घर स्वथ्य तो आप स्वथ्य Home healthy, then you healthy

633
सपना चौधरी की नई तस्वीरें आई सामने, उफ्फ...इतनी खूबसूरत, मदहोश हो जाएंगे हॉट लुक देखकर

घर स्वथ्य तो आप स्वथ्य Home healthy, then you healthy: माना सेहत सम्बंधी समस्याएं ख़राब जीवनशैली या असंतुलित खानपान से होती है। मगर कई बार घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा की वजह से भी घर के लोगों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है, और। सेहत सम्बंधी समस्याएं भी होती है। घर से नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए वास्तु सम्बंधी उपाय करना आपके लिए ठीक रहेगा… जैसे

 

  • जब भी भोजन करने बैठें, इस बात का ध्यान रखें कि आपका मुख पूर्व या उत्तर दिशा में हो। इससे आपकी सेहत अच्छी रहेगी। क्योंकि दक्षिण दिशा कि ओर मुहं करके भोजन करने से पाचन तंत्र से सम्बंधित बीमारियां होती है।
  • सुबह उठकर पूर्व दिशा की साड़ी खिड़कियां को खोल दे। ताकि उगते सूरज की किरणे घर में प्रवेश कर सकें। ये किरणे सेहत लिए बहुत लाभदायक होती है। इससे घर के विषाणु ओर नकारात्मकता ऊर्जा समाप्त हो जाती है।
  • अपने बैडरूम में कभी भी पुराणी और बेकार वस्तुओं को इकठ्ठा न करें, इससे आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा आती है।
  • अगर आपके घर की दीवारों पर सीलन है, तो यह नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बढ़ता है इससे सास और त्वचा सम्बंधी समस्याएं होती है। सीलन को हो, तो उसे तुरन्त ठीक करवाएं।
  • रात में सोते समय अपना सर उत्तर और पैर दक्षिण दिशा में न रखें। ऐसा होने से आपको सर दर्द और अनिद्रा जैसी बीमारियां हो सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.