Astrology and Spirituality

आर्थिक या जीवनयापन में आने वाली सभी अड़चनों को दूर कर सकते है यह सफलता के उपाय

Naukari Me safalta Ke Upay – नौकरी नहीं मिल रही है या है आर्थिक परेशानी तो जरूर करे यह अचूक उपाय हर मनुष्य की अपने जिंदगी में यह इच्छा होती है। की उसे अच्छी नौकरी मिले या फिर उसका रोज़गार, कारोबार में खूब तरक्की हो । लेकिन कभी-कभी पर्याप्त योग्यता होते हुए और सब कुछ ठीक होने पर भी परेशानी का सामना करना पड़ता है। बहुतो के साथ तो जब कुछ करने जैसे लिखित परीक्षा, इंटरव्यू अच्छा होने के बाद भी नौकरी मिलते-मिलते रह जाती है। या अच्छी नौकरी नहीं मिलती है । ज्योतिषियों की माने तो ये सब कुण्डली के ग्रहों के कारण होता है, जो आपके बनते काम, बनते बनते बिगड़ जाते है। आपकी नौकरी , रोज़गार में कोई ना कोई रुकावट आ जाती है । लेकिन कुछ उपायों को Full faith और विश्वास के साथ चुपचाप करके हम अपनी आर्थिक या जीवनयापन में आने वाली सभी अड़चनों को जरूर ही दूर कर सकते है ।

अच्छी नौकरी के लिए करे यह अचूक उपाय

  • आर्थिक या जीवनयापन में आने वाली सभी अड़चनों को दूर कर सकते है यह सफलता के उपायअच्छी नौकरी के लिए हर सोमवार को शिव जी के मंदिर जाकर शिवलिंग पर मीठा कच्चा दूध चढ़ाते हुए साबुत चावल ,( जो टूटे हुए ना हो ) चढ़ा कर भगवान भोले नाथ से अपने मन की बात करें । इससे नौकरी में आने वाली समस्त बाधाएं दूर हो जाती है ।
  • महीने की किसी भी गणेश चतुर्थी के दिन गणेश जी का कोई ऐसा चित्र या मूर्ति जिसमें उनकी सूंड़ दाईं ओर मुड़ी हो उस पर 7 या 11 दुब (एक प्रकार की घास ) अर्पित करें । फिर भगवान के आगे लौंग तथा सुपारी रखकर पूरी श्रद्धा से उनकी पूजा करें। उसके जब भी किसी नौकरी के लिए या महत्वपूर्ण काम पर जाना हो तो इस लौंग को तथा सुपारी को साथ लेकर जाएं। आपको अपने कामो में सफलता मिलेगी ।
  • जिन व्यक्तियों को अच्छे व्यापार , नौकरी की चाहत है वह अपने घर में बजरंग बली का फोटो जिसमें उनका उड़ता हुआ चित्र हो लगाकर उसकी पूजा करें । Naukari Me safalta Ke Upay

व्यापार में सफलता के उपाय vyapar me safalta ke upay in hindi

  • यदि आप लाख कोशिस करने के बाद भी बेरोजगार हैं या आपको अपने कार्यों में ज़रा सी भी सफलता नहीं मिल रही है तो आप बिना दाग वाला पीला नींबू लेकर उसके चार बराबर के टुकड़े कर लें। फिर शाम के समय किसी सुनसान चौराहे पर जाकर चारों दिशाओं में उन्हे फेंक दें और बिना पीछे मुड़े देखे घर वापस आ जायें। या उपाय शुक्ल पक्ष के किसी भी दिन से शुरू करते हुए सात दिन लगातार करें। इससे बहुत जल्द ही कार्य बनने लगेंगे, नौकरी, कारोबार में सफलता मिलेगी। यह प्रयोग अमावस्या विशेषकर शनि अमावस्या के दिन विशेष रूप से प्रभावी होता है ।

इंटरव्यू में सफलता के उपाय interview me safalta ke upay

  • जब भी आप किसी नौकरी के लिए Interview देने जाये , तो एक नींबू के ऊपर चारो दिशाओं में चार लौंग गाड़ कर ( अगर लौंग ना गढ़ पाये तो नींबू में आलपिन से छेद करके लौंग गाड़ दें ) ‘ॐ श्री हनुमते नम:’ मंत्र का 108 बार जप करके उस नींबू को भी अपने साथ लेकर जाएं। आपको नौकरी मिलने की सम्भावना strong होगी ।
  • जब भी आप किसी Interviewइंटरव्यू देने जाये तो गुड चना या आटे के पेड़े में गुड रखकर जाये और रास्ते में कोई भी गाय नजर आए तो उसे अपने हाथ से यह खिला दें , आपको शुभ समाचार मिलेंगे ।
  • इंटरव्यू देने जाने से पहले सुबह सूर्योदय से पूर्व स्नान करते समय पानी में थोड़ी पिसी हल्दी मिलाकर स्नान करें फिर भगवान के सामने 11 अगरबत्ती जलाकर अपनी मनोकामना कहें। इंटरव्यू देने के लिए निकलते समय एक चम्मच दही और चीनी खाकर सबसे पहले दायां पैर घर से बाहर निकालें । Naukari Me safalta Ke Upay

