Ajab Gajab

यहां महिला सैनिक पुरुषों के अंडरवियर पहनने पड़ते हैं, कारण जानकर दंग रह जायेंगे

दुनिया भर से कई अजीबोगरीब मामले सामने आते हैं जो हैरान करने वाले होते हैं। ऐसा ही एक मामला स्विट्जरलैंड से आया है, जिसके बारे में जानने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे। वास्तव में, एक अजीब नियम है जिसे हर आदमी को मानना ​​पड़ता है। (Here female soldiers wear men’s underwear, reason will surprise you) स्विट्जरलैंड में, महिला सैनिकों को काफी समय तक पुरुषों के अंडरवियर पहनने पड़ते हैं। इसके पीछे की वजह, जो काफी अजीब है। कहा जाता है कि इस देश में महिला सैनिकों की भागीदारी कम है, और इसीलिए ऐसी व्यवस्था की गई है। ऐसी खबरें हैं कि यह नियम अब बदलने जा रहा है।

यह भी पढ़ें: ब्रा से जुड़े 10 महत्‍वपूर्ण व रोचक तथ्‍य

हां, काफी समय से इसकी चर्चा हो रही थी। अब, यह कहा जाता है कि स्विस सेना अब और अधिक महिलाओं की भागीदारी चाहती है और इसीलिए अब इन नियमों को बदल दिया जाएगा। इस नियम के कारण, महिलाओं की भागीदारी काफी कम हो गई थी और इसलिए, महिला सैनिकों को अब पुरुषों के अंडरवियर पहनने की ज़रूरत नहीं होगी।

महिला सैनिकों को पुरुषों के अंडरवियर के दिए जाते हैं

महिला सैनिकों को पुरुषों के अंडरवियर के दिए जाते हैं

यह भी पढ़ें: लड़कियां पैंटी क्यों पहनती हैं? क्या पैंटी पहनना जरूरी होता है?

कुछ मीडिया रिपोर्टों को ध्यान में रखते हुए, स्विस नेशनल काउंसिल के एक सदस्य का कहना है कि “अब जो बदलाव होने जा रहे हैं वे महिलाओं को सेना में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं।” वैसे, वर्तमान में स्विस सेना में केवल एक प्रतिशत महिला सैनिक हैं, लेकिन 20 वर्षों के लिए एक बड़े बदलाव की योजना है। अब, ‘चर्चा है, महिला सैनिकों की संख्या में 10 प्रतिशत की वृद्धि होगी।’ यह भी एक बड़ा बदलाव है क्योंकि 2004 के बाद से स्विट्जरलैंड में महिला और पुरुष सैनिक समान ड्यूटी कर रहे हैं

Sending
User Review
0 (0 votes)

Leave a Comment