pubg_mobile_mysterious_jungle_mode_image_twitter_

PUBG Mobile Game के चक्कर में पोते ने लगाई दादा को 2 लाख रुपये की चपत

दिल्ली के तिमारपुर में एक 15 वर्षीय युवक ने अपने 65 वर्षिय दादा के बैंक अकाउंट से 2.34 लाख रुपये ट्रांस्फर कर PUBG Mobile में लगा दिए। कथित तौर पर यह मामला मई में सामने आया था जब उस व्यक्ति को दो महीने की अवधि के दौरान हुए ट्रांस्फर के बारे में सूचित किया गया था। तिमारपुर पुलिस थाने में एक शिकायत दर्ज की गई थी और बाद में इसे उत्तरी जिले के साइबर सेल में स्थानांतरित कर दिया गया था, जिसके जरिए यह पाया गया कि सरकार द्वारा पिछले हफ्ते बैन किए गए PUBG Mobile गेम के लिए इन पैसों को Paytm पर ट्रांस्फर किया गया था।

Hindustan Times के अनुसार, डेप्युटी कमिश्नर ऑफ पुलिस (नॉर्थ) Anto Alphonse का कहना है कि युवक ने PUBG Mobile में ‘Ace’ रैंक पाने के लिए अपने दादा के बैंक अकाउंट से 2.34 लाख रुपये निकाले थे। युवक ने पुलिस को बताया कि शुरू में ऐस रैंक पर पहुंचने के बाद उसका PUBG अकाउंट हैक हो गया था।

The Indian Express की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस की जांच में पता लगा है कि युवक ने अपने दादा के अकाउंट से 7 मार्च से 8 मई के बीच PUBG Mobile में पैसे भरने के लिए फंड ट्रांसफर कर रहा था। वह अपने दादा के डेबिट कार्ड से पैसों को ट्रांस्फर करने के लिए पेटीएम अकाउंट का उपयोग कर रहा था। रिपोर्ट के अनुसार, युवक ने कुल 2,34,497 रुपये पेटीएम खाते में ट्रांस्फर किए।

हालांकि, 8 मई को युवक के दादा को इस बात की भनक पड़ गई। ऐसा उनको बैंक से एक मैसेज प्राप्त होने के बाद हुआ, जिसमें लिखा था कि उनके बैंक अकाउंट से 2,500 रुपये निकाले गए हैं, जिसके बाद अकाउंट में कुल 275 रुपये बचे हैं।

पुलिस ने कथित रूप से उस हैकर की पहचान करने के लिए पेटीएम से संपर्क किया, जिसका अकाउंट पैसों को ट्रांस्फर करने के लिए इस्तेमाल किया गया था और इसके बाद खाताधारक का पता लग गया। हालांकि, खाताधारक ने अधिकारियों को सूचित किया कि उसके पेटीएम वॉलेट का उपयोग एक दोस्त द्वारा किया गया था, जिसे बाद में शिकायतकर्ता का पोता पाया गया।

पुलिस ने युवक के खिलाफ कोई कानूनी कार्रवाई नहीं की है, क्योंकि उसके दादा ने यह जानने के बाद शिकायत वापस ले ली थी।

यह पहला मौका नहीं है, जब किसी प्लेयर ने अपने परिवार के सदस्यों के लाखों की कमाई को PUBG Mobile पर लगाया है। जुलाई में, पंजाब के एक 17-वर्षीय ने इस गेम में अपने माता-पिता के बैंक अकाउंट से 16 लाख रुपये निकाल कर गेम में लगा दिए थे। इसके बाद एक खब मोहाली से आई थी, जहां एक 15 वर्षीय ने कथित तौर पर अपने दादा के पेंशन अकाउंट से 2 लाख रुपये खर्च किए।

The PUBG Mobile Game was banned in India by the Union government earlier this month.

loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.