18+

7 चीजें आपको कभी भी अपनी योनि के साथ नहीं करनी चाहिए

7 things you should never do with your vagina- महिला के सबसे संवेदनशील अंगो में से योनि एक है और किसी भी महिला के लिए बहुत ख़ास है। इसे साफ रखना जरुरी है लेकिन वजाइना की सफाई के समय कई खतरे हो सकते हैं। इसलिए आपको उन चीज़ो के बारे में पता होना चाहिए जो आपको अपनी योनि से कभी नहीं करनी चाहिए। हो सकता है आप योनि को साफ करने के लिए योनि उत्पादों का उपयोग करते हैं, या कुछ गुप्त चीजों का उपयोग अपने गुप्त अंग को साफ रखने के लिए करते हैं? इसलिए ध्यान से आगे पढ़ें और जानें कि आपको अपनी योनि को किस तरह से ट्रीट नहीं करना चाहिए । योनि को साफ करते समय इन 7 चीजें से सावधान रहे।

योनि की कभी नहीं करना चाहिए अंदर तक सफाई

इन बातों का रखें ध्यान:

अन्दर तक सफाई: Deep vagina clean

यह अपने अन्दर की सफाई खुद ही कर लेती है अगर आप वहां साफ करना चाहते हैं तो साफ पानी के अलावा और कुछ भी उपयोग करने की आपको बिल्कुल जरूरी नहीं है।

सैनिटरी पैड: Sanitary Napkins and Menstrual Pads

सैनिटरी पैड: Sanitary Napkins and Menstrual Pads

सैनिटरी पैड

लंबे समय तक एक सैनिटरी

लुब्रिकेशन: lubrication

तेल आधारित लुब्रिकेशन को ठीक प्रकार से धोना थोड़ा मुश्‍किल होता है, इसलिये उपयोग करने के बाद अगर वो ठीक से साफ ना किया गया, तो वह बैक्‍टीरिया का कारण बन सकता है।

पैड का उपयोग न करें तभी तक इसका उपयोग करें जब तक कि इसमें बदबू नहीं हो। आपकी योनि के अंदर एक टैंपन छोड़कर भूल जाने से संक्रमण हो सकता है।

हेयर रिमूवल क्रीम: Hair Removal Cream

नीचे की ओर हेयर रिमूवल क्रीम लगाने से उस एरिया पर घाव आदि हो सकता है और साथ ही संक्रमण का खतरा भी हो सकता है। आप चाहें तो वैजाइना को शेव या वैक्‍स कर सकती हैं।

सुगंधित योनि उत्पाद का उपयोग – Use of aromatic vaginal product

सुगंधित योनि उत्पाद का उपयोग - Use of aromatic vaginal product

Use of aromatic vaginal product

दुनिया भर में कई महिलाओं को अपने पैरों के बीच इत्र का उपयोग करने की आदत है। कभी-कभी, योनि की गंध आपको सतर्क और असहज महसूस करवा सकती है, लेकिन इत्र योनि में जहर की तरह होता है। इसके अलावा, सुगंधित योनि धोने के साबुन और बालों को हटाने वाली क्रीम का उपयोग करने से हर कीमत पर बचा जाना चाहिए। क्योंकि योनि की दीवार सुपर शोषक है, इसलिए योनि के माध्यम से दवाओं के वितरण के बारे में अनुसंधान जारी है क्योंकि वे रक्त में तेजी से अवशोषित होते हैं और इसलिए वे तेजी से काम करते हैं।

यद्यपि यह सुनने में पागल पन लग सकता है, योनि की इस अवशोषित प्रकृति की कुछ महिलाएं इसका अलग-अलग तरह से उपयोग करती हैं, वे पीने के बजाय वोदका (वोदका वाइन ) अपनी योनि में डालती हैं क्योंकि इससे उनकी किक अधिक तीव्र होती है और वे तेजी से अवशोषित हो जाते हैं, मैं उनसे पूछना चाहती हूँ। की आप अपने शरीर के साथ ऐसा कैसे कर सकते है। उन पदार्थों में हानिकारक पराबैंगनी और फोथलेट्स होते हैं, जो महिलाओं की वजिना को सुगंध प्रदान करते हैं, जो रक्त में जल्दी अवशोषित होते हैं। इसलिए, आपको अपनी योनि में इन सुगंधों का उपयोग नहीं करना चाहिए।

वजाइना में कभी नहीं करना चाहिए ब्‍लीचिंग – Avoid bleaching in vagina in hindi

जिस तरह से आप अपने चेहरे को फेयर करने के लिए ब्लीच करते हैं और फिर पुराने रंग कुछ दिनों में वापस आ जाते हैं। इसी तरह, वैजाइना के आस-पास के रंग को निखारने के लिए लगाया गया एक्सहैटर भी खराब हो सकता है। उस जगह पर रसायन लगाना अच्छी बात नहीं है। (और पढ़ें – नेचुरल तरीके से वैजाइना गोरा बनाने के ये 5 तरीके)

जैसा कि इस लेख में कई बार कहा गया है, योनि यह सब अपने आप ही करती है, योनि स्वच्छता और सूक्ष्म गंध का वादा करने वाले सभी उत्पादों के उपयोग को रोकना अनिवार्य है।

Medicine to Tighten The Virgina (Vagina)

Tighten The Vagina and Reduce The Vaginal and Vaginal Women’s Vaginal Repair The Vagina Care appliances
[content-egg module=Amazon template=list]

About the author

inhindi

हम science, technology और Internet से संबंधित चीजों से संबंधित जानकारी शेयर करते हैं। Facebook, Twitter, Instagram पर हमें Follow करें, ताकि आपको ट्रेंडिंग टॉपिक पर Latest Updates मिलते हैं।

Leave a Comment