Astrology and Spirituality

व्यापार व कारोबार में वृद्धि के लिए ज्योतिष उपाय

व्यापार व कारोबार में वृद्धि के लिए : मनोकामना पूर्ति उपाय #इच्छा पूर्ति के उपाय #मनोकामना पूर्ण करने का मंत्र #मनोकामना पूर्ति के अचूक गुप्त उपाय #व्यापार में वृद्धि के उपाय #ग्राहक बढाने के टोटके #ज्योतिष और भाग्य #काली मिर्च के फायदे
अगर आपको या आपके सगे संबधी, परिचित को उनके नौकरी व्यापार में आशाजनक फायदा नही हो रहा है, या फिर नौकरी व्यापार तो ठीक चल रहा है, लेकिन बिना कारण के धन का नाश हो जाता। है या हानि का सामना करना पडता है तो हमारे ज्योतिष शास्त्र ने में बहुत से उपाय सुझाए गए हैं। आप अपनी समस्या को ज्योतिष द्वारा समाधान कर सकते है। आशा है आपको आशातीत लाभ प्राप्त होगा।

व्यापार में वृद्धि के लिए चमत्कारी उपाय अपनाएं

अपनी आय बढ़ाने के लिए हर व्यक्ति बहुत प्रयास करता है, ज्यादा लाभ प्राप्त करना और अपने नौकरी व्यापार को लगातार आगे बढ़ाना ही उसका प्रमुख उद्देश्य रहता है। ज्यादा से ज्यादा लाभ प्राप्त हो इसके लिए ही मनुष्य नौकरी या व्यापार करता है और लाभ प्राप्त करने के लिए व्यापारी उपाय भी करते है आज कुछ उपाय जो कि सदियों से हमारे बीच प्रचलित है उन्हें आपके सामने बता रहे हैं।

दुकान या व्यापार में लाभ के ज्योतिष उपाय

जब भी कोई नयी दूकान या व्यापार शुरू करे तब सबसे पहले तो एक चांदी की कटोरी में धनियां रखकर उसमें चांदी के ही लक्ष्मि जी और भगवान् गणेश को स्थापित करे। अब इसको दूकान या ऑफिस में पूर्व दिशा की ओर मुंह करके स्थापित करे। रोजाना दूकान अथवा ऑफिस में कार्य शुरू करने से पहले पांच अगरबत्तियां जलाने से व्यापार का लाभ बढने लगता है।

दुकान पर ग्राहक बढ़ाने के ज्योतिष उपाय

यदि दूकान आदि व्यवसाय में ग्राहक नहीं आ रहे है तो, दुकान पर ग्राहक बढ़ाने के लिए यह ज्योतिष उपाय करे। सबसे पहले मिटटी के चार बर्तन ले। एक में जौ , दूसरे में काले तिल, तीसरे में साबुत हरे मूंग और चौथे में पीली सरसों भर कर रख दें। ये चारों बर्तन साल भर के लिए दुकान में कही भी रख दे। फिर एक साल बाद उन्हें चलते पानी में विसर्जन कर दिया करे है, इस प्रकार करते रहने से ग्राहक आपकी दूकान के प्रति आकर्षित हो जायेंगे। और दुकान पर ग्राहकों की बढ़ोतरी हो रहती है।

दुकान या व्यापार में बढ़ोतरी के लिए ज्योतिष उपाय

अपने व्यापार अथवा दूकान की बढ़ोतरी के लिए एक लोहे के कील में, काले धागे में सात हरी मिर्च और एक बेदाग़ नींबू सुबह मंगलवार या शनिवार बांध दे। यह ध्यान रखे की यह हरी मिर्च और नींबू दुकानदार की पत्नी या बेटी के द्वारा ही बनाया जाये तो ज्यादा लाभदायक रहेगा, बाजार में बना बनाया मिलने वाला नींबू और मिर्च कोई लाभ नहीं देता अथवा इसके अलावा कुल पुरोहित भी बना सकता है।

