Notice: Trying to access array offset on value of type bool in /var/www/inhindi.org/public_html/wp-content/themes/sahifa/framework/functions/theme-functions.php on line 626
चीन में दिखाया काली माता ने अपना चमत्कार चीन के सभी लोग माँ काली के भक्त हो गए !

Notice: Trying to get property 'post_excerpt' of non-object in /var/www/inhindi.org/public_html/wp-content/themes/sahifa/framework/parts/post-head.php on line 73

चीन में दिखाया काली माता ने अपना चमत्कार चीन के सभी लोग माँ काली के भक्त हो गए !

वैसे तो आपने बहुत से चमत्कारिक मंदिरो के बारे में सुना होगा और वो सकता है आपने उसे देखा भी हो परंतु आज हम आपको ऐसे मंदिर के बारे में बताने जा रहे है। जिसे जानकर आपको शायद यकीन न हो। चीन में काली माता के चमत्कार को देखकर लोग चकित रह जाते है। वैसे तो आपने भगवान् का कई प्रकार की मिठाईया और फल से भोग लगते हुए देखा होगा लेकिन चीन के लोग काली माँ के लिए चाउमिन का भोग लगते है !
आपको यकीन नही हो रहा होगा लेकिन ये सच है जी हां यहाँ देवी माँ के लिए चाउमिन का भोग ही लगाया जाता। ये मंदिर कोलकाता में टंगरा में स्थित है। इस मंदिर में चाउमिन का भोग लगाया जाता है। फिर इसी प्रसाद को भक्तो में बाट दिया जाता है। इस कारण इस मंदिर का नाम चाउमिन काली माँ पड़ गया है। यह मंदिर कई सौ साल पुराना है पिछले 55 सालो से इसोन चेन इस मंदिर की देख भाल कर रहे है !
kali devi temple, maa kali devi mandir इस मंदिर के पीछे भी एक चीनी बच्चे की कहानी जुडी हुई है ये कहानी कई साल पुरानी है। दरअसल एक बार चीन में बीमारी के चलते सब लोग परेशान हो रहे थे डॉक्टर भी इस बीमारी का इलाज नही कर पा रहे थे। तब सभी लोग देवी माँ के शरण में आ गए और उनसे प्रार्थना करने लगे। यहाँ सात दिनों तक पूजा आराधना करने पर माँ ने इनकी पुकार सुन ली। उसी समय सारे बच्चे इस बीमारी से मुक्त हो गए। तब से ही इस मंदिर की काफी मान्यता बढ़ी है। दूर दूर से लोग इस मंदिर के दर्शन करने केे लिए आते है !

  • जानिए राशि अनुसार कैसा होता है महिलाओं का ‘सेक्स व्यवहार’

इस मंदिर में देवी माँ की मूर्ति के सामने चाइनीज अगरबत्तियां और केंडल जलाई जाती है। चीनी लोगो के दिल में इस मंदिर के प्रति बहुत गहरी आस्था है। वह देवी की सच्चे मन से पूजा करते है इस मंदिर में चाउमिन का भोग लगाया जता है। 60 साल पुराने इस मंदिर में पूजा के दौरान कई लोग माँ के दर्शन के लिए आते है। इस मंदिर में माँ की पूजा अर्चना हिन्दू धर्म के अनुसार ही होती है।
भारत और चीन की सभ्यता में ये मंदिर मेल का प्रतीक है क्योंकि, इस मंदिर में काली माँ की पूजा हिन्दू धर्म के अनुसार ही होती है लेकिन इस मंदिर में माँ का भोग कुछ अलग तरीके से लगाया जाता है अपने देखा होगा की, भारत में माँ के मंदिर में लोग कई तरह के फलों और मिठाई का भोग लगाते है। लेकिन चीन में लोग माता के इस मंदिर में चाउमिन का भोग लगते है।

  • बेवजह, शरीर के अंग नहीं फड़कते है ! इनका होता है, कोई कारण जानिये,…
  • धन-सम्पत्ति और सुख-समृद्धि के लिए झाड़ू के चमत्कारी टोटके
  • इन चीजें को घर में रखने से कभी नहीं होती पैसों की कमी
  • सम्पूर्ण स्वपन फल : सपनो के शुभ अशुभ विचार
  • दिशाशूल विचार यात्रा, यात्रा करने से पहले इन चीजों को नहीं करना चाहिए

kali devi temple, maa kali devi mantra, maa kali mantra in sanskrit, kali devi temple patiala, kali devi temple in bangalore, kali devi temple kolkata, kali devi temple kerala, kali devi temple patiala punjab, kali devi temple in mumbai


यह पोस्ट आपको कैसी लगी निचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके हमें बताएं, और अगर कोई सवाल पूछना हो या सुझाव देना हो तो आप अपना मेसेज निचे लिख दें . अगर आपको पोस्ट अच्छे लगी हो तो इसे शेयर और करना न भूले। आप हमसे  Facebook, +google, Instagram, twitter, Pinterest और पर भी जुड़ सकते है ताकि आपको नयी पोस्ट की जानकारी आसानी से मिल सके। हमारे Youtube channel को Subscribe जरूर करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.