Breaking News
Home / Ajab Gajab / यहाँ क्रूड ऑयल में नहाने से होता है रोगों का इलाज़ | Crude oil bath treatment

यहाँ क्रूड ऑयल में नहाने से होता है रोगों का इलाज़ | Crude oil bath treatment

Gazabpost Crude oil bath treatment of diseases: Azerbaijan : Crude oil bath for health benefits – ईरान के पास स्थित देश अजरबेजान के नाफतलान शहर में एक ऐसा हेल्थ सेंटर है जहां लोग क्रूड ऑयल से भरे बाथटब में नहाते हैं। सेंटर के विशेषज्ञ दावा करते हैं कि क्रूड ऑयल न्यूरोलॉजिकल और स्किन प्रॉब्लम सहित 70 से अधिक बीमारियां दूर करता है। इस खास चिकित्सा को लेने के लिए यहां रूस, कजाकिस्तान, जर्मनी सहित अन्य देशों से लोग पहुंचते हैं। gazabpost Health Treatment in hindi.

Gazabpost -यहाँ क्रूड ऑयल में नहाने से होता है रोगों का इलाज़ – अजरबेजानयहाँ क्रूड ऑयल में नहाने से होता है रोगों का इलाज़ | Crude oil bath treatment

 

Gazabpost: दिलचस्प बात यह भी है कि अजरबेजान दुनिया में तेल का निर्यात करने वाले प्रमुख देशों में एक है। यहां पर लोग स्किन की बीमारियों के अलावा आर्थराइटिस और नसों के रोग दूर करने के लिए भी यहां आते हैं। क्रूड ऑयल का अलग-अलग तरीके से इस्तेमाल कर उपचार किया जाता है। लेकिन सबसे लोकप्रिय तरीका है- बाथ। इसके लिए एक मरीज करीब 40 डिग्री के तापमान पर 130 लीटर तेल में नहाते हैं।
Gazabpost :कई लोगों ने उपचार के बात फीडबैक देते हुए कहा कि गर्म तेल से उन्हें हड्डियों के जुड़ाव में आराम महसूस हुआ। लोगों ने तय समय से अधिक देर तक तेल में बैठने की इच्छा भी जाहिर की। लेकिन इसमें मौजूद अलग-अलग केमिकल की वजह से अधिक देर नहाने से शरीर पर बुरा असर पड़ सकता है, यहां तक की मौत भी हो सकती है।
Gazabpost: क्लिनिक के डॉक्टर्स का कहना है कि बीते कुछ सालों में हजारों लोग यहां इलाज करवा चुके हैं। इतना ही नहीं उनका ये भी दावा है कि किसी भी एक व्यक्ति पर इसका बुरा प्रभाव नहीं पड़ा है। एक डॉक्टर ने कहा कि हम एहतियात के तौर पर एक मरीज को एक दिन में सिर्फ एक बार बाथ की इजाजत देते हैं और वह भी सिर्फ 10 मिनट के लिए। क्रूड ऑयल से बाथ का 10 दिन का कोर्स होता है।


आप हमसे  Facebook, +google, Instagram, twitter, Pinterest और पर भी जुड़ सकते है ताकि आपको नयी पोस्ट की जानकारी आसानी से मिल सके। हमारे Youtube channel को Subscribe जरूर करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *