Tone Totke videos

दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदल देंगे यह 7 उपाय

durbhagya ko saubhagya me badalne ke upay : जीवन में उतार-चढ़ाव चलते हैं लेकिन कभी-कभी इंसान हर तरफ से निराश हो जाता है. ऐसे में कुछ प्राचीन ज्योतिषीय उपाय सहारा बनते हैं। बहुत से लोग इसे ढोंग मानते है। इनमे उनका कोई कसूर नहीं है। क्यूंकि उन्होंने अभी तक असफलता का मुँह नहीं देखा है। इन ज्योतिष उपायों को वही लोग सम्मान दे सकते है जो, अथक परिश्रम करने के बाद भी खाली हाथ है। उनके हर कार्य में बाधाएं आती रहती है। लेकिन, इस बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता की बिना मेहनत के फल भी नहीं पाता है। परिश्रम तो करना ही पड़ता है। जब तक भाग्य साथ नहीं देता तबतक मेहनत का सही फल नहीं मिल पाता है। इसलिए हमेशा भगवान् को याद करते रहना चाहिए। कुछ ऐसे चमत्कारी उपाय जिन्हें आजमा कर आप अपनी किस्मत के सितारे चमका सकते हैं।

कैसे दुर्भाग्य को बदलें सौभाग्य में

durbhagya ko saubhagya me badalne ke upay

नए कार्य, व्यवसाय, नौकरी, रोजगार आदि शुभ कार्यों के लिए जाते समय घर की कोई महिला एक मुठ्ठी काले उड़द उस व्यक्ति के ऊपर से उतार कर भूमि पर छोड़ दे तो हर कार्य में सफलता मिलती है । साथ ही अपने पर्स में कौड़ी अवश्य रखें।

किन्नरों को दिए पैसे में से एक सिक्का

garib,asahayor Kinner ko daan de

गरीब, असहाय, रोगी व किन्नरों की सहायता दान स्वरूप अवश्य करें। यदि संभव हो तो किन्नरों को दिए पैसे में से एक सिक्का वापस लेकर अपने कैश बॉक्स या लॉकर में रखें। इससे बहुत लाभ होगा।

व्यापारी अपने गल्ले में रखें

काली हल्दी की एक गांठ शुभ मुहूर्त में प्राप्त कर अपने घर में, व्यवसायी अपने कैश बॉक्स में तथा व्यापारी अपने गल्ले में रखें। इससे लक्ष्मी स्थिर रहती है।

baheda ka patta ya jad (Root)

इसको चांदी की डिब्बी में रखें

रवि पुष्य नक्षत्र के शुभ मुहूर्त में बहेड़े की जड़ या एक पत्ता तथा शंखपुष्पी की जड़ लाकर घर में रखें। अगर इसको चांदी की डिब्बी में रखें तो और भी शुभ रहेगा।

Bargad ke ped ka patta

दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदलने के उपाय

  • बरगद के पत्ते को गुरु पुष्य या रवि पुष्य योग में लाकर उस पर हल्दी से स्वस्तिक बनाकर घर में रखें। ऐसा करने से धन आगमन के स्रोत बनते है। और घर में धन का आभाव नहीं रहता है।
  • घर के मुख्य द्वार के ऊपर भगवान श्रीगणेश की प्रतिमा अथवा चित्र इस प्रकार लगाएं कि उनका मुख घर के अंदर की ओर रहे। उस पर सुबह दूर्वा यानी दुब को अवश्य अर्पित करें।
  • इन सभी उपायों को आप पुरे विश्वाश के साथ करे। आपको जल्द ही ख़राब किस्मत से छुटकारा मिल जायेगा। यह जरुरी नहीं की आपको तत्काल असर दिखाई दे। धैर्य रखे को पूरी श्रद्धा से इन उपायों को करे। आपको लाभ अवश्य होगा।

अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी हो तो लाईक शेयर और कमेंट जरूर करे।

दुर्भाग्य नाशक मंत्र, दुर्भाग्य नाशक उपाय, दरिद्रता दूर करने के उपाय, दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदलने के उपाय, सौभाग्यवती, दुर्भाग्य योग, सौभाग्य योग, दुर्भाग्य नाशक टोटका

About the author

inhindi

हम science, technology और Internet से संबंधित चीजों से संबंधित जानकारी शेयर करते हैं। Facebook, Twitter, Instagram पर हमें Follow करें, ताकि आपको ट्रेंडिंग टॉपिक पर Latest Updates मिलते हैं।

Add Comment

Leave a Comment