How to impress a girl in hindi – लड़की को कैसे इम्प्रेस करे टिप्स

0
49
anjan ladki kaise pataye formula in hindi
anjan ladki kaise pataye formula in hindi

क्या आप एक लड़की को पसंद करते हैं, और आप उस लड़की को Impress करना चाहते हैं? हालाँकि आप उसे अपने प्यार के लिए मजबूर नहीं कर सकते, लेकिन खुद को एक अच्छी स्थिति में रखें। यहाँ एक लड़की को Impress करने के दो तरीके हैं: पहला उस लड़की के लिए जिसे आप अच्छी तरह से नहीं जानते हैं, और उस लड़की के लिए जो केवल आपकी दोस्ती में दिलचस्पी रखती है। Janiye Ladkiyon se dosti kaise kare –kaise pataye! Know about Best tips to impress a girl.

एक ऐसी लड़की जिसे आप नहीं जानते लेकिन इम्प्रेस करना चाहते है –  A girl you do not know but wants to impress

ladki se dosti kaise kare

Ladki kaise pataye formula in hindi

प्रभावशाली पोशाक पहनें

जैसा कि आप अधिक आकर्षक दिखते हैं और एक अच्छी गंध के साथ, अपनी खुद की सुंदरता की देखभाल करने से उसे एहसास होगा कि आप परिपक्व हैं और महत्वपूर्ण दैनिक कार्यों को करने की क्षमता रखते हैं। इसके अलावा, इस बात पर ध्यान दें कि वह किस प्रकार के कपड़े पहनती है, और आप भी उसी प्रकार के कपड़े पहने, जिससे आपके लिए आपके साथ बने रहना आसान हो जाएगा और यह उस लड़की को अधिक आकर्षित करेगा। लेकिन इन जगहों पर विशेष ध्यान देने की जरुरत होती है >

  • दिन में कम से कम एक बार जरूर स्नान करें। यह सुबह में करना सबसे अच्छा है, ताकि आप दिन की शुरुआत ताजगी और निर्मलता की भावना के साथ कर सकें।
  • अपने बालों को धोएं, हर जगह साबुन लगाएं, इसे पानी से धोएं और साफ करें। एक अच्छे सुगंधित डिटर्जेंट का उपयोग करें, पुदीना, या नींबू जैसी सुगंध का उपयोग करें।
  • अपना मुंह साफ रखें। दिन में दो बार ब्रश करें, फ्लॉस से दांत साफ करें और माउथवॉश का इस्तेमाल करें। दिन के बीच में, अच्छी सांस के लिए पुदीना और चबाने वाली गम का उपयोग करें।
  • हेयर स्टाइल अच्छी रखें। रोजाना दाढ़ी बनाएं या, यदि आप चेहरे के बालों को रखना चाहते हैं, तो इसे एक ही लंबाई में रखना सुनिश्चित करें ताकि यह अनियंत्रित या खराब न दिखे। यदि आपकी भौहें जुड़ी हुई हैं, तो अपनी नाक पर बाल खींचें और इसे बाहर निकालें।
  • Deodorant का इस्तेमाल करें। सुबह स्नान करने के तुरंत बाद इसका उपयोग करें। सुनिश्चित करें कि इसमें बहुत चिकनाई या बहुत ही मैस्टिक जैसी सुगंध न हो।
  • कोलोन का ज्यादा इस्तेमाल न करें। आप कोलोन या body spray के कुछ स्प्रे का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन 3 से अधिक नहीं
    साफ कपड़े पहनें।
  • यदि आप अपने आप को लगातार बदलाव के लिए कपड़े खोजने की स्थिति में पाते हैं, तो हर रविवार रात को अपने सभी कपड़े धोने की तरह एक नियमित कपड़े धोने का कार्यक्रम स्थापित करने पर विचार करें।

शांत स्वभाव रखे

विनम्र होने का मतलब यह नहीं है कि आप निर्बाध हैं – इसका मतलब है कि आप दूसरों के साथ सम्मान के साथ व्यवहार करना जानते हैं, एक ऐसी गुणवत्ता जो ज्यादातर लड़कियां अपने प्रेमी में चाहती हैं। ऐसा करने से, आपको उस लड़की को दिखाना चाहिए कि आप न केवल उसके लिए, बल्कि सभी के लिए विचारशील हो सकते हैं।

  • “कृपया”, “Thank you” और “You’re welcome” कहें। कुछ पूछना “मुझे वह पसंद है” या “मुझे अच्छा लगेगा अगर आप …” का उपयोग करें।
    यदि कोई आपके पीछे से आ रहा है, तो दरवाजा खोलें और उन्हें उनके लिए खोलें।
  • जनता या कुछ लोगों में निन्दा या कुछ बुरा करने से बचें। अपने दोस्तों के साथ छूट से निपटने में कोई बुराई नहीं है, लेकिन उन लोगों को अपना सर्वश्रेष्ठ व्यवहार दिखाने की कोशिश करें जिन्हें आप अच्छी तरह से नहीं जानते हैं।

सोच समझ कर बोले

सभी लोग कभी-कभी गलती से भी गलत बातें कहते हैं, लेकिन जब आप इस लड़की के आसपास होते हैं, तो इसे सीमित करने की पूरी कोशिश करते हैं। बोलने से पहले कुछ सेकंड के लिए आपको क्या बोलना चाहिए, इसके बारे में सोचें।

