जल्दी धनवान बनने के अचूक चमत्कारी उपाय | dhanwan banane ke totke in hindi

12173

dhanwan banane ke totke in hindi, dhanwan banane ke mantra, dhanwan banne ke totke, amir banne ki dua, ameer hone ka raaz, amir banne ka asan tarika, maldar banne ki dua, smart banne ke tarike in hindi.


यह बात एकदम सच है की अगर व्यक्ति परिश्रम करे तो वह अवश्य सफलता हासिल कर सकता है, लेकिन कभी कभी परिश्रम से भी मनुष्य को सफलता नहीं मिल पाती है। इस तरह की परिस्तिथि में आदमी बहुत ही ज्यादा निराश और हताश हो जाता है। और व्यक्ति भगवान् और किसी चैंतर की आशा करा है। अगर व्यक्ति पर भगवान की कृपा हो जाए तो फिर व्यक्ति मुश्किल से मुश्किल काम को भी आसानी से कर लेता है और सफल बन जाता है।

पुराने समय से ही कुछ चमत्कारी उपाय को लोग अपनाते आये है। आज हम आपको कुछ ऐसे ही अचूक चमत्कारी उपाय बताने जा रहे है जिनसे माता लक्ष्मी की कृपा आसानी से आपको प्राप्त हो सकती है। और आप अपनी जीवन में वो चीज़े हासिल कर सकते है जिसकी आप उम्मीद रखते है।

  • READ ALSO : शनिवार को ना खरीदें ये सामान, वर्ना होगा नुकसान

जल्दी धनवान बनने के अचूक चमत्कारी उपाय

इस उपयो का प्रभाव तभी होता है जब इन्हें विधि विधान और बिश्वाश के साथ किया जाए। जरा सी गलती सारे किये कराये काम को ख़राब कर सकती है और आपको कुछ लाभ नहीं होता है। इसलिए इनको करते समय सावधानी बरतनी बहुत जरुरी होती है। तो आइये जानते है कुछ अनोखे और सरल जल्दी धनवान बनने के अचूक चमत्कारी उपाय के बारे में।

1. प्रतिदिन सुबह के समय जल्दी उठकर घर के मुख्य द्वार पर तांबे के लोटे में जल लेकर जल का छिड़काव करना चाहिए। यह काम घर की महिला करे तो अच्छा रहता है। ऐसा करने से घर की नकारात्मक ऊर्जा खत्म हो जाती है और घर से दरिद्रता दूर होने लगती है।

2. घर की प्रमुख महिला यदि प्रातः सूर्योदय होने से पूर्व जल्दी उठा जाती है तो उसे एक ताम्बे के लोटे में ताजा जल लेकर घर के प्रमुख द्वार पर छिड़कना चाहिए. इस उपाय से घर की सभी नकरात्मक ऊर्जा ख़त्म होती है तथा दरिद्रता दूर भागती है।

3. बुधवार को माता लक्ष्मि का दिन कहा जाता है इस लिए इस दिन धन संबधित लेनदेन जैसे उधार देना, धन का भुगतान आदि नहीं करना चाहिए क्योंकि इससे धन के आगमन में रुकावट आती है। और बुधवार को सुबह माता लक्ष्मी का पूजन ध्यान जरूर करना चाहिए।

4. हर अमावस्या को लाभ की चोघडिया के समय देवी लक्ष्मी का पूजन करे तो ये अति उत्तम माना जाता है. यह माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने का सर्वश्रेष्ठ सरलतम उपाय है। यदि यह विधि हर अमावस्या को की जाय तो माता लक्ष्मी की कृपा पूजा करने वाले व्यक्ति पर जल्दी ही बरसती है। और व्यक्ति को धन लाभ होता है।

5. यदि बृहस्पतिवार के दिन आपको अधिक धन का लाभ हो या कही से मिल जाए तो 15 , 30 , 45 या 60 का अनुपात बनाकर उसे एक लिफ़ाफ़े में रखकर अपने घर के मंदिर में स्थापित करे। इस उपाय द्वारा देवी लक्ष्मी की कृपा आप पर हमेशा इसी तरह बनी रहती है।

6. हर शुक्रवार के दिन प्रातः जल्दी उठ कर स्नान करे और साफ़ सफ़ेद वस्त्र पहने उसके बाद घर के मंदिर में माता लक्ष्मी के समक्ष खड़े होकर हाथ जोड़कर नीचे दिए मंत्र का उच्चारण करे।

क्षीरदायै धनदायै बुद्धिदायै नमो नम:
यशोदायै कीर्तिदायै धर्मदायै नमो नम:

READ ALSO : धन की देवी माँ लक्ष्मी को खुश करे नारियल के अचूक उपाय से ! dhan prapti ke liye nariyal ke achuk upay

7. दूकान, ऑफिस या घर से निकलते समय खाली हाथ नहीं निकलना चाहिए। अपनी जेब में कुछ न कुछ रूपये लेकर चले।

8. यदि आपने कोई कर्ज या उधार या फिर कोई लोन ले रखा है ओरआपको उस कर्ज को चुकाना है तो मंगवार का दिन कर्ज की धनराशि देने के लिए चुने, ऐसा इसलिए है क्योकि मंगवार के दिन कर्ज चुकाने से कर्ज जल्दी उतर जाता है।

READ ALSO : दुकान या व्यापार में बढ़ोतरी के लिए ज्योतिष उपाय

                       काली मिर्च के 6 टोटके, जिनसे 10 मिनट में दिखेगा असर


धनवान बनने का मंत्र, करोड़पति बनने के टोटके, भाग्यवान और धनवान बनने हेतु 10 अचूक टोटके, धनवान कैसे बने,
धनवान बनने के उपाय, अमीर बनने के उपाय, करोड़पति बनने के उपाय, मालामाल होने के टोटके


यह पोस्ट आपको कैसी लगी निचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके हमें बताएं, और अगर कोई सवाल पूछना हो या सुझाव देना हो तो आप अपना मेसेज निचे लिख दें . अगर आपको पोस्ट अच्छे लगी हो तो इसे शेयर और करना न भूले। आप हमसे  Facebook, +google, Instagram, twitter, Pinterest और पर भी जुड़ सकते है ताकि आपको नयी पोस्ट की जानकारी आसानी से मिल सके। हमारे Youtube channel को Subscribe जरूर करे।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.