Technology Tips & Tricks

जिओ फ़ोन पर यूट्यूब कैसे डाउनलोड करें – How to download YouTube on JioPhone in hindi

How-To-Download-Youtube-Video-In-Jio-Phone

फोन में यूट्यूब डाउनलोड करने की प्रक्रिया काफी आसान है। JioPhone पर YouTube ऐप डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको फोन के मेनू से JioStore पर जाना होगा। साथ ही उपलब्ध ऐप्स की सूची से अपने ऐप को ढूंढना होगा। इसके बाद आपको दिए गए इंस्टॉल के ऑपशन पर क्लिक करना है। विशेष रूप से, ऐप को डाउनलोड और इंस्टॉल करने के लिए आपको ध्यान रखना होगा कि आपका फोन काओओएस के लेटेस्ट वर्जन पर चल रहा है।

जिओ फ़ोन पर यूट्यूब डाउनलोड करने की प्रक्रिया – Steps of  Downloading youtube App on Jio phone in hindi

आप सेटिंग्स → डिवाइस → सॉफ्टवेयर अपडेट पर जाकर फोन में KaiOS के नए वर्जन की जांच कर सकते हैं।

KaiOS पर यूट्यूब फीचर

KaiOS पर यूट्यूब फीचर जाहिर सी बात है कि एंड्रायड और आईओएस हैंडसेट की तुलना में 4 जी फीचर फोन में दी गई स्क्रीन का आकार छोटा है। आप फोन में लैंडस्केप मोड में वीडियो देखने के लिए यूट्यूब पर फुल-स्क्रीन के ऑपशन का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसी के साथ-साथ बाकी अन्य स्मार्टफोन की तरह आप फेसबुक, ट्विटर और Google+ जैसे सोशल मीडिया नेटवर्क पर भी यूट्यूब की वीडियो को शेयर कर सकते हैं। वैसे तो इंटरफ़ेस बाकी फोन की तरह समान है, लेकिन ऐप में डार्क मोड या Incognito mode जैसे फीचर्स का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता।

इतना ही नहीं ऑफ़लाइन होने पर आप इसे देखने के लिए वीडियो डाउनलोड नहीं कर सकते हैं। साथ ही, आपको ऑन-स्क्रीन कर्सर को डी-पैड के साथ नेविगेट करने की जरुरत पड़ती है। अगर आप जियोफोन 2 का इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपको बेहतर अनुभव मिल सकता है, क्योंकि इसमें टाइपिंग के लिए QWERTY कीपैड है। जो आपकी मुश्किलों को आसान कर देगा। हालांकि जियोफोन पर ऐप का उपयोग करने का समग्र अनुभव बहुत उल्लेखनीय नहीं है। डिवाइस के मेनू से यूट्यूब तक सीधे तौर पर पहुंचा जा सकता है।

Jio Mobile Price

Leave a Comment