News

JioFiber News : क्यों GigaFiber ब्रॉडबैंड का नाम बदलकर JioFiber रख दिया

DigitalOcean से क्लाउड होस्टिंग ख़रीदे | Simple, Powerful Cloud Hosting‎

Build faster DigitalOcean पर 2 महीने की मुफ्त होस्टिंग है।. Spin up an SSD cloud server in less than a minute. And enjoy simplified pricing. Click Signup

अब खोलें 100% मुफ़्त* डीमैट और ट्रेडिंग खाता! 0* एएमसी लाइफटाइम के लिए
मुफ्त डीमैट खाते के लिए साइनअप करें
ऑनलाइन अकाउंट खोले  

JioFiber News : रिलायंस को अपने ब्रॉडबैंड और टीवी सेवा के वाणिज्यिक रोलआउट की घोषणा करने में कुछ ही घंटे रह गए हैं। Reliance Industries के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने Jio की सभी स्मार्ट होम और IoT- आधारित सेवाओं की घोषणा की और इसके ब्रॉडबैंड सेवा GigaFiber के लिए लॉन्च की तारीख की भी घोषणा की। GigaFiber के अलावा, Jio ने अपनी टीवी सेवा के साथ-साथ अपनी फिक्स्ड लाइन कॉल सेवा की भी घोषणा की। हालाँकि, इनकी कीमतों और सुविधाओं की घोषणा करते समय, Jio ने सेवा का नाम GigaFiber से बदलकर jiofiber कर दिया।

वास्तव में, Jio ने आज जिन सभी सेवाओं की घोषणा की है, उनके नाम के लिए उपसर्ग ‘गीगा’ नहीं है। इसके बजाय, GigaFiber, जो अब लगभग एक वर्ष के लिए पूर्वावलोकन प्रस्ताव के तहत उपलब्ध है, अब JioFiber का नाम बदल दिया गया है। वास्तव में, आज घोषित की गई अन्य सभी सेवाएं JioFiber के तहत उपलब्ध होंगी और योजनाओं में इन सेवाओं की अलग-अलग सदस्यता शामिल होगी।

jiofiber welcome offer in hindi : क्या आप भ्रमित हैं? हम समझाने की कोशिश करते हैं।

शुरुआत के लिए, अंबानी ने कहा कि JioFiber की योजना 700 रुपये और 10,000 रुपये प्रति माह के बीच होगी। वार्षिक योजनाओं की कीमतों का उल्लेख अभी तक नहीं किया गया है। इन सभी योजनाओं को JioFiber योजनाओं के रूप में जाना जाएगा और इसके तहत ग्राहक उनमें से प्रत्येक की गुणवत्ता और मात्रा का चयन कर सकते हैं। यह उन सभी Jio प्रीपेड योजनाओं के समान है, जहाँ आप जितना अधिक भुगतान करते हैं, उतना ही भिन्न डेटा आपको वैधता के साथ मिलता है।

jio fiber welcome offer in hindi

jio fiber welcome offer in hindi

सभी JioFiber प्लान विभिन्न स्तरों के डेटा, स्पीड, सेट-टॉप बॉक्स प्लान और अंतर्राष्ट्रीय कॉलिंग प्लान पेश करेंगे। इन सभी योजनाओं का अनावरण 5 सितंबर के बाद किया जाएगा जब वाणिज्यिक सेवा लाइव हो जाएगी।

JioFiber मुख्य रूप से ब्रॉडबैंड सेवा से युक्त होगा और यह मानक वाई-फाई राउटर के रूप में पेश करेगा। GigaFiber प्रिव्यू ऑफर की जानकारी के आधार पर, सब्सक्राइबर्स को Jio Home Phone (Jio का लैंडलाइन सर्विस) के लिए कॉम्प्लीमेंट्री कनेक्शन भी मिलना चाहिए। हालाँकि, Jio ने इन बातों को स्पष्ट रूप से नहीं बताया है और हम केवल यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि प्रति माह 700 रुपये की आधार योजना मानक के रूप में कॉल सेवा की पेशकश करेगी या नहीं।

Jio सेट-टॉप बॉक्स स्मार्ट होम एंटरटेनमेंट अनुभव की कुंजी है। Jio ने सेट-टॉप बॉक्स की कीमत की घोषणा नहीं की है और इसलिए, हम केवल 5 सितंबर तक सेवा शुरू होने तक कितना खर्च कर सकते हैं। यह देखते हुए कि सेट-टॉप बॉक्स लगभग एक मनोरंजन कंसोल है, इसकी कीमत काफी हो सकती है उच्च और ग्राहकों को इसे अलग से खरीदना होगा। Jio ने यह भी नहीं कहा है कि सेट-टॉप बॉक्स एंड्रॉइड या किसी अन्य प्लेटफॉर्म पर चलता है या नहीं। jio fiber welcome offer in hindi

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

अब खोलें 100% मुफ़्त* डीमैट और ट्रेडिंग खाता! 0* एएमसी लाइफटाइम के लिए
मुफ्त डीमैट खाते के लिए साइनअप करें
ऑनलाइन अकाउंट खोले