिरण विषाक्तता (राहत के लिए महान अमर भगवान का रोना) के साथ सामना किया।

JFK और RFK हत्याएं

PREDICTION:

“The great man will be struck down in the day by a thunderbolt,

An evil deed foretold by the bearer of a petition.

According to the prediction, another falls at night time.

Conflict at Reims, Long and a pestilence in Tuscany.”

घटना:

जॉन एफ कैनेडी (महान व्यक्ति) को कई मौत की धमकियाँ मिलीं (एक याचिका के वाहक द्वारा एक दुष्ट काम के लिए मना किया गया) और 22 नवंबर, 1963 की दोपहर को गोलियों से भून दिया गया (एक वज्रपात से दिन में मारा गया)। फिर बॉबी कैनेडी को 5 जून 1968 की आधी रात के बाद मार दिया गया (रात के समय एक और गिरता है)।

11 सितंबर, 2001

PREDICTION:

“Earthshaking fire from the center of the Earth

Will cause tremors around the New City.

Two great rocks will war for a long time,

Then Arethusa will redden a new river.”

घटना:

11 सितंबर, 2001 को न्यूयॉर्क शहर (न्यू सिटी) में वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के दो टावरों (दो महान चट्टानों) पर हमला किया गया था।

भावी भूकंप?

PREDICTION:

“The sloping park, great calamity,

Through the Lands of the West and Lombardy

The fire in the ship, plague and captivity;

Mercury in Sagittarius, Saturn fading.”

घटना:

अनजान। एक महान भूकंप (झुका हुआ पार्क, बड़ी आपदा) उनकी भविष्यवाणियों में प्रतिष्ठित है। लैंड्स ऑफ द वेस्ट के माध्यम से नई दुनिया में कैलिफोर्निया का मतलब हो सकता है। ज्योतिष के अनुसार, अगली बार बुध धनु राशि में और शनि एक “लुप्त होती” स्थिति में 25 नवंबर, 2015 को (धनु राशि में बुध, शनि लुप्त हो रहे) होंगे।

About the author

inhindi

हम science, technology और Internet से संबंधित चीजों से संबंधित जानकारी शेयर करते हैं। Facebook, Twitter, Instagram पर हमें Follow करें, ताकि आपको ट्रेंडिंग टॉपिक पर Latest Updates मिलते हैं।

Leave a Comment