जया किशोरी का भजन सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है – देखें वीडियो

(Jaya Kishori Ji/ Jaya Kishori) दिन की शुरुआत हो या शाम का समय, हर कोई भजन सुनकर मन को शांत करना पसंद करता है। कई बार लोग अपना काम करते हुए भी भजन सुनते हैं। ऐसा माना जाता है कि भजन सुनने से परिवार में सकारात्मक ऊर्जा भी आती है। साथ ही वातावरण भी भक्तिमय हो जाता है।

जया किशोरी एक प्रसिद्ध कथावाचिका हैं जिनकी कहानियाँ और भजन सोशल मीडिया (YouTube) पर वायरल होते हैं। बता दें कि जया किशोरी जी ‘श्रीमद् भागवत कथा’ और ‘नानी बाई रो मायरा’ की कथा वाचिका है। उनकी कहानियों को देश-विदेश में काफी पसंद किया जाता है।

YouTube पर उसका official Channel, Iam Jaya Kishori (iamjayakishori) है, कुछ दिनों के बाद उस पर किशोरी जी के वीडियो अपलोड होते है। वह केवल कथावाचिका ही नहीं हैं, वे एक प्रेरक वक्ता (motivational speaker) भी हैं। साध्वी वीडियो के जरिए युवाओं के कई सवालों के जवाब भी देती हैं।

‘नमस्कार देवी जयंती महारानी…’, यह भजन जया किशोरी ने अपने यूट्यूब चैनल पर लगभग 3 महीने पहले अपलोड किया था। आप इस वीडियो को (Namaskar Devi) नाम से खोज सकते हैं। अपने Instagram account [1] से, किशोरी जी ने इस भजन की एक छोटी क्लिप पोस्ट की है।

अगर इस भजन के बोलों की बात करें तो यह है –‘नमस्कार देवी जयंती महारानी, श्री मंगला काली दुर्गा भवानी। कृपालनी और भद्रकाली क्षमा मां, शिवा धात्री श्री स्वाहा रमा मां।’ “6 मिनट 41 सेकंड का यह भजन देवी जयंती के सबसे मनोरम और दरबार को दर्शाता है। मां दुर्गा की मूर्ति के सामने मुस्कुराने वाली जया किशोरी ने इस भजन को बहुत ही मधुर तरीके से गाया है।

हालाँकि, आपको बता दें कि इस भजन के शब्द वास्तव में ब्रह्मा ऋषि चमन लाल भारद्वाज द्वारा लिखे गए हैं। दुर्गा स्तुति के श्री अर्गला स्त्रोत नमस्कार का हिस्सा है। दुर्गा सप्तशती के हिंदी अनुवाद में भी इसका उल्लेख है।

उनके YouTube चैनल के 9 लाख से अधिक subscribers हैं। वीडियो क्रेडिट देते समय बताया गया है कि आशीष दाधीच ने इसमें संगीत दिया है। कैमरा चंदन और जयंत द्वारा संभाला जाता है और संपादन अमिताभ नस्कर द्वारा किया जाता है। वहीं, video mixing का काम ऋषिकेश सोनी ने किया है। अब तक इस वीडियो को 6.5 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं।

Jaya Kishori Bhajan

Ref:

https://www.instagram.com/iamjayakishori/?hl=en

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here