स्तनों को सुडौल कैसे बनाएं? – Stan Ko Kaise Sudol Banaye

0
1123
Breast

ऐसी स्थिति में महिलाएं या लड़कियां अपने ब्रैस्ट को सुडौल और आकर्षक बनाने के घरेलु उपाय की तलाश करती हैं और ब्रेस्ट बढ़ाने वाले उपाय को आज़ती हैं। कई बार महिला या लडकियों का उम्र के मुताबित breast developed नहीं होता जिसके कारण वो बहुत झिझकती है और अपना Self-confidence खोने लगती हैं।

हर महिला चाहती है कि उसके स्तन हमेशा curvy and attractive हों। लेकिन बढ़ती उम्र और मां बनने के बाद Breastfeeding कराने की वजह से ब्रेस्ट की खूबसूरती कम होने लगती  हैं। बहुत सी लड़कियों के breast size कम यानी छोटे रह जाते है। यदि आप भी उन में से है तो आपको बतायेगे की स्तनों को सुडौल कैसे बनाएं? महिला के Attractive personality के लिए महिला के स्तनों का shape  में होना बहुत ही महत्वपूर्ण होता है। प्रत्येक महिला सुन्दर और सुडौल स्तन पाना चाहती है पर कई लड़कियों और महिलाओं के ब्रैस्ट का आकार सुन्दर और आकर्षक नहीं होते या उनके ब्रेस्ट साइज बहुत ही छोटा होता है, जिसके कारण वो हमेशा हीन भावना से ग्रस्त मासुस करती हैं।

आत्मविश्वास खोने और हीन भावना का शिकार होने से अच्छा है कि आप अपने इस समस्या का समाधान ढूंढे। किसी भी समस्या के Solution के लिए सबसे पहले problem के कारण को जानना जरुरी है।

ब्रैस्ट को सुडौल और आकर्षक बनाने के घरेलु उपाय

breast

दूध और पपीते के सेवन से स्तन को बढाए

महिलाओं के Breast size, nutritious diet की कमी के कारण सही तरीके से developed नहीं हो पाता है। ऐसी महिलाओं को milk and papaya का सेवन करना चाहिए जो आपके स्तन बढ़ाने में काफी मददगार सिद्ध होता है।आपको रोज़ पके हुए पपीते और दूध का सेवन करना चाहिए,यह Home Remedies आपके स्तनों के आकार में वृद्धि करने के साथ-साथ आपके breast curvy भी बनते हैं। Nutritious food, स्तन की साइज बढ़ाने में बहुत ही सटीक और असरदार सिद्ध होता है।

नोट – दूध और पपीते का सेवन करते समय आपको इस बात का ध्यान रखना आवश्यक है कि गर्भावस्था के समय दूध और पपीते का सेवन न करें। गर्भावस्था के समय दूध और पपीते का सेवन करने से गर्भपात होने का खतरा बहुत बढ़ जाता है।

ब्रैस्ट का साइज़ बढ़ाने के लिए सौंफ के सेवन से 

ब्रेस्ट साइज बढ़ाने

सौंफ का सेवन, स्तन का आकार या ब्रेस्ट साइज बढ़ाने का बहुत ही कारगर उपाय है। सौंफ के पौधे में Galatagogue और Estrogen पाया जाता है जो स्तन के आकार को बढ़ाने और Breastfeeding कराने वाली महिलाओं के स्तन में दूध बढ़ाने में बहुत ही लाभकारी होता है। आप दिन में तीन बार पर्याप्त मात्रा में सौंफ को चबा-चबा कर सेवन करें।यदि आप चाहें तो सौंफ का पाउडर को दूध में मिलाकर भी पी सकती हैं।

एक चम्मच सौंफ के मिक्सचर को एक कप गर्म पानी में डालकर चाय की तरह पीने से,स्तन का आकार बढ़ने में सहायक होता है। स्तन बढ़ाने के लिए में सौंफ का सेवन बहुत ही लाभकारी सिद्ध होता है।

जैतून का तेल

जैतून का तेल Antioxidants और fatty acids से भरपूर होता है जो ब्रेस्ट की त्वचा को टोन करके उसकी बनावट को बेहतर बनाने में मदद करता है.

जैतून के तेल की कुछ बूंदों को हाथ की हथेली में रगड़कर हल्के हाथों से स्तनों पर लगाएं. नीचे से ऊपर की तरफ करीब 15 मिनट तक हल्के हाथों से मसाज करें. हफ्ते में कम से कम चार से पांच बार इस तेल से अपने breast massage करें.

तेल की मालिश

हमारे शरीर को स्वस्थ रखने के लिए जिस तरह संतुलित आहार व योगासन आवश्यक है उसी तरह मालिश भी शरीर को स्वस्थ रखने में काफी योगदान रखती है। मालिश से शरीर पुष्ट होता है और मांसपेशियों को भी नवजीवन मिलता है। वैसे तो बाजार में कई medicated oil  मिलते हैं लेकिन स्तनों की मालिश के लिये जैतून का तेल ही best माना जाता है। आप रोजाना स्तनों की मालिश जैतून के तेल से करेगें तो आपके स्तनों का आकार बढ़ेगा। मालिश के द्वारा blood circulation बढ़ जाता है जो स्तनों के अंदर tissues को फैलाने में मदद करता है और उन्हें बड़ा, मजबूत और कसावदार बनाने में मदद करता है।

ये है ब्रैस्ट को सुडौल और आकर्षक बनाने के घरेलु उपाय – इन घरेलू नुस्खों से धीरे-धीरे आपके स्तनों में बदलाव आने लगेगा. जिससे आपके breast curvy और Attractive हो जाएंगे.

आप हमसे  Facebook, +google, Instagram, twitter, Pinterest और पर भी जुड़ सकते है ताकि आपको नयी पोस्ट की जानकारी आसानी से मिल सके। comment करके आप अपनी प्रतिक्रिया जरूर दे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here