School of Open Learning (SOL) के छात्र सेमेस्टर और (CBCS) के implementation के विरोध में भूख हड़ताल पर

नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग/School of Open Learning (SOL) के छात्र सेमेस्टर और च्वाइस बेस्ड क्रेडिट सिस्टम (CBCS) के implementation के विरोध में मंगलवार से भूख हड़ताल पर बैठेंगे।

सोमवार को, छात्रों ने एक विरोध प्रदर्शन किया और कहा कि इस प्रणाली को जल्दबाजी में लागू किया गया है। इसका नेतृत्व कला संकाय में क्रांतिकारी युवा संगठन (KYS) के कार्यकर्ताओं ने किया। DU VC का एक पुतला भी जलाया गया और प्रदर्शनकारियों ने इस तरह के छात्र विरोधी कदम के लिए उनके इस्तीफे की मांग की।

💡 बैंक क्या है और कैसे काम करती है। पूरी जानकारी हिंदी में

” सामान्य छात्रों के साथ चर्चा के बिना CBCS को लागू करना न केवल मनमाना है, बल्कि प्रशासन की लापरवाही का भी उदाहरण है। यह भी ध्यान दिया जाना चाहिए कि अब तक 1.5 लाख से अधिक छात्रों को पहले ही Annual mode में प्रवेश दिया जा चुका है और किसी भी परामर्श के बिना सेमेस्टर प्रणाली लागू कर दी गई है, ”केवाईएस द्वारा जारी एक बयान पढ़ें।

💡  पैन कार्ड क्या है, पैन नंबर, उपयोग और लाभ – (PAN CARD in Hindi)

छात्रों ने आरोप लगाया कि CBCS Study Material वितरित नहीं की गई है। बयान में कहा गया है कि छात्रों को Course structure में बदलाव के बारे में सूचित करने के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया है और उन्हें Semester system के तहत अपनी परीक्षाएं लिखनी होंगी।
DU की कार्यकारी और Academic council ने जुलाई में Annual semester system में परिवर्तन को मंजूरी दी थी।

आप हमसे Facebook, +google, Instagram, twitter, Pinterest और पर भी जुड़ सकते है ताकि आपको नयी पोस्ट की जानकारी आसानी से मिल सके। हमारे Youtube channel को Subscribe जरूर करे।

1 COMMENT

  1. दिल्ली विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग/School of Open Learning (SOL) के छात्र सेमेस्टर और च्वाइस बेस्ड क्रेडिट सिस्टम (CBCS) के implementation के विरोध में मंगलवार से भूख हड़ताल पर बैठेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here