Jio Fiber Plans, Internet Speed, FUP, Landline service और कनेक्शन कैसे ले

Jio Fiber offer Plan in hindi : Jio Fiber लॉन्च डे  विशेष रूप से, इसका Commercial launch। एक साल से अधिक के इंतजार के बाद, Reliance jio ने आज अपनी Fiber broadband service के बारे में सभी प्रमुख विवरणों की announcement की है। कंपनी ने Jio Fiber Plans, उनके Price निर्धारण, Home phone landline सेवा (जिसे Fixed voice के रूप में भी जाना जाता है), Set Top Box, सामग्री साझेदारी, पूर्वावलोकन योजना प्रवास, और बहुत कुछ पर जानकारी साझा की है। जैसा कि पहले घोषणा की गई थी, Jio Fiber देश भर के 1,600 शहरों में Consumers के लिए पेश किया जाएगा। यहाँ Jio Fiber commercial launch से संबंधित घोषित सभी चीजों का compilation है। याद करने के लिए, Reliance Industries के 42 वें Annual AGM के दौरान पिछले महीने 5 सितंबर की Launch Date घोषित की गई थी।

Jio Fiber Plans, Internet Speed, FUP, Landline service

Reliance Jio के अनुसार, कंपनी शुरू में कुल छह Prepaid Plan पेश करेगी, जिसे Bronze (699 रु प्रति माह), Silver ( 849 रु प्रति माह), Gold (1,299 रु प्रति माह), Diamond (Rs. 2,499 per month)  के रूप में प्रस्तुत किया जाएगा। Platinum  (3,999 रु प्रति माह), और Titanium (8,499 रु प्रति माह)। Jio Fiber Bronze और Silver Plan  100Mbps की Data speed देगा, जबकि Gold  और Diamond Plan क्रमशः 250Mbps और 500Mbps Internet speed   के साथ आएंगे। Platinum और Titanium दोनों Plans  1Gbps  Data Speed  प्रदान करेंगी। इन Monthly Plans के साथ, Jio Fiber 3-Months, 6-Months और 12-Months की Plan भी प्रदान करेगी।

Jio Fiber मासिक प्लानBronzeSilverGoldDiamondPlatinumTitanium
कीमत699 रुपये849 रुपये1,299 रुपये2,499 रुपये3,999 रुपये8,499 रुपये
स्पीड100 एमबीपीएस100 एमबीपीएस250 एमबीपीएस500 एमबीपीएस1 जीबीपीएस1 जीबीपीएस
एफयूपी100 जीबी + 50 जीबी200 जीबी + 200 जीबी500 जीबी + 250 जीबी1250 जीबी + 250 जीबी2500 जीबी5000 जीबी

कंपनी का कहना है कि Jio Fiber plans में से प्रत्येक Unlimited data download और Upload के साथ आएगा, हालाँकि इसमें एक FUP होगा, जिसकी शुरुआत 100GB बेस ब्रॉन्ज़ प्लान के साथ होगी, और Top-End Titanium Plan के लिए 5000GB तक जाएगी। Jio शुरू में, इस Plan के आधार पर, 250GB तक free अतिरिक्त High Speed Data भी प्रदान करेगा। यह additional data प्रत्येक Plan की FUP सीमा से अलग है। 1  Gbps Plans को कोई अतिरिक्त Free Data नहीं मिलेगा।

Internet connectivity के अलावा, Jio Fiber Plan में से प्रत्येक 5 Devices के लिए कंपनी के Home phone landline service, TV video calling, Gaming और Norton Antivirus के माध्यम से Free domestic voice call की पेशकश करेगा। विशेष रूप से, Jio Fiber प्लेटिनम और टाइटेनियम प्लान उपयोगकर्ताओं को Jio VR प्लेटफॉर्म, Jio First-day first-show movies service और विशेष खेल सामग्री तक भी पहुँच प्रदान करेगा।

जियो फाई ब्रॉन्ज प्लान के लिए मासिक शुल्क 699 रुपये है। इसमें 100 एमबीपीएस तक की स्पीड से डेटा मिलेगा। डेटा अनलिमिटेड होगा लेकिन Boom Speed  में 100 जीबी डेटा मिलेगा और बोनस के तौर पर अतिरिक्त 50 जीबी डेटा। यानी कुल 150 जीबी डेटा।

