Ikea ने मुंबई में की एंट्री खोला 7500+ ऑनलाइन स्टोर

अपने अधिकांश वैश्विक बाजारों के विपरीत, IKEA ने मुंबई में एक मल्टीचैनल रणनीति को अपनाया है IKEA के ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से, मुंबई में ग्राहक इसके 7,500 से अधिक उत्पादों तक पहुंच सकते हैं

मुंबई: स्वीडिश होम फर्निशिंग रिटेलर IKEA ने सोमवार को शहर में रिटेल आउटलेट खोलने की योजना के तहत मुंबई में अपना ऑनलाइन स्टोर शुरू करने की घोषणा की।

कंपनी, जिसने पिछले साल हैदराबाद में अपने पहले रिटेल स्टोर के लॉन्च के साथ भारत में प्रवेश किया, ने कहा कि एक ऑनलाइन स्टोर के साथ मुंबई में उसका प्रवेश अगले कुछ वर्षों में 100 मिलियन ग्राहकों तक पहुंचने के लिए अपने नए मल्टीचैनल दृष्टिकोण का हिस्सा है।

कंपनी ने एक बयान में कहा, “ई-कॉमर्स की अद्वितीय मुंबई बाजार में प्रवेश, ई-कॉमर्स के कारण स्वीडिश रिटेलर की नई खुदरा दिशा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।”

अपने अधिकांश वैश्विक बाजारों के विपरीत, IKEA ने नवी मुंबई में छोटे प्रारूप स्टोर और एक बड़े प्रारूप स्टोर की पेशकश करने की योजना के साथ मुंबई में एक मल्टीचैनल रणनीति को अपनाया है।

मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) पीटर बेत्ज़ेल ने कहा, “आज हमारे इतिहास में एक महत्वपूर्ण अवसर है क्योंकि हम अपने मल्टी-चैनल, मुंबई के साथ डिजिटल पहला दृष्टिकोण दुनिया भर में पहले कुछ बाजारों में ला रहे हैं, जहां हम इस परिवर्तन को जीवंत कर रहे हैं।” , आइकिया इंडिया।

IKEA के ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से, मुंबई में ग्राहक अपने उत्पादों के 7,500 से अधिक उपयोग कर सकते हैं। कंपनी ने कहा कि यह ऑनलाइन ऑर्डर दिए जाने के बाद 4-7 दिनों के भीतर मुंबई और नवी मुंबई के अधिकांश स्थानों पर आइटम पहुंचाएगा, उपलब्धता के अधीन और केंद्र से दूरी।

IKEA के वर्तमान में 45,000 प्रत्यक्ष कर्मचारियों और भारत में विस्तारित आपूर्ति श्रृंखला में 400,000 लोगों के साथ 55 से अधिक आपूर्तिकर्ता हैं।

कंपनी ने कहा कि उसने अपने उत्पादों को अधिक किफायती बनाने के लिए मुंबई से अपने स्थानीय सोर्सिंग को अधिकतम करने की योजना बनाई है। “जैसा कि यह अगले 3 वर्षों में 100 मिलियन लोगों तक पहुंचने का लक्ष्य निर्धारित करता है, एक मजबूत और प्रासंगिक प्रस्ताव के लिए नींव सामर्थ्य और सुलभता है,” यह कहा।

हम science, technology और Internet से संबंधित चीजों से संबंधित जानकारी शेयर करते हैं। Facebook, Twitter, Instagram पर हमें Follow करें, ताकि आपको ट्रेंडिंग टॉपिक पर Latest Updates मिलते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here