छिपकली से जुड़े कुछ शकुन – अपशकुन

1
4448

chhipkali ka ang par girna : भारतीय ज्योतिष शास्त्र में शकुन शस्त्रा एक ऐसा शास्त्र है। जिसमें शुभाशुभ शकुन के बारे में विस्तार से बताया गया है। पहले के समय में लोगों को आने वाले शुभाशुभ फल के बारे में पहले से पता चल जाता था। लेकिन आज के समय में ऐसा असंभव हो गया है। क्योंकि लोगों का आचार विचार बदल गया है। लेकिन पक्षी जीव-जंतुओं आज भी भविष्य में घटित होने वाली कार्यों को पहले से ही किसी न किसी संकेत के द्वारा आगाह कर देते हैं। जरूरत है उनको समझने की। ऐसे में घर में पाए जाने वाले एक साधारण से छिपकली भी आने वाले शुभ अशुभ बाधाओं को किसी ने किसी संकेत से प्रदर्शित करती है। तो आईये जानते हैं। छिपकली से जुड़े कुछ ज्योतिषीय शुभाशुभ शकुन-अपशकुन के बारे में।

छिपकली से जुड़े कुछ शकुन chhipkali ka ang par girna

1.दाएं पैर या दाएं एड़ी पर छिपकली का गिरना शुभ माना जाता है। और बाएं पैर या बाएं एडी पर छिपकली का गिरना अशुभ माना जाता है। यदि छिपकली दाएं पैर पर गिरती है तो यह यात्रा में लाभ मिलने का संकेत है। दाएं पैर के तलवे पर छिपकली गिरने का मतलब सुख संपत्ति की प्राप्ति होगी। वहीं बाएं पैर पर छिपकली गिरने से घर में कलेश और बीमारी होगी और बाएं पैर के तलवे पर छिपकली गिरने का मतलब नौकरी व्यापार में हानि होगी।

छींक विचार : शकुन शास्त्र- जानिए छींक से जुड़े शकुन-अपशकुन

2. भौंह पर छिपकली गिरने का मतलब है धन हानि।

3. छिपकली का बालों पर गिरना मतलब मृत्यु सामने खड़ी है। अथवा आप पर कोई भरी संकट आने वाला है।

4. दाहिने कान पर छिपकली के गिरने से आभूषण मिलने की और इशारा करते है। वही बाएं कान पर छिपकली का गिरना यानी आयु वृद्धि।

5. यदि नाक पर छिपकली गिरती है तो इसका अर्थ है आपका भाग्योादय जल्दी होगा।

6. यदि मुख पर छिपकली गिरे तो स्वादिष्ट यानी मधुर भोजन की प्राप्ति होगी।

7. छिपकली यदि आपके बाएं गाल पर गिरे तो पुराने मित्र से मुलाकात होगी। दाहिने गाल पर छिपकली गिरना मतलब आपकी उम्र बढ़ेगी।

8. यश की प्राप्ति होगी यदि गर्दन पर छिपकली गिरती है।

9. छिपकली का दाढ़ी पर गिरने का अर्थ है की आपको जल्द ही किसी भयावह घटना का सामना करना पड़ सकता है।

10. यदि मूंछ पर छिपकली गिरे तो आपको सम्मान की प्राप्ति होगी।

11. शकुन शास्त्र के अनुसार यदि आप नए घर में प्रवेश कर रहे है और उसी समय मिटटी से सनी या मरी हुई छिपकली दिखाई पड़े तो गृह प्रवेश नहीं करना चाहिए। गृह प्रवेश करने से उस घर के निवासी किसी बीमारी के शिकार हो सकते है। गृह प्रवेश तभी करे जब उस घर की बाधा को पुरे विधि विधान के साथ किया गया हो। यानी पूरे विधि-विधान से पूजन करने के बाद ही नए घर में प्रवेश करना चाहिए।

12. अगर छिपकली समागम करती मिले तो किसी पुराने मित्र से मिलना हो सकता है। लड़ती दिखे तो किसी दूसरे से छिपकली से जुड़े कुछ शकुन, chhipkali ka ang par girnaझगड़ा संभव है और अलग होती दिखे तो किसी प्रियजन से बिछुडऩे का दु:ख सहन करना पड़ सकता है।

13. शकुन शास्त्र के अनुसार यदि छिपकली दिन के समय बोले और आप उस समय भोजन कर रहे है तो इसका मतलब है की आपको जल्द ही कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। या फिर किसी अच्छे फल की प्राप्ति हो सकती है।
माथे पर छिपकली गिरने का मतलब है आपको जल्द ही धन संपत्ति मिलने की संभावना है।

छिपकली का बोलना, छिपकली का घर में होना,छिपकली का सामने गिरना, छिपकली का सिर पर गिरना, छिपकली का पैर पर गिरना, छिपकली का शरीर पर चढ़ना, छिपकली का मरना, छिपकली का पीठ पर गिरना,


लेटेस्ट अपडेट व लगातार नयी जानकारियों के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करे, आपका एक-एक लाइक व शेयर हमारे लिए बहुमूल्य है यह पोस्ट आपको कैसी लगी निचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके हमें बताएं, और अगर कोई सवाल पूछना हो या सुझाव देना हो तो आप अपना मेसेज निचे लिख दें . अगर आपको पोस्ट अच्छे लगी हो तो इसे शेयर और करना न भूले। आप हमसे  Facebook, +google, Instagram, twitter, Pinterest और पर भी जुड़ सकते है ताकि आपको नयी पोस्ट की जानकारी आसानी से मिल सके। हमारे Youtube channel को Subscribe जरूर करे।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here