Uncategorized

बालों को मुलायम बनाने के घरेलू नुस्खे -home remedies for smooth hair in hindi

home remedies for smooth hair in hindi – मुलायम और चमकदार बाल पाएं : सिर्फ महिलाये ही नहीं बल्कि पुरुषों को भी अपने बालों से प्यार से होता है। कुछ तो ऐसे होते है जिन्हे तरह-तरह के हेयर स्टाइल पर experiment करना पसंद आता है तो कुछ को अपने कुदरती hairstyles पर ही नाज होता है। बदलते जमाने के साथ फैशनबल दिखने की होड़ में अब हेयर स्टाइल को लेकर रोज नए-नए experiment हो रहे हैं। नतीजा समय से पहले ही बालों का झड़ना-टूटना, बालों का कमजोर होना जैसी शिकायतें आम होने लगी हैं। फैशन, pollution, unhygienic food और stress ने खूबसूरत बालो को दिन में दिखने वाले सपने जैसा बना दिया है। मगर यह सपना हकीकत भी बन सकता है अगर हम कुछ बालों को मुलायम बनाने के घरेलू नुस्खे आजमाएं। home remedies for smooth hair 

READ MORE : गोरापन और सुंदरता कैसे पाए -गोरी त्वचा पाने के जबरदस्त उपाय

बालों को मुलायम बनाने के घरेलू नुस्खे – home remedies for smooth hair in hindi

दोस्तों आज में आपको बालो को चमकदार बनाने का एक आसान और बेहद कारगर टिप्स बताने जा रहा हूँ। इसे करे और फायदा देखे सिर्फ दस मिनट में। अब तक आपने कोका-कोला का इस्तेमाल कोल्ड ड्रिंक के तौर पर करते थे, लेकिन अब आप इसका इस्तेमाल अपनी सुंदरता निखारने में भी कर सकते हैं। जानना चाहते हैं KAISE? दरअसल कोका-कोला का इस्तेमाल आपको अपने चेहरे पर नहीं बल्कि अपने बालों पर करना है, जी हां, इसका इस्तेमाल कर आप आसानी से बालों को कोमल और चमकदार बना सकती हैं। फिर चाहे आपकी उम्र कुछ भी क्यों ना हो।

बालों को कोकाकोला से धोना  – Washing the hair with Coca Cola

wash your hair with Coca-Cola?

कोक या दूसरा कोई भी कार्बोनेटेड बेवरेज भी आपके बालों  के लिए यही RESULT देगा और खासकर अगर आपके बाल पतले हैं.  पहले सझते है की यह कैसे काम करता है।
ये सोडा ड्रिंक्स आपके बालों और स्कैल्प पर आए तेल और चिपचिपेपन को सोख लेते हैं और इन्हें एक भारी पन देते हैं. अगर कोका कोला न मिले तो इसकी जगह प्लेन क्लब सोडा इस्तेमाल कर सकतें हैं. या फिर Diet Coke?

बालों को मुलायम बनाने के घरेलू नुस्खे

आपको करना बस इतना है के आपने बालों को कोकाकोला से धो लेना है | और धो लेने के बाद 10-15 मिनटों तक बालों को वेसे ही रखें और बाद में बालों को शैम्पू से साफ़ करलें | साफ़ करने के बाद बालों को हेयर ड्राई से सुखा लें और फर्क देखें |बालों को मुलायम बनाने के घरेलू नुस्खे

READ MORE : 

अगर आपको home remedies for smooth hair in hindi पोस्ट अच्छे लगी हो तो इसे शेयर और करना न भूले। आप हमसे  Facebook, +google, Instagram, twitter, Pinterest और पर भी जुड़ सकते है ताकि आपको नयी पोस्ट की जानकारी आसानी से मिल सके। हमारे Youtube channel को Subscribe जरूर करे।

About the author

inhindi

हम science, technology और Internet से संबंधित चीजों से संबंधित जानकारी शेयर करते हैं। Facebook, Twitter, Instagram पर हमें Follow करें, ताकि आपको ट्रेंडिंग टॉपिक पर Latest Updates मिलते हैं।

Leave a Comment