Beauty tips Women

ब्रेस्‍ट को सुडौल कैसे बनाएं? – Stan Ko Kaise Sudol Banaye

ऐसी स्थिति में महिलाएं या लड़कियां अपने ब्रैस्ट को सुडौल और आकर्षक बनाने के घरेलु उपाय की तलाश करती हैं और ब्रेस्ट बढ़ाने वाले उपाय को आज़ती हैं। कई बार महिला या लडकियों का उम्र के मुताबित स्तन विकसित नहीं होता जिसके कारण वो बहुत झिझकती है और अपना आत्मविश्वास खोने लगती हैं।

हर महिला चाहती है कि उसके स्तन हमेशा सुडौल और आकर्षक हों। लेकिन बढ़ती उम्र और मां बनने के बाद ब्रेस्ट फीडिंग कराने की वजह से ब्रेस्ट की  खूबसूरती कम होने लगती  हैं। बहुत सी लड़कियों के ब्रेस्ट का साइज कम यानी छोटे रह जाते है। यदि आप भी उन में से है तो आपको बतायेगे की स्तनों को सुडौल कैसे बनाएं? महिला के आकर्षक व्यक्तित्व के लिए महिला के स्तनों का shape  में होना बहुत ही महत्वपूर्ण होता है। प्रत्येक महिला सुन्दर और सुडौल स्तन पाना चाहती है पर कई लड़कियों और महिलाओं के ब्रैस्ट का आकार सुन्दर और आकर्षक नहीं होते या उनके ब्रेस्ट साइज बहुत ही छोटा होता है, जिसके कारण वो हमेशा हीन भावना से ग्रस्त मासुस करती हैं।

 

आत्मविश्वास खोने और हीन भावना का शिकार होने से अच्छा है कि आप अपने इस समस्या का समाधान ढूंढे। किसी भी समस्या के समाधान के लिए सबसे पहले समस्या के कारण को जानना जरुरी है।

ब्रैस्ट को सुडौल बनाने के घरेलु उपाय

breast home remedies

 

ब्रेस्‍ट को सुडौल बनाएं दूध और पपीते के सेवन से 

महिलाओं के स्तनों का आकार, पौष्टिक आहार की कमी के कारण सही तरीके से विकसित नहीं हो पाता है। ऐसी महिलाओं को दूध और पपीते का सेवन करना चाहिए जो आपके स्तन बढ़ाने में काफी मददगार सिद्ध होता है।आपको रोज़ पके हुए पपीते और दूध का सेवन करना चाहिए,यह उपाय आपके स्तनों के आकार में वृद्धि करने के साथ-साथ आपके स्तन को सुडौल भी बनते हैं। पोष्टिक भोजन,स्तन की साइज बढ़ाने में बहुत हीसटीक और असरदार सिद्ध होता है।

नोट – दूध और पपीते का सेवन करते समय आपको इस बात का ध्यान रखना आवश्यक है कि गर्भावस्था के समय दूध और पपीते का सेवन न करें। गर्भावस्था के समय दूध और पपीते का सेवन करने से गर्भपात होने का खतरा बहुत बढ़ जाता है।

ब्रैस्ट का साइज़ बढ़ाने के लिए सौंफ के सेवन से 

ब्रेस्ट साइज बढ़ाने

सौंफ का सेवन, स्तन का आकार या ब्रेस्ट साइज बढ़ाने का बहुत ही कारगर उपाय है। सौंफ के पौधे में गलैटागॉग और एस्ट्रोजन पाया जाता है जो स्तन के आकार को बढ़ाने और ब्रेस्टफीडिंग कराने वाली महिलाओं के स्तन में दूध बढ़ाने में बहुत ही लाभकारी होता है। आप दिन में तीन बार पर्याप्त मात्रा में सौंफ को चबा-चबा कर सेवन करें।यदि आप चाहें तो सौंफ का पाउडर को दूध में मिलाकर भी पी सकती हैं।

एक चम्मच सौंफ के मिक्सचर को एक कप गर्म पानी में डालकर चाय की तरह पीने से,स्तन का आकार बढ़ने में सहायक होता है। स्तन बढ़ाने के लिए में सौंफ का सेवन बहुत ही लाभकारी सिद्ध होता है।

ब्रेस्‍ट को सुडौल बनाएं जैतून का तेल

जैतून का तेल एंटीऑक्सिडेंट्स और फैटी एसिड से भरपूर होता है जो ब्रेस्ट की त्वचा को टोन करके उसकी बनावट को बेहतर बनाने में मदद करता है.

जैतून के तेल की कुछ बूंदों को हाथ की हथेली में रगड़कर हल्के हाथों से स्तनों पर लगाएं. नीचे से ऊपर की तरफ करीब 15 मिनट तक हल्के हाथों से मसाज करें. हफ्ते में कम से कम चार से पांच बार इस तेल से अपने स्तनों की मालिश करें.

तेल की मालिश से ब्रेस्‍ट को सुडौल बनाएं

हमारे शरीर को स्वस्थ रखने के लिए जिस तरह संतुलित आहार व योगासन आवश्यक है उसी तरह मालिश भी शरीर को स्वस्थ रखने में काफी योगदान रखती है। मालिश से शरीर पुष्ट होता है और मांसपेशियों को भी नवजीवन मिलता है। वैसे तो बाजार में कई औषधीय तेल मिलते हैं लेकिन स्तनों की मालिश के लिये जैतून का तेल ही सर्वश्रेष्ठ माना जाता है। आप रोजाना स्तनों की मालिश जैतून के तेल से करेगें तो आपके स्तनों का आकार बढ़ेगा। मालिश के द्वारा रक्त परिसंचरण बढ़ जाता है जो स्तनों के अंदर ऊतकों को फैलाने में मदद करता है और उन्हें बड़ा, मजबूत और कसावदार बनाने में मदद करता है।

ये है ब्रैस्ट को सुडौल और आकर्षक बनाने के घरेलु उपाय – इन घरेलू नुस्खों से धीरे-धीरे आपके स्तनों में बदलाव आने लगेगा. जिससे आपके स्तन सुडौल और आकर्षक हो जाएंगे.

आप हमसे  Facebook, +google, Instagram, twitter, Pinterest और पर भी जुड़ सकते है ताकि आपको नयी पोस्ट की जानकारी आसानी से मिल सके। comment करके आप अपनी प्रतिक्रिया जरूर दे।

Sending
User Review
0 (0 votes)

Leave a Comment