Biography

कियारा आडवाणी की जीवनी

कियारा आडवाणी अपनी खूबसूरती के कारण ट्रेंड में आई हैं। इस पोस्ट में रहें, हम आपको Kiara Advani Husband, Affairs, Family, Bio, और अधिक रोचक तथ्य बताने जा रहे हैं। कियारा आडवाणी की अभी शादी नहीं हुई है। कियारा आडवाणी एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी फिल्म से लोकप्रिय हुई थीं। कियारा आडवाणी ने साक्षी की भूमिका निभाकर लोगों का दिल जीत लिया। कियारा आडवाणी के बारे में कुछ बुनियादी जानकारी के साथ शुरू करते हैं।

कौन है कियारा आडवाणी

कियारा आडवाणी एक भारतीय अभिनेत्री है जो मुख्य रूप से हिंदी फिल्मों में दिखाई देती है। 2014 की कॉमेडी फुगली के साथ अपनी फिल्म की शुरुआत करने के बाद, कियारा ने अपनी पहली व्यावसायिक सफलता 2016 की बायोपिक एस.एस. धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी से हासिल की।

कियारा आडवाणी का जन्म 31 जुलाई 1992 को मुंबई में हुआ था। उनके पिता का नाम जगदीप आडवानी है। वह मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी के बचपन की दोस्‍त रही हैं। 

जानें किआरा अडवाणी की अनसुनी बातें 

पढ़ाई कियारा आडवाणी ने अपनी शुरुआती पढाई  मुंबई से पूरी की है। उन्होंने एक्टिंग की बारीकियों का प्रशक्षिण अनुपम खेर एक्टिंग स्कूल से सीखी है।

देंखें किआरा की अनदेखी तस्वीरें 

kiyara

करियर कियारा एक गैर फ़िल्मी परिवार से ताल्लुकात रखती हैं, उनके पिताजी ने उन्हें इसमें करियर बनाने की इजाजत फिल्म 3 इडियट्स देखने के बाद दी थी। उन्होंने हिंदी सिनेमा में फिल्म फगली से डेब्यू किया था। साल 2019 में रिलीज हुई कियारा की फिल्‍म कबीर सिंह ने बॉक्‍स ऑफिस पर कमाई के नये कीर्तिमान बनाये हैं। और हर तरफ कियारा के अभिनय की तारीफ हुई। कियारा की  आने वाली फिल्म ‘लक्ष्मी बम’ है जिसमे वह अक्षय कुमार के साथ नज़र आयेंगी। 

कियारा आडवाणी का निजी जीवन

कियारा अडवाणी की लव लाइफ में फिलहाल कोई नहीं है, कियारा अभी सिंगल हैं। उनके पसंदीदा चीज़ो की बात करे तो उन्हें खाने में सुशी, कपकेक्स और सीवीड सलाद पसंद है। कियारा के पसंदीदा अभिनेता सलमान खान हैं और अभिनेत्रियों में उन्हें श्रीदेवी और ग्रेस केली पसंद हैं।

कियारा अपनी सफलता का श्रेय निर्देशक ‘करन जोहर’ को देतीं हैं क्योंकि करन ने उन्हें बहुत सहायता की है।कियारा अडवाणी और ईशा अम्बानी बचपन से ही बहुत अच्छे दोस्त हैं। कियारा का परिवार सलमान खान के बहुत करीब हैं और इसी वजह से कियारा को अक्सर यह बात कही जाती थी की, बॉलीवुड में उन्हें सलमान खान का साथ मिलेगा, जिसकी वजह से उन्हें ज़्यादा दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा। हालांकि कियारा ने इस बात को इश्पष्ट किया था की उनकी माँ ने उन्हें एक ही बात समझाई थी, यदि घर बैठे रहेंगे तो कोई उन्हें ढूढ़ते हुए नहीं आने वाला है। उन्हें बहार निकल कर काम करना पड़ेगा। कियारा को बाइक्स का भी बहुत शौक है।

कियारा आडवाणी से जुड़े रोचक बातें – Kiara Advani Facts

  • बेबी किआरा विप्रो बेबी सोप टीवी में अपनी माँ के साथ कमर्शियल में दिखाई दी।
  • कियारा मॉडल शाहीन जाफरी की भतीजी है। एक साक्षात्कार में, किआरा ने कहा कि उसकी चाची शाहीन ने 20 के दशक में सलमान खान को डेट किया था।
  • कियारा और उनका परिवार सलमान खान के बहुत करीब है, और किआरा को 2014 में “फुगली” से फिल्मों में लॉन्च किया गया था, जो सलमान खान द्वारा निर्मित थी।
  • जब उन्होंने 2014 में बॉलीवुड में पदार्पण किया, तो उन्होंने अपना नाम आलिया से बदलकर किआरा कर लिया; जैसा कि आलिया (आलिया भट्ट) पहले से ही इंडस्ट्री में थीं।
  • इनका नाम फिल्म अंजाना अंजानी में प्रियंका चोपड़ा के किरदार ‘कियारा’ से प्रेरित है।
  • 2014 में, किआरा को वर्ष की सबसे desirable महिलाओं में से एक चुना गया था।
  • एक साक्षात्कार में, कियारा ने खुलासा किया कि हॉलीवुड अभिनेता लियोनार्डो डिकैप्रियो पर उनका बहुत बड़ा क्रश था।
  • कियारा एक passionate बाइकर है।
  • अभिनेत्री जूही चावला उनकी aunt हैं।
  • कियारा आडवाणी और ईशा अंबानी बचपन के दोस्त हैं।
Sending
User Review
0 (0 votes)

Leave a Comment