bollywood news in hindi

इन पॉपुलर बॉलीवुड सितारों की पहली सैलरी जानकर रह जायेंगे हैरान

प्रेजेंट टाइम में, भले ही बॉलीवुड हस्तियां करोड़ों कमाती हैं, लेकिन एक समय ऐसा भी था जब आपके पसंदीदा सितारों ने आज की तुलना में कुछ भी नहीं कमाया। क्या आप जानते हैं, कई सफल हस्तियों की पहली इनकम 500 रुपये से भी कम थी। let’s know Bollywood star’s first salary in Hindi.

अमिताभ बच्चन की पहली सैलरी – 500 रुपये महीना

अमिताभ बच्चन

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने इंडस्ट्री में 50 साल पूरे कर लिए हैं और इन 50 सालों में उन्होंने जो मुकाम हासिल किया है, वह हर किसी के बस की बात नहीं है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आज अमिताभ एक फिल्म के लिए 20 करोड़ रुपये तक चार्ज करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि जब वह अभिनेता नहीं थे, तो मुंबई से कुछ दूर कलकत्ता की एक शिपिंग कंपनी में 500 रुपये महीना कमाते थे।

 

शाहरुख खान की पहली सैलरी – 50 रुपये

शाहरुख खान

आज जिनकी फिल्में 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो गई हैं। जो लोग खुद फिल्मों में अभिनय के लिए करोड़ों रुपये लेते हैं, उनका पहला वेतन 50 रुपये था। हां .. उन्हें यह शुल्क एक कॉन्सर्ट में प्रवेश पाने के लिए मिला।

आमिर खान की पहली सैलरी – 11,000 रुपये

आमिर खान

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म कयामत से कयामत तक से की थी। जिसमें उनकी साइनिंग राशि 11,000 रुपये थी, यह उनका पहला वेतन था। हालांकि, इस फिल्म से पहले, आमिर खान ने यादों की बारात में बाल कलाकार के रूप में काम किया और इसके लिए उन्हें कितने पैसे मिले। इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है। (स्रोत – इंस्टाग्राम)

अक्षय कुमार की पहली सैलरी – 1500 रुपये

अक्षय कुमार

अक्षय कुमार की पहली सैलरी सुनकर हैरानी होगी, जो 4 साल में करोड़ों का टैक्स कमाता है और करोड़ों में टैक्स चुकाता है। अक्की फिल्मों में आने से पहले बैंकॉक में शेफ थे, जहाँ उन्हें हर महीने 1500 रुपये मिलते थे। जो आज की कमाई के मुकाबले कुछ भी नहीं है। (स्रोत – इंस्टाग्राम)

ऋतिक रोशन की पहली सैलरी – 100 रुपये

ऋतिक रोशन

फिल्म कहो ना प्यार है से रातोंरात स्टार बन चुके ऋतिक रोशन भले ही आज करोड़ों कमा रहे हों लेकिन उन्हें अपनी पहली सैलरी के रूप में केवल 100 रुपये मिले। उन्होंने जीतेन्द्र के साथ फिल्म आशा में एक छोटा सा कैमियो किया था, जिसके लिए उन्हें यह सैलरी दिया गया था। (स्रोत – इंस्टाग्राम)

प्रियंका चोपड़ा की पहली सैलरी – 5000 रुपये

प्रियंका चोपड़ा

इनकी प्रसिद्धि बॉलीवुड से हॉलीवुड तक बनी है। प्रियंका इंडस्ट्री की टॉप अभिनेत्रियों में से एक हैं, जो आज एक फिल्म के लिए 22 करोड़ रुपए लेती हैं। लेकिन उनकी पहली सैलरी केवल 5000 रुपये थी, जो उन्हें उनकी पहली फिल्म के लिए मिली थी। (स्रोत – इंस्टाग्राम)

Sending
User Review
5 (1 vote)

Leave a Comment