समाचार

कोरोना: दिल्ली में स्थिति बहुत गंभीर है, कोई ICU बेड नहीं बचा है, केजरीवाल ने पत्र लिखकर PM से मदद मांगी

Corona: The situation in Delhi is very serious, there is no ICU bed left, Kejriwal wrote a letter asking for help from PM

कोरोना वायरस से निपटने में सरकारों ने राहत की सांस ली है। रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि इससे कोरोना का डर बढ़ जाता है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में कोरोना के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। अस्पतालों में भर्ती मरीजों की संख्या बढ़ रही है।

अब हमारे पास पूरी दिल्ली में 100 से कम ICU Bed हैं। केजरीवाल ने दिल्ली में कोरोना की बिगड़ती स्थितियों पर प्रधानमंत्री मोदी को पत्र भी लिखा है।

इस पत्र में, केजरीवाल ने पीएम मोदी से अनुरोध किया है, “स्थिति की गंभीरता को देखते हुए, आपसे विनती है कि केंद्र सरकार के अस्पतालों में कम से कम 7,000 बेड कोरोना के लिए आरक्षित होने चाहिए।” उन्होंने यह भी लिखा कि दिल्ली में ऑक्सीजन की भारी कमी है। हमें तुरंत ऑक्सीजन प्रदान की जानी चाहिए।

इस पत्र में केजरीवाल ने पीएम मोदी से गुहार लगाई

प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीएम केजरीवाल ने क्या कहा?

पिछले 24 घंटों में, 24 हजार 500 नए मामले आए थे और पिछले 24 घंटों में 19 हजार 500 नए मामले आए थे। इससे पता चलता है कि कोरोना वायरस तेजी से बढ़ रहा है।

इससे ज्यादा चिंता की बात यह है कि दिल्ली में सकारात्मकता दर बढ़कर 30 प्रतिशत हो गई है। जबकि इसके 24 घंटे पहले तक यह 24 फीसदी था।

दिल्ली में कोरोना रोगियों के लिए उपलब्ध बेड रिजर्व तेजी से गायब हो रहे हैं। आईसीयू बेड की कमी हो गई है। कुल मिलाकर, 100 से कम आईसीयू बेड दिल्ली में बचे हैं।

ऑक्सीजन की भी कमी है। हम लगातार केंद्र सरकार के संपर्क में हैं। उन्हें मदद भी मिल रही है। हमें उनकी मदद के लिए धन्यवाद। मैंने कल शाम डॉ। हर्षवर्धन से बातचीत की। हमने उन्हें यह भी बताया कि बेड की जरूरत है। अमित शाह से भी बात की थी, उन्होंने यह भी बताया कि बेड की जरूरत है।

केंद्र सरकार के पास दिल्ली में कुल 10,000 बेड हैं, जिनमें से केवल 1800 बेड कोरोना के लिए आरक्षित हैं। हमारा अनुरोध है कि कोरोना के लिए कम से कम 7000 बेड आरक्षित किए जाएं।

तेजी से बढ़ते कोरोना के आंकड़े, जानिए वो कौन सी चीजें हैं जिसको खाने से सेवन इम्यूनिटी होती है कमजोर

अगले दो-तीन दिनों में हम 6000 ऑक्सीजन बेड तैयार करेंगे। कई अस्पताल उच्च प्रवाह ऑक्सीजन की व्यवस्था कर रहे हैं। यमुना स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, कॉमन वेल्थ गेम, राधा स्वामी सत्संग, स्कूलों में भी व्यवस्था कर रहे हैं।

केजरीवाल ने ये बातें ऐसे समय में कही हैं जब दिल्ली में कोरोना की रफ्तार बढ़ी है। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 24,375 मामले सामने आए हैं, जो अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। इसके अलावा 167 लोगों की मौत भी हुई, जो अब तक की एक दिन में सबसे अधिक मौतें हैं।

Sending
User Review
0 (0 votes)

Leave a Comment