News

WhatsApp से मंगवाए घर का राशन, JioMart ने शुरू की सर्विस, जानें Amazon और Flipkart को कैसा होगा नुकसान

मुकेश अंबानी की कंपनी JioMart ने Amazon, Flipkart और Big Basket को टक्कर देने के लिए एक नई सर्विस शुरू की है। जिसमें आप WhatsApp के जरिए JioMart पर ऑर्डर प्लेस कर सकेंगे। JioMart के इस कदम से रिटेल सेक्टर में काम करने वाले Amazon, Flipkart और Big Basket को कड़ी टक्कर मिलेगी। क्योंकि अभी तक ये चारों कंपनियां मोबाइल एप या वेबसाइट के जरिए ही ऑर्डर लेती थीं। लेकिन JioMart के WhatsApp के जरिए ऑर्डर लेने की शुरुआत से ही कई ग्राहक JioMart को ही तरजीह दे सकते हैं. क्योंकि भारत में इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप के यूजर्स बड़ी संख्या में हैं। आइए जानते हैं JioMart की इस सर्विस के बारे में।

JioMart ने WhatsApp ऑर्डर पर डिलीवरी मुफ्त रखी है – JioMart उपयोगकर्ता अब व्हाट्सएप के माध्यम से घर बैठे अपनी किराने की सूची से सभी सामान प्राप्त कर सकेंगे। मिंट की रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी ने JioMart यूजर्स को उनके रजिस्टर्ड नंबर पर उपलब्ध व्हाट्सएप अकाउंट पर नोटिफिकेशन भी भेजना शुरू कर दिया है।

एक 90 सेकंड का ट्यूटोरियल वीडियो और एक कैटलॉग शामिल है। इस इनवाइट में यूजर्स को इस सर्विस की सारी जानकारी दी गई है. आपको बता दें कि कंपनी ने फिलहाल डिलीवरी फीस फ्री रखी है और अच्छी बात यह है कि सामान ऑर्डर करने के लिए कोई मिनिमम ऑर्डर वैल्यू नहीं है।WhatsApp से मंगवाए घर का राशन

फेसबुक और रिलायंस के बीच हैं कारोबारी संबंध- आपको बता दें कि व्हाट्सएप फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी है। वहीं, फेसबुक ने पिछले दिनों रिलायंस के जियो प्लेटफॉर्म्स में करीब 6 अरब डॉलर का निवेश किया था। जिसके जरिए फेसबुक अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करने में जियो की पूरी मदद कर रहा है। वहीं जानकारों का कहना है कि फेसबुक और रिलायंस की इस बड़ी डील से दोनों कंपनियों को काफी फायदा होगा.

Amazon, Flipkart, Big Basket और Grofers वर्तमान में भारत में online grocery delivery पर हावी हैं। निश्चित रूप से रिलायंस का यह कदम सभी दिग्गजों के लिए कुछ चिंता लेकर आएगा।

Leave a Comment