Thursday, January 20, 2022
HomeBeauty tipsगुप्तांगो के बाल से छुटकारा पाने का सबसे बेस्ट तरीका

गुप्तांगो के बाल से छुटकारा पाने का सबसे बेस्ट तरीका

-

नीचे के बालों को साफ़ करना या न करना, आपकी अपनी मर्जी है। मगर गुप्तांगो की साफ-सफाई भी बेहद जरूरी है, जिसके लिए अनचाहे बाल हटाने पड़ते हैं। कई लड़कियां private part hair removal करने के लिए शेविंग से लेकर वैक्‍सिंग तक का सहारा लेती हैं। मगर ऐसे कई और तरीके भी मौजूद हैं, (Best Way to Remove Hair of Private Parts) जिनकी सहायता से आप गुप्तांगो के बाल साफ़ कर सकती हैं। pubic hair removal में कुछ risk शामिल होते हैं और इसलिए आपको जो भी ऑप्‍शन सेफ लगे, उसे ही करें। यहां हम आपको ऐसे 6 तरीके बताएंगे और उससे होने वाले जोखिमों के बारे में बताएंगे, जिससे गुप्तांगो के बाल निकाल सकते हैं।

Best 5 Way to Remove Hair of Private Parts

नीचे के बालों को ​ट्रिमिंग से कैसे हटाये – How to Remove or Trim Pubic Hair

hair removal करने की यह सबसे सुरक्षित विधि में से एक है। जितना हो सके बालों को trim करने के लिए कैंची का उपयोग करें। किसी भी तरह के हादसे को रोकने के लिए trimming करते वक्‍त शीशे का उपयोग जरूर करें।

गुप्तांगो के बाल को ​शेविंग से हटाना – Remove of genital hair by shaving

गुप्तांगो के बाल से छुटकारा

प्‍यूबिक हेयर को रिमूव करने का शेविंग एक बहुत ही पॉपुलर तरीका है। वैसे तो शेविंग जल्दी-जल्‍दी हो जाती है, मगर यह आपके संवेदनशील हिस्से पर खुजली, इनग्रोन हेयर और लाल निशान छोड़ जाती है। hair removal के लिए अपने private area पर साबुन लगाएं और बालों के विकास की दिशा में रेजर चलाएं।

वैक्‍सिंग से योनी के बाल कैसे हटाये – How to Remove Pubic Hair with Waxing

आपके प्राइवेट एरिया के बालों को हटाने के लिए लड़कियां bikini wax भी करवाती हैं। इससे pubic hair जड़ से साफ होते हैं, जिस कारण नए बाल लगभग 2 से 3 महीने बाद ही निकलना शुरू होते हैं। इसे केवल Salon में एक्‍सपर्ट से ही करवाना चाहिए।

गुप्तांगो के बाल को एपिलेटर से रिमूव करना – Removing Pubic Hair with Epilator

waxing, threading और shaving के बाद लड़कियों को epilator use करना ज्‍यादा आसान लगता है। हांलाकि, इसे sensitive area पर यूज करने पर pain हो सकता है। इसमें कई tweezer लगे होते हैं, जो बालों को खींचने का काम करते हैं।

गुप्तांगो के ​बालों को हटाने वाली क्रीम – Genital Hair Removal Cream for Females

Genital Hair Removal Cream for Females: हेयर रिमूवल क्रीम भी प्यूबिक हेयर हटाने का एक लोकप्रिय तरीका है। बाजार में विभिन्न प्रकार के हेयर रिमूवल क्रीम उपलब्ध हैं। इस क्रीम का उपयोग करने के लिए, इसको पहले private area के हेयर पर लगाकर 5-10 मिनट के लिए वेट करना होगा। इसे लगाते वक्‍त ध्‍यान रखें कि Cream आपकी Vagina के अंदर न जाए। इसका उपयोग करने के लिए पैच टेस्‍ट जरूर करें।

नीचे के बालों को ​ट्रिमिंग से कैसे हटाये – How to remove hair from private parts woman Permanently

कैसे ​Laser Hair Removal से परमानेंट बाल हटाये

Laser Hair Removal बालों को हटाने का एक स्थायी तरीका है। इसमें अनचाहे बालों के follicles को laser light के जरिए तोड़ दिया जाता है। इससे लंबे समय तक बाल नहीं आते। हांलाकि, यह single setting में नहीं किया जा सकता।

अंत में : ऊपर आपको गुप्तांगो के बाल कैसे साफ़ करे की जानकरी दी है, आप अपने अनुसार सबसे आसान विधि से योनी या शारीर के हेयर का हटा सकते है. आपके कोई प्रश्न है तो कमेंट करे.

Related articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

9,950FansLike
0FollowersFollow
3,125FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest posts