Technology

शानदार गूगल फीचर बबल लेवल क्या है फायदे, जानिए क्या करता है ये

(google ki jankari गूगल की जानकारी): तकनीक फर्म गूगल एक और अनोखी और शानदार चीज लेकर आया है। गूगल का यह एक नया फीचर है जिसे बबल लेवल नाम से लाया गया है। अब आप जैसे ही अपने स्मार्टफोन के क्रोम ब्राउजर में बबल लेवल लिखकर सर्च करेंगे, आपका स्मार्टफोन बबल लेवल बन जाएगा।

क्या होता है बबल लेवल What is a bubble level

Google bubble level : Spirit Level (समतल नापने का यंत्र) या बबल लेवल एक बेहद साधारण उपकरण होता है, जिसकी मदद से यह पता कर सकतें कि कि सरफेस एकदम Flat या खड़ा है या नहीं। अक्सर आपने Construction Work करने वाले कारीगरों के पास तस्वीर जैसा उपकरण देखा होगा, जिससे वे चेक करते है कि सरफेस एकदम खड़ा या समतल है या नहीं। इसी तरह से Photography या videography करने वाले लोग भी इसे इस्तेमाल करते हैं, ताकि कैमरा इस तरह से फिट किया जाए कि फ्रेम एकदम सही रहे।

Spirit Level : (google ki jankari गूगल की जानकारी)

(google ki jankari गूगल की जानकारी)

(google ki jankari गूगल की जानकारी)


अब आप गूगल सर्च पर बबल लेवल सर्च करेंगे तो एक बुलबुला सा आपको दिखेगा। आप फोन को हिलाएंगे तो पता यह उस हिसाब से मूव करेगा और नीचे रीडिंग आएगी कि कितनी डिग्री का ऐंगल बना है। इस फीचर की मदद से आप अपने फोन के जरिए घर या ऑफिस पर कोई छोटे-मोटे काम बड़ी सफाई से कर सकते हैं।

इसका  इस्तेमाल कैसे करे. How to use it.

सबसे पहले स्मार्टफोन पर Google Now या Google Chrome पर  bubble level Type करके सर्च करें। इसमें एक बबल सा दिखेगा, जिसके नीचे कुछ रीडिंग आ रही होगी। अब आपको जिस भी डायमेंशन में किसी चीज की सही सेटिंग चाहिए, फोन को उस चीज़ के उस डायमेंशन के साथ उसी हिसाब से लगा दीजिए। तो है न काम का ये bubble level. (google ki jankari गूगल की जानकारी)
आगे पढ़े :

  1.  ये दुनिया के 10 सबसे महंगे मोबाइल फोन हैं।
  2. फेसबुक मैसेंजर में जुड़े 3 नए फीचर मैसेंजर यूजरनेम, मैसेंजर लिंक्स और मैसेंजर कोड्स
  3. शानदार गूगल फीचर बबल लेवल क्या है फायदे, जानिए क्या करता है ये

Leave a Comment