व्यापार वृद्धि यन्त्र तथा श्री कुबेर यन्त्र

अपनी दुकान या ऑफिस में प्रतिष्ठित श्री यन्त्र और व्यापार वृद्धि यन्त्र तथा श्री कुबेर यन्त्र की शुभ मुहूर्त में विधिवत स्थापना करने से व्यापार में हानि नहीं होती है और लाभ में वृद्धि होने लगती है।

तांत्रिक क्रिया बेअसर करने के उपाय और टोटके

अगर आपको लगे की कोई दुश्मन आपकी दूकान या ऑफिस में तांत्रिक क्रिया करके आपको हानि पंहुचाने का प्रयास कर रहा है तो

  • शनिवार सुबह पांच पीपल के पत्ते और आठ पान के साबुत डंडीदार पत्ते लेकर लाल धागे में पिरोकर दूकान में पूर्व की तरफ बाँध दें और ऐसा अगर आप हर शनिवार करें तो तांत्रिक क्रिया बेअसर हो जायेगी तथा आपका लाभ बढ़ जाएगा।
  • शम्मी के पेड़ की लकड़ी को पान के पत्ते में लपेटकर पैसे के गल्ले में रखने से भी तांत्रिक क्रिया बेअसर हो जाती है।

कर्ज वापस पाने के लिए ज्योतिष उपाय और टोटके

यदि कोई आपके व्यापार का धन वापस नहीं दे रहा है या फिर आपके ऊपर बैंक आदि का लोन अधिक होने के वजह से इंटरेस्ट बढ़ रहा है तो आप

  • गाय के पैर (खुर) की मिटटी, किसी भी मंदिर के द्वार की मिटटी, भगवान लक्ष्मी नारायण मंदिर के द्वार की मिटटी और घुड़साल की मिटटी एक ताम्बे के लोटे में भरकर दूकान में रखे दे।
  • उस मिटटी में सात अगरबत्ती गिनकर प्रतिदिन लगाएं और घर जाते समय पांच अगरबत्ती गिनकर लगाएं तो ऐसा प्रतिदिन करने से व्यवसाय में वृद्धि होगी और क़र्ज़ उतरने लगेगा।

दुकान या व्यापार बिलकुल ही ठप्प सा हो गया है तो प्रतिदिन घर से निकलते समय निम्न लिखित उपाय जरूर से करें आपको लाभ होगा —

  1. रविवार को पान खाकर दूकान या ऑफिस खोलना चाहिए यदि आप पान नहीं खाते है तो एक पान का पत्ता साथ में ले जाए और शाम को उसे किसी मंदिर में चढ़ा दें।
  2. सोमवार को घर से निकलते समय दर्पण अवश्य देख कर निकलना चाहिए।
  3. मंगलवार को गुड़ खा कर घर से निकलना चाहिए।
  4. बुधवार को धनिया चबाते हुए जाना चाहियें।
  5. वृहस्पतिवार को जीरा खाकर घर से निकलना चाहिए।
  6. शुक्रवार को दही खाकर दूकान खोलनी चाहिए।
  7. शनिवार को अदरक खाकर घर से निकलना अच्छा और शुभ होता है।
  8. दूकान या ऑफिस में हमेशा दाहिने पैर से ही प्रवेश करें और घर आते समय बांये पैर से ही दूकान से चलना चाहिए।

अगर आप इन सब बातों पर अमल श्रद्धा व् विश्वास से करेंगे तो निश्चित ही माँ लक्ष्मी की कृपा आप पर होगी तथा आपके व्यवसाय में उन्नति होगी।

Sending
User Review
0 (0 votes)

Leave a Comment

3 Comments

  • Mai bahot saal se apane vyapar ko lekar pareshan hun koi bhi karobaar karata hun kuchh din achchha chalta thaa fir bandh ho jaya karata thaa aur abhi total 14 mahine se vyapar bandh hai mai manasik awshad me hun koi upay bataye upkrit kare 🙏