Beauty tips Women

प्राइवेट पार्ट के अनचाहे बालों से छुटकारा पाने का कौन सा तरीका है सबसे बेस्‍ट

नीचे के बालों को रिमूव करना न करना, आपकी अपनी मर्जी है। मगर Private Parts की साफ-सफाई भी बेहद जरूरी है, जिसके लिए अनचाहे बाल हटाने पड़ते हैं। कई लड़कियां प्राइवेट पार्ट के हेयर को रिमूव करने के लिए शेविंग से लेकर वैक्‍सिंग तक का सहारा लेती हैं।

मगर ऐसे कई और तरीके भी मौजूद हैं, (Best Way to Remove Hair of Private Parts) जिनकी सहायता से आप प्‍यूबिक हेयर रिमूव कर सकती हैं। प्यूबिक हेयर रिमूवल में कुछ जोखिम शामिल होते हैं और इसलिए आपको जो भ ऑप्‍शन सेफ लगे, उसे ही उपयो करें। यहां हम आपको ऐसे 6 तरीके बताएंगे और उससे होने वाले जोखिमों के बारे में बताएंगे, जिससे प्‍यूबिक हेयर निकाल सकते हैं।

How to remove permanent hair from private parts naturally

Best 5 Way to Remove Hair of Private Parts

नीचे के बालों को ​ट्रिमिंग से कैसे हटाये

हेयर रिमूव करने की यह सबसे सुरक्षित विधि में से एक है। जितना हो सके बालों को ट्रिम करने के लिए कैंची का उपयोग करें। किसी भी तरह के हादसे को रोकने के लिए ट्रिमिंग करते वक्‍त शीशे का उपयोग जरूर करें।

प्राइवेट पार्ट के हेयर को ​शेविंग से हटाना

hair removing

प्‍यूबिक हेयर को रिमूव करने का शेविंग एक बहुत ही पॉपुलर तरीका है। वैसे तो शेविंग जल्दी-जल्‍दी हो जाती है, मगर यह आपके संवेदनशील हिस्से पर खुजली, इनग्रोन हेयर और लाल निशान छोड़ जाती है। हेयर रिमूवल के लिए अपने प्राइवेट एरिया पर साबुन लगाएं और बालों के विकास की दिशा में रेजर चलाएं।

वैक्‍सिंग से योनी के बाल कैसे हटाये

आपके प्राइवेट एरिया के बालों को हटाने के लिए लड़कियां बिकिनी वैक्स भी करवाती हैं। इससे प्यूबिक हेयर जड़ से साफ होते हैं, जिस कारण नए बाल लगभग 2 से 3 महीने बाद ही निकलना शुरू होते हैं। इसे केवल सैलून में एक्‍सपर्ट से ही करवाना चाहिए।

नीचे के बालों को एपिलेटर से रिमूव करना

वैक्सिंग, थ्रैडिंग और शेविंग के बाद लड़कियों को एपिलेटर्स यूज करना ज्‍यादा आसान लगता है। हांलाकि, इसे संवेदनशील एरिया पर यूज करने पर दर्द हो सकता है। इसमें कई ट्वीजर लगे होते हैं, जो बालों को खींचने का काम करते हैं।

​बालों को हटाने वाली क्रीम

हेयर रिमूवल क्रीम भी प्यूबिक हेयर हटाने का एक लोकप्रिय तरीका है। बाजार में विभिन्न प्रकार के हेयर रिमूवल क्रीम उपलब्ध हैं। इस क्रीम का उपयोग करने के लिए, इसको पहले प्राइवे एरिया के हेयर पर लगाकर 5-10 मिनट के लिए वेट करना होगा। इसे लगाते वक्‍त ध्‍यान रखें कि क्रीम आपकी योनि के अंदर न जाए। इसका उपयोग करने के लिए पैच टेस्‍ट जरूर करें।

​लेज़र हेयर रिमूवल से परमानेंट बाल हटाये

लेज़र हेयर रिमूवल बालों को हटाने का एक स्थायी तरीका है। इसमें अनचाहे बालों के फॉलिकल्‍स को लेजर लाइट के जरिए तोड़ दिया जाता है। इससे लंबे समय तक बाल नहीं आते। हांलाकि, यह सिंगल सेटिंग में नहीं किया जा सकता।

Sending
User Review
0 (0 votes)

Leave a Comment