स्तनों को सुडौल कैसे बनाएं?

How to get beautiful breast : बहुत सी लड़कियों के ब्रेस्ट का साइज कम यानी छोटे रह जाते है। यदि आप भी उन में से है तो आपको बतायेगे की स्तनों को सुडौल कैसे बनाएं? महिला के आकर्षक व्यक्तित्व के लिए महिला के स्तनों का खूबसूरत होना बहुत ही महत्वपूर्ण होता है। प्रत्येक महिला सुन्दर और बड़े स्तन पाना चाहती है पर कई लड़कियों और महिलाओं के स्तनों का आकार सुन्दर और आकर्षक नहीं होते या उनके ब्रेस्ट साइज बहुत ही छोटा होता है, जिसके कारण वो हमेशा हीन भावना से ग्रस्त मासुस करती हैं।

ऐसी स्थिति में महिलाएं या लड़कियां अपने स्तन बढ़ाने के उपाय की तलाश करती हैं और ब्रेस्ट बढ़ाने वाले उपाय को आज़ती हैं।

कई बार महिला या लडकियों का उम्र के मुताबित स्तन विकसित नहीं होता जिसके कारण वो बहुत झिझकती है और अपना आत्मविश्वास खोने लगती हैं।

आत्मविश्वास खोने और हीन भावना का शिकार होने से अच्छा है कि आप अपने इस समस्या का समाधान ढूंढे। किसी भी समस्या के समाधान के लिए सबसे पहले समस्या के कारण को जानना जरुरी है।

स्तन बढ़ाने के घरेलु उपाय निम्लिखित हैं:-

दूध और पपीते के सेवन से स्तन को बढाए

महिलाओं के स्तनों का आकार, पौष्टिक आहार की कमी के कारण सही तरीके से विकसित नहीं हो पाता है। ऐसी महिलाओं को दूध और पपीते का सेवन करना चाहिए जो आपके स्तन बढ़ाने में काफी मददगार सिद्ध होता है।आपको रोज़ पके हुए पपीते और दूध का सेवन करना चाहिए,यह उपाय आपके स्तनों के आकार में वृद्धि करने के साथ-साथ आपके स्तन को सुडौल भी बनते हैं। पोष्टिक भोजन,स्तन की साइज बढ़ाने में बहुत हीसटीक और असरदार सिद्ध होता है।

नोट – दूध और पपीते का सेवन करते समय आपको इस बात का ध्यान रखना आवश्यक है कि गर्भावस्था के समय दूध और पपीते का सेवन न करें। गर्भावस्था के समय दूध और पपीते का सेवन करने से गर्भपात होने का खतरा बहुत बढ़ जाता है।

सौंफ के सेवन से स्तन का साइज़ बढ़ाने के उपाय

सौंफ का सेवन, स्तन का आकार या ब्रेस्ट साइज बढ़ाने का बहुत ही कारगर उपाय है। सौंफ के पौधे में गलैटागॉग और एस्ट्रोजन पाया जाता है जो स्तन के आकार को बढ़ाने और ब्रेस्टफीडिंग कराने वाली महिलाओं के स्तन में दूध बढ़ाने में बहुत ही लाभकारी होता है।

सौंफ के फायदे के लिए, आप दिन में तीन बार पर्याप्त मात्रा में सौंफ को चबा-चबा कर सेवन करें।यदि आप चाहें तो सौंफ का पाउडर को दूध में मिलाकर भी पी सकती हैं।

बूब्स को सुंदर बनाने के लिए 10 टिप्स

एक चम्मच सौंफ के मिक्सचर को एक कप गर्म पानी में डालकर चाय की तरह पीने से,स्तन का आकार बढ़ने में सहायक होता है। स्तन बढ़ाने के लिए में सौंफ का सेवन बहुत ही लाभकारी सिद्ध होता है।

आप हमसे  Facebook, +google, Instagram, twitter, Pinterest और पर भी जुड़ सकते है ताकि आपको नयी पोस्ट की जानकारी आसानी से मिल सके। comment करके आप अपनी प्रतिक्रिया जरूर दे।

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.