बिजनेस में सफलता के उपाय business me safalta ke upay

  • यदि आपका कोई जरुरी काम होते होते रह जाता है तो आप शुक्ल पक्ष में हल्दी की 7 साबुत गांठें, 7 गुड़ की डलियां, एक रुपये का सिक्का किसी पीले कपड़े में बांध कर रेलवे लाइन के पार फेंक दें। फेंकते समय कहें काम दे, इससे काम के आपके पक्ष में होने की संभावनाएं बढ़ जाएंगी।
  • किसी भी मंगलवार से प्रारंभ करते हुए 40 दिनों तक नित्य प्रात: नंगे पैर हनुमानजी के मंदिर में जाकर उन्हें लाल गुलाब के फूल चढ़ाएं। ऐसा करने से जल्द ही रोजगार मिलने की chance बढ़ जाती है।
  • यह माना जाता है कि यदि सुबह-सुबह पंक्षियों को दाना खिलाया जाय तो नौकरी , रोज़गार सम्बन्धी कामनाएं पूर्ण होती है । यदि रोज सुबह आप पंक्षियों को सात प्रकार के अनाजों को मिलाकर दाना खिलाते हैं तो जरूर ही आपकी मनचाही नौकरी के योग स्ट्रांग होंगे ।

व्यापार में वृद्धि के उपाय vyapar me vridhi ke upay in hindi

  • प्रत्येक शनिवार को शनि देव की पूजा करते हुए “ॐ शं शनैश्चराय नम:” मंत्र का 108 बार जप करें, इससे कुण्डली में किसी भी ग्रह द्वारा सभी तरह की बाधाएं शान्त होती है। नौकरी , रोज़गार मिलने के चांस बढ़ जाते है ।
  • जीवन में सुख की चाह रखने वाले प्रत्येक मनुष्य को श्रीकृष्ण का मूलमंत्र ‘कृं कृष्णाय नमः’ का जाप नित्य प्रातः काल स्नानादि के पश्चात एक सौ आठ बार करना चाहिए। ऐसा करने से जीवन से सभी बाधाएं एवं कष्ट दूर रहते हैं।
  • पीतल के लोटे में गंगा जल भरकर उसमें ‘चांदी’ व ‘सोने’ की वस्तु डालकर उसे अपने घर के ईशान कोण पर सिर से ऊपर के किसी साफ स्थान पर लाल कपड़ा बिछाकर उसके ऊपर रखकर ‘ऊँ गंगाधराय नम:’ मंत्र का 11 बार जाप करें। इससे नज़र ऊपरी बाधायें दूर होती है, नौकरी के अवसर बढ़ते है, व्यापार में श्रेष्ठ लाभ होता है और घर में सुख समृद्धि का भी आगमन होता है। Naukari Me safalta Ke Upay

दोस्तों यह साईट से यदि आपको कुछ भी लाभ प्राप्त हुआ हो , आपको इस साईट के कंटेंट पसंद आते हो तो मदद स्वरुप आप इस साईट को प्रति दिन ना केवल खुद ज्यादा से ज्यादा विजिट करे वरन अपने दोस्तों को भी इस साईट के बारे में अवश्य बताएं। और इसे फेसबुक, ट्विटर पर शेयर जरूर करे …..धन्यवाद ।।

Sending
User Review
0 (0 votes)

Leave a Comment

5 Comments

  • Pital k lote me jal bhar kr isan kon me rakhne vale upay me us jal ka kya kre or jap kitne dino tak kare or kaise kare . Plz reply jarur den .

    • yah upay hamesha karte rahe to koi haani nahi hai. lekin lote ko kisi uchai waale jagah par rakhe .apne sir se niche bilkul na rakhe. rojana 11 bar mantra jaap karte rahe ….

  • हेलो सर
    क्या मुझे आपकी वेबसाइट में content writing की जॉब मिल सकती है? मैं अच्छे articles लिख सकता हूँ.
    बताये

    राज
    [email protected]

    • ha aap content likh sakte hai. aapki requirement kya hai bataye whtsapp no. 9899227976 par contact kare

  • i). Is desi nuskhe ke sevan se Kuch hi dino me ho jayega aap ka ling lamba, mota or tight.
    ii). Nill skhukranu ki problem se pareshan hai to jyada sochiye mat khaye ye desi dawai.
    iii). 30 mint se pahle sambhog me nahi jhad sakte aap rukavat ka achook desi nuskha.
    http://jameelshafakhana.com/