Biography

Jacqueline Fernandez – जैकलिन फर्नांडीज़

Jacqueline Fernandez :  जैकलिन फर्नांडीज (जन्म 11 अगस्त 1985) श्रीलंका की एक अभिनेत्री, मॉडल और 2006 की मिस श्रीलंका यूनिवर्स रह चुकी है। है। वह वर्तमान में बॉलीवुड में सक्रिय हैं मिस यूनिवर्स के रूप में, 2006 के विश्व मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में अपने देश श्रीलंका का प्रतिनिधित्व किया था।  उन्हें 2010 का सर्वश्रेष्ठ नई अभिनेत्री का आईफा और स्टारडस्ट पुरस्कार फ़िल्म अलादीन के लिए मिल चूका है। इन्होंने अपने कैरियर की शुरुआत अलादीन फिल्म से 2009 से की थी इसके बाद इन्होंने कई सुपर हिट फिल्मों में भी काम किया है जिसमें सलमान खान के साथ किक (2014 फिल्म) ,रॉय जैसी फिल्मों में एक्टिंग का चुकी है। ये डेविड धवन की निर्देशित फिल्म जुड़वा 2 में वरुण धवन के साथ भी नज़र आएँगी।

Jacqueline Fernandez Height, Weight, Age, Affairs, Biography & More

जैकलिन के पिता एलायॉय फर्नांडेज़ एक श्रीलंकाई हैं और मां किम मलेशियाई हैं उनके दो भाइयों और एक बड़ी बहन है जब वह बहुत छोटी थीं तब इनके माता-पिता बहरिन में चले गए।
बहरीन में ही इन्होने प्राम्भिक पढ़ाई की, बहरीन में स्कूली शिक्षा के बाद, उन्हें सिडनी विश्वविद्यालय में पढ़ाई के लिए छात्रवृत्ति मिली, सिडनी,(ऑस्ट्रेलिया) में उन्होंने मीडिया और संचार में डिग्री हासिल की। संस्कृतियों और भाषाओं में रूचि रखने वाली जैकलिन ने बर्लिट्स स्कूल ऑफ़ लैंग्वेजेज में स्पेनिश बोलने और फ्रांसीसी, अरबी में सुधार करने के लिए दाखिला लिया।
उन्होंने मार्च 2006 में मिस यूनिवर्स 2006 के लिए मिस श्रीलंका का नाम दिया और 2006 में मिस यूनिवर्स में भी भाग लिया। 2006 में मिस श्रीलंका का खिताब जीतने के बाद, जैकलिन फर्नांडीज़ ने टेलीविजन की दुनिया में प्रवेश किया और श्री लंका के एक बिजनेस शो (श्रीलंका बिजनेस रिपोर्ट) के लिए एंकरिंग की।
[table id=53 /]

About the author

inhindi

हम science, technology और Internet से संबंधित चीजों से संबंधित जानकारी शेयर करते हैं। Facebook, Twitter, Instagram पर हमें Follow करें, ताकि आपको ट्रेंडिंग टॉपिक पर Latest Updates मिलते हैं।

1 Comment

Leave a Comment