‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तां’ ने पहले दिन ही तोड़ा रिकॉर्ड, जबरदस्त कमाई

Boxoffice collection news : अमिताभ बच्चन और आमिर खान स्टारर बिग बजट ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तां’ कल रिलीज हुई। सुबह से ही जबरदस्त भीड़ थी और खूब महंगे टिकट थे। एेसे में कमाई तो होना ही थी। पहले दिन की कमाई के मामले में फिल्म ने रिकॉर्ड बना दिया है। इसके हिंदी संस्करण ने 50.75 करोड़ रुपए की कमाई की है। इससे पहले शाहरुख खान की फिल्म ‘हैप्पी न्यू ईयर’ के पास यह रिकॉर्ड था जिसने पहले दिन 44.97 करोड़ रुपए कमाए थे।

खराब रिव्यू और खराब माउथ पब्लिसिटी के बावजूद ठग्स ऑफ हिंदोस्तान बॉक्सऑफिस पर जबरदस्त कमाई करने में कामयाब रही है। फिल्म ने पहले दिन 52 करोड़ रुपए की कमाई कर कई रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।

फिल्म को इंडिया में 5000 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है।

इसकी जानकारी देते हुए ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्विटर पर लिखा-ठग्स ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए, दिवाली की छुट्टी और जबरदस्त हाइप की वजह से फिल्म का कलेक्शन पहले दिन बेहतरीन रहा। फिल्म के हिंदी वर्जन ने जहा 50.75 करोड़ का कलेक्शन किया तो वहीं तमिल और तेलुगू वर्जन ने तकरीबन 1.75 करोड़ रुपए कमाए। इस तरह इसने इंडिया में 52 करोड़ रुपए का कलेक्शन कर रिकॉर्ड बना दिया।

बनाए तीन रिकॉर्ड: कलेक्शन के लिहाज से दिवाली पर रिलीज हुई से यह बॉलीवुड की पहली फिल्म है जिसने 52 करोड़ रुपए की कमाई की है। इसके बाद यशराज बैनर की भी इतनी कमाई करने वाली यह पहली फिल्म है। वहीं ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान से पहले किसी भी हिंदी फिल्म ने एक दिन में 50.75 करोड़ रु. की कमाई नहीं की थी। इस तरह से फिल्म ने पहले ही दिन ये तीन रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं। फिल्म का बजट 300 करोड़ रुपए है। इसमें आमिर खान, अमिताभ बच्चन, कटरीना कैफ और फातिमा सना शेख ने मुख्य भूमिका निभाई है। फिल्म के डायरेक्टर विजय कृष्ण आचार्य हैं।

अब तक इनके नाम थे रिकॉर्ड : ओपनिंग डे पर बम्पर कमाई का रिकॉर्ड अभी तक शाहरुख खान के नाम पर है। शाहरुख की फिल्म हैप्पी न्यू ईयर ने 44.97 करोड़ कमाए थे। दूसरा नंबर साउथ सुपरस्टार प्रभास की फिल्म बाहुबली द कन्क्लूजन के नाम है, जिसने 41 करोड़ का बिजनेस किया था।

फिल्म में अमिताभ और आमिर खान के अलावा कटरीना कैफ और फातिमा सना शेख़ का भी अहम् रोल

सेंसर से यू/ए सर्टिफिकेट में पास की गई ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तां’ का रनिंग टाइम दो घंटे 44 मिनट और 30 सेकेंड है। फिल्म में अमिताभ और आमिर खान के अलावा कटरीना कैफ और फातिमा सना शेख़ का भी अहम् रोल हैं। इसमें हैरान करने वाले दृश्यों की भरमार है और आमिर- अमिताभ के बीच पहली बार बड़े परदे पर जुगलबंदी है। ये फिल्म अंग्रेजों से गुलामी के दौरान संघर्ष करते आज़ाद और एक ठग के बीच की कहानी है। कहानी 1795 की है, जब ईस्ट इंडिया कंपनी भारत में व्यापार करने आई थी और उस बहाने भारत पर कब्ज़ा करने की मंशा थी l गोरों की गुलामी मंजूर न करने वालों ने इसके ख़िलाफ़ अपने अपने तरीके से आवाज़ उठाई जिसमें से एक आज़ाद/खुदाबक्श (अमिताभ बच्चन) था और उसकी अपनी समुद्री कबीले की फ़ौज l एक ठग को हारने के लिए अंग्रेजों ने दूसरे ठग का सहारा लिया l ये दूसरा ठग आमिर खान हैं और वो भी इस रोल में कमाल के गेट-अप और टोन में नज़र आ रहे हैं l कटरीना कैफ को सुरैया जान के रूप में कमाल की कातिल अदाओं आएंगी l पहले इस तरह की ख़बर आई थी कि ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तां’, 1839 में आई फिलिप मेडॉस टेलर के नॉवेल कन्फेशन ऑफ़ अ ठग पर आधारित है लेकिन ट्रेलर लॉन्च के दौरान निर्देशक विजय कृष्ण आचार्य ने इस बात का खंडन किया l फिल्म को आईमैक्स फॉरमेट में भी रिलीज़ किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.