Jio Fiber वेलकम ऑफर

Reliance Jio ने JioForever की वार्षिक योजनाओं के लिए जाने वाले नए Jio Fiber ग्राहकों के लिए एक welcome Offer की भी घोषणा की है। यह ऑफर मुफ्त Jio होम गेटवे डिवाइस (5,000 रुपये की कीमत), Jio 4K सेट टॉप बॉक्स (रुपये 6,400 रुपये), दो महीने की अतिरिक्त सेवा और Double data प्रदान करेगा। इसके अतिरिक्त, इस प्रस्ताव में कांस्य ग्राहकों के लिए JioCinema और JioSaavn ऐप्स की मुफ्त तीन महीने की पहुँच शामिल है। OTT Apps के लिए Silver plan subscribers को तीन महीने की सब्सक्रिप्शन मिलेगी, जबकि गोल्ड, डायमंड, प्लैटिनम और टाइटेनियम प्लान सब्सक्राइबर्स को OTT Apps के लिए Free में सालाना सब्सक्रिप्शन मिलेगा। यह स्पष्ट नहीं है कि सदस्यता में कौन से OTT App शामिल होंगे।

इसके अलावा, JioForever Gold वार्षिक योजना के लिए Jio Fiber ग्राहकों को एक Free Museum 2 bluetooth speaker मिलेगा। इसी तरह, Silver Annual Plan Subscribers को Thump 2 bluetooth speaker मिलेंगे। डायमंड, और प्लेटिनम वार्षिक योजना ग्राहकों को Free HD TV  (प्रत्येक योजना के लिए अलग स्क्रीन आकार) मिलेगा। Gold Plan Subscribers को 24 inch HD TV भी Free मिलेगा, लेकिन अगर वे दो साल के प्लान का विकल्प चुनते हैं और टाइटेनियम सालाना प्लान के सब्सक्राइबर्स को 43 inch 4K TV मिलेगा।

छह महीने की योजना एक महीने की अतिरिक्त सेवा और 50 प्रतिशत अतिरिक्त डेटा के साथ आएगी, जबकि 3 महीने की योजना सिर्फ 25 प्रतिशत अतिरिक्त डेटा प्रदान करेगी।

Jio Fiber कनेक्शन कैसे ले और क्या है इंस्टालेशन प्रक्रिया

Reliance Jio के अनुसार, इच्छुक उपभोक्ता Jio Fiber सेवा के लिए कंपनी की Website – Jio.com – या MyJio ऐप पर जाकर Registration कर सकते हैं। यदि Jio Fiber आपके स्थान पर उपलब्ध है, तो Jio प्रतिनिधित्व आपके साथ जुड़ जाएगा। Installation के लिए एक बार fees लगेगा –  2,500 रु, जिसमें से 1,500 रु Jio router के लिए Refundable security deposit होगा। बाकी रुपये। 1,000 non refundable होगी।

Jio Fiber Validity of Preview Offer

जब से Reliance Jio ने आधिकारिक तौर पर Jio Fiber ब्रॉडबैंड (जिसे पहले JioGigaFiber के नाम से जाना जाता था) का अनावरण किया था, इस सेवा को धीरे-धीरे उपभोक्ताओं के लिए Preview Offer के एक भाग के रूप में चुना गया है। इन उपभोक्ताओं से केवल 4,500 रु का Refundable security लिया जा रहा था। । उन्हें जारी किए जा रहे Router के आधार पर 2,500। जैसा कि Jio ने Jio Fiber सेवा को व्यावसायिक रूप से लॉन्च किया है, पूर्वावलोकन ऑफ़र ग्राहकों को उनके लिए Jio Fiber service के भविष्य के बारे में सूचित किया जा रहा है।

MyJio App पर एक अधिसूचना में, Reliance Jio ने नोट किया है कि मौजूदा Jio Fiber ग्राहकों को भुगतान योजनाओं में माइग्रेट किया जाएगा। कंपनी यह भी लिखती है कि Migration विवरणों के बारे में बताने के लिए वह व्यक्तिगत रूप से पूर्वावलोकन ग्राहकों तक पहुंच बनाएगी। इस बीच, पूर्वावलोकन ग्राहक बिना किसी रुकावट के अपने Jio Fiber broadband का उपयोग जारी रख सकते हैं। जैसा कि Jio Fiber पूर्वावलोकन ग्राहकों को लाखों में कहा जाता है, Migration में कुछ समय लगने की संभावना है यदि Jio वास्तव में सभी को व्यक्तिगत रूप से पहुंचने की योजना बना रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here