  • दूसरी लड़कियों की बात मत करो। आपको जलस बनाने के लिए एक अच्छा विचार मिल सकता है, लेकिन ऐसा न करें। आपके सामने अन्य लड़कियों की सुंदरता के बारे में बात करते हुए, आपको एक सतही और अस्थिर व्यक्ति के रूप में देखा जाएगा। जहां तक वह जानता है, आप केवल उसी में रुचि रखते हैं।
  • गुंडे रूप में आने से बचें। लोगों का अपमान करने और उनके प्रति गैर जिम्मेदार होने से बचें। भले ही आप इसे मजाकिया अंदाज में कहें। शायद वह आपके मजाक को समझने और उस मजाक को दिल पर लेने में नाकाम रहे।
  • गंदे चुटकुले मत सुनाओ। ऐसे हास्य का एक समय और स्थान होता है – जैसे कि जब आप अपने पुरुष मित्रों के साथ होते हैं। आसपास उस लड़की की तरह व्यवहार न करें

शुरूआत हमेशा अभिवादन से करें। पहले मुस्‍कुराते हुए ”Hello” बोले फिर सामान्‍य तरीके से अपना नाम बता कर सामने वाले व्‍यक्‍ति का नाम पूछें। उसके जवाब देने के बाद माहौल के मुताबिक हाथ मिलाने के लिए अपना हाथ आगे बढा़एं या अगर situation ऐसी नहीं है तो हाथ मिलाना टाला जा सकता है। आप अगर पहले से ही व्‍यक्‍ति को जानते हैं तो इस Step को छोड़ कर अगले चरण से शुरुआत करें।

बातचीत शुरू करने के लिए स्टडी, Common friend के अलावा आप अपने आस पास देखे अगर कुछ अजीब या अनोखा हो रहा है तो आप उस बारे में बात कर सकते हैं, या फिर आप मौसम के बारे में बात करके बातचीत की शुरूआत कर सकते हैं। बातचीत शुरू करने का यह सबसे अच्‍छा तरीका है।

लड़की को किसी बात के लिए Compliment देना भी बातचीत आगे बढ़ाने में आपकी मदद कर सकता है, लेकिन याद रखें कभी झूठी तारीफ न करें जैसे कि हवा में उड़ते आपके बाल बहुत खूबसुरत लग रहे हैं। वैसे उसकी कोई चीज जैसे जूते या हैंडबेग अगर सच में अच्‍छा है तो आप उसकी तारीफ कर सकते हैं। सच्‍ची तारीफ आसानी से किसी को आपसे बात करने के लिए प्रेरित करती है। लेकिन कभी भूल से भी कुछ ऐसा न कहें जिससे उसे असहज महसूस हो जैसे उसके Looks और Body को लेकर बात करने से बचें। अगर उसने हाल ही में कोई Academic उपलब्धि पाई है तो जी भरकर उसकी तारीफ करें।

बातचीत को आगे बढा़ने के लिए कुछ सवालों का सहारा ले सकते हैं। कई लोगों को अपने बारे में बाते करना पसंद होता है। आप इस तरह शुरुआत कर सकते हैं जैसे आप इस साल कौन सी Classes ले रही हैं? क्‍या आपने यहां कुछ देखा? आप इस बारे में क्‍या सोचती हैं? कम और हल्‍के फुल्‍के सवाल ही पूछें ताकि सामने वाला बोर न हो। किसी भी बातचीत के समय बीच बीच में लड़की की राय जानते रहें। उससे पूछें क्‍या वह सहमत है या नहीं।

Tips – How to impress a girl in hindi

  • हर जगह उसके पीछे मत जाइये । यह स्वचालित रूप से आपको एक पीछा करने वाले के रूप में प्रतिष्ठा दे देगा, और यह उसे चौंका सकता है । यहां तक कि यह आपके बर्ताव पर निर्भर करता है, कि आपका थोड़ा सा पीछा करना भी उसके मन में भय पैदा कर सकता है ।
  • उसे आवश्यक/महत्वपूर्ण महसूस कराएं और उसे दर्शाएं कि आप उसे पसंद करते हैं; यह एक सबसे बड़ी तारीफ है जो आप उसे दे सकते हैं ।
  • अगर आपके दांतों में तार है, या आप चश्मा पहनते हैं या आपको मुँहासे हैं, तो निराश मत हों! अधिकांश लड़कियों को कोई फ़र्क नहीं पड़ता कि आप बाहर से कैसे हैं, बस सिर्फ़ आप आलसी नहीं होने चाहिए । कुछ लड़कियों को दांतों की तार और चश्मा आकर्षक लगता है, और कई बुरे रंग को भी अनदेखा करती हैं ।
  • एक सप्ताह से अधिक के लिए उसके साथ सिर्फ़ इश्कबाज़ी ही न करें बल्कि उसे बाहर जाने के लिए भी पूछें । सामाजिक मीडिया पर उसे बाहर जाने के लिए मत पूछें: लड़कियों को यह पसंद नहीं है । पर, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि, उसे बाहर जाने के लिए पूछने में ज़्यादा समय तक इंतजार न करें ।
  • उससे बात करते समय लड़की की आंखों में देखें ।
  • कभी भी लड़की की भावनाओं को चोट न पहुँचाएं और स्वच्छ और अनुशासित रहें । शर्मीलें न बनें | हमेशा खास रहें और उसे भी आपके लिए खास बनने दें ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here