Tone Totke

kapur ke chamtkari totke in hindi कपूर के तीन चमत्कारी टोटके

kapur ke Totke, camphor ke chamatkari achuk totke, malamal banye kapur, kapoor ke upay, dhan prapt karne ke achuk totke, laxmi prapti ke upay, grah shanti ke upay

आज हम आपको बताने जा रहे हैं कपूर के चमत्कारी टोटके। हिंदू धर्म में कपूर को पूजा में इस्तेमाल किया जाता है। हर तरह के पूजा क्रम में कपूर का उपयोग होता है। कपूर से ज्योति जलाई जाती है। हवन सामग्री में भी इसका इस्तेमाल होता है, साथ ही साथ कपूर का हमारे स्वास्थ्य पर भी अच्छा प्रभाव पड़ता है। कपूर का इस्तेमाल आयुर्वेद में कई तरह की बीमारियों को ठीक करने के लिए भी किया जाता है। कपूर को जलाने से वायु शुद्ध होती है। क्योंकि यह वातावरण के कीटाणुओं को खत्म कर देता है।

आइए जानते हैं कपूर के कुछ चमत्कारी टोटके। जिसके इस्तेमाल से हम अपने जीवन को सही दिशा दे पाएंगे। ज्योतिष शास्त्र एक ऐसा शास्त्र है। एक ऐसी विद्या है, जिसके द्वारा जीवन में होने वाले या हो चुके हर क्रिया कलाप की जानकारी पहले से हो जाती है।

kapur ke chamtkari totke in hindi – कपूर का ग्रहों पर प्रभाव

कपूर के इस्तेमाल से आप क्रूर ग्रहों के कष्टों से छुटकारा पा सकते हैं यदि आप शनि ग्रह के दोष से परेशान हैं। और उससे आपको निजात नहीं मिल पा रही है। तो शनि देव के प्रभाव को कम करने के लिए आप शनिवार के दिन कपूर से लिखित शनि यंत्र को प्रयोग में लाएं।
यदि आप धन चाहते हैं तो इसके लिए आप कपूर का यह चमत्कारिक टोटका इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आपको शुक्रवार के दिन लक्ष्मी जी का श्रीयंत्र लेना होगा इस यंत्र को घर में लाने से पहले आपको कपूर का एक उपाय करना होगा। जिससे आपको ज्यादा लाभ मिलेगा।
यह उपाय इस प्रकार है किसी शुभ मुहूर्त में या रविपुष्प, गुरु पुष्य नक्षत्र में तांबे या सोने या फिर भोजपत्र पर श्रीयंत्र को कपूर से शुद्ध करे। फिर घर में स्थापित करे।

कपूर से दिमाग बुद्धि को तेज करने की उपाय

कपूर के टोटके

कपूर का इस्तेमाल हर तरह से किया जा सकता है यह स्वास्थ्य के हिसाब से भी फायदा करता है। और धन संबंधी, रोग संबंधी हर तरह के कष्ट के लिए फायदेमंद है। कपूर के इस्तेमाल से दिमाग को तेज कैसे करें आइए जानते हैं

  • इसके लिए बुधवार के दिन सुबह स्नान करके साफ कपड़े पहनकर हरे वस्तुओं का दान करें।
  • इन दान में घी, कांसा, मिश्री आदि भी शामिल करें बाद में फिर 12 साबुदाने ले।
  • और उसे एक कपूर के साथ जला ले। इस से दिमाग तेज होता है और शांति मिलती है।

धन-सम्पत्ति और सुख-समृद्धि के लिए झाड़ू के चमत्कारी टोटके

कपूर एक तरह से एक ज्वलनशील पदार्थ है और यह वायु के संपर्क में आने पर उड़नशील हो जाता है। इसका उपयोग आयुर्वेद और पूजा में कई सदियों से होता आ रहा है। आयुर्वेद में कई तरह की बीमारियों ज्यादातर चर्म रोग में इसका इस्तेमाल होता है। और पूजा में आरती यह ज्योत जलाने के लिए या फिर हवन सामग्री में इसका इस्तेमाल होता है। वास्तु और ज्योतिष शास्त्र में कपूर की बहुत ही महिमा है। और बहुत ही महत्वपूर्ण योगदान है आइए आज जानते हैं कपूर के कुछ अचूक उपाय और टोटके जो आपको कष्ट से निजात दिला करके मालामाल बना देंगे। और आप के घर परिवार में सुख शांति ला देंगे।

पुण्य फल प्राप्त करने के लिए कपूर के चमत्कारी टोटके

कपूर जलाने से देवी देवता प्रसन्न होते हैं इसलिए सुबह शाम घर में पूजा करते समय कपूर जरूर जलाएं।

ग्रह शांति के लिए

  • यदि किसी को पितृ दोष है या उसकी कुंडली में कालसर्प दोष है तो उसकी मुक्ति के लिए कपूर जलाने से देव दोष और पितृ दोष खत्म हो जाते हैं।
  • पित्त दोष में या कालसर्प दोष में राहु और केतु का प्रभाव रहता है।
  • इस को दूर करने के लिए घर के वास्तु को भी ठीक किया जाना चाहिए।
  • अगर आप वास्तु को ठीक नहीं कर सकते हैं तो आप सुबह, शाम, रात प्रतिदिन घी में भिगोया हुआ कपूर जलाना चाहिए।
  • घर के शौचालय और बाथरूम में कपूर की दो दो टिकिया रख दें। बस इतना ही उपाय काफी होता है।

कपूर से वशीकरण, कपूर खाने के फायदे, गुरुवार के उपाय, मालामाल होने के टोटके, कपूर जलाने के लाभ, लौंग के उपाय, कपूर का तेल, टोटका वशीकरण

घर में नहीं रखनी चाहिए ये टूटी-फूटी चीजें, होता है वास्तु दोष


यह पोस्ट आपको कैसी लगी निचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके हमें बताएं, और अगर कोई सवाल पूछना हो या सुझाव देना हो तो आप अपना मेसेज निचे लिख दें . अगर आपको पोस्ट अच्छे लगी हो तो इसे शेयर और करना न भूले। आप हमसे  Facebook, +google, Instagram, twitter, Pinterest और पर भी जुड़ सकते है ताकि आपको नयी पोस्ट की जानकारी आसानी से मिल सके। हमारे Youtube channel को Subscribe जरूर करे।

About the author

inhindi

हम science, technology और Internet से संबंधित चीजों से संबंधित जानकारी शेयर करते हैं। Facebook, Twitter, Instagram पर हमें Follow करें, ताकि आपको ट्रेंडिंग टॉपिक पर Latest Updates मिलते हैं।

Leave a Comment