हॉलीवुड की 5 बेहतरीन फिल्में जिन्हें एक बार जरूर देखना चाहिए?

Best Hollywood movies everyone should see ;यहां हम आपको कुछ ऐसी बेहतरीन हॉलीवुड फिल्मों के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें आप हिंदी ऑडियो के साथ देख सकते हैं। हमारी इस लिस्ट में हॉरर, रोमांस, थ्रिलर, सस्पेंस और कॉमेडी जैसे हर जॉनर की मूवी मिलेगी। इनमें से सभी अवॉर्ड विनिंग मूवीज हैं। आइए जानते हैं कौन-कौन सी हैं ये फिल्में

फिफ्टी शेड्स फ्रीड – Fifty Shades Freed

Best Hollywood movies

अगर आप डिजास्टर, हॉरर, थ्रिलर से अलग कुछ रोमांटिक और सेक्सी हिंदी मूवी देखने के जुगाड़ में है तो क्रिश्चियन ग्रे और अंस्टासिया स्टीले की तूफानी लव स्टोरी ‘फिफ्टी शेड्स फ्रीड’ देख सकते हैं। लव, सेक्स और रोमांच से भरपूर ये फिल्म आपको तरोताजा कर देगी। इस इरॉटिक मूवी में कई न्यूड सीन्स भी है इसीलिए अपनी फैमिली के साथ ये मूवी देखने की कोशिश भी मत कीजिएगा।

शटर आइलैंड – Shutter Island

Best Hollywood movies

अगर आप मंनोरजन और साइकोलॉजी थ्रिलर मूवी की तलाश में हैं तो ये फिल्म आपके लिए बेस्ट रहेगी। ‘टाइटैनिक’ के चॉकलेटी हीरो लियोनार्डो की बेहतरीन एक्टिंग आपको थोड़ा सा भी महसूस नहीं होने देगी कि आप एक फिल्म देख रहे हैं।

  • कहां देखें – आप ये फिल्म Netflix पर देख सकते हैं।

द मास्क – The Mask

Best Hollywood movies

साल 1994 में आयी एक्टर जिम कैरी की इस कॉमेडी फिल्म ने धमाल मचा दिया। जी हां, हर कोई इस मूवी का दिवाना हो गया था। अगर आपने इन नकाबपोश वाले सुपरहीरो की मूवी नहीं देखी है तो फिर देर मत कीजिए तुरंत देख लीजिए। वहीं अगर आप ये फिल्म देख चुके हैं तो क्या हुआ एक बार फिर आप इस मूवी को देखकर अच्छे-खासे एंटरटेन हो सकते हैं।

  • कहां देखें – आप ये फिल्म Amazon Prime पर देख सकते हैं।

फॉरेस्ट गम्प – Forrest Gump

Best Hollywood movies

इस फिल्म को अमेरिकी सिनेमा की सर्वाधिक चर्चित और पसंदीदा फिल्मों में गिना जाता है। टॉम हैंक्स अभिनीत यह फिल्म आम दर्शकों के लिए हमेशा दिल के करीब रहने वाली इमोशनल फिल्म रही है। यह फिल्म एक मंदबुद्धि नायक की सीधे दिल में उतरने वाली कहानी है। यकीन मानिए ये फिल्म आपको बेहद पसंद आएगी।

  • कहां देखें – आप ये फिल्म Netflix पर देख सकते हैं।

ग्रेविटी – Gravity

Best movies Hollywood

हॉलिवुड हमेशा से ही साइंस फिक्‍शन मूवी के लिए मशहूर रहा है। यह फिल्म अंतरिक्ष में हुए एक भयानक हादसे की कहानी पर आधारित है। इस फिल्म में दिए गये विज़ुअल इफेक्‍ट और साउंड इफेक्‍ट जिससे थियेटर में आपको ऐसा एहसास होगा जैसे आप खुद ही स्‍पेस में हैं।

  • कहां देखें – आप ये फिल्म Amazon Prime, Netflix पर देख सकते हैं।

ब्लाइंडनेस – Blindness

movies

यह फिल्म नोबेल प्राइज विजेता होस सैरामेगो की नॉवल ‘ब्लाइंडनेस’ पर आधारित है। एक अंधा आदमी ऐसा वायरस फैलाता है कि पूरा देश ही अंधा हो जाता है। यह फिल्म देखकर आपके होश न उड़ जाये तो कहिएगा।

  • कहां देखें – आप ये फिल्म Amazon Prime पर देख सकते हैं।

127 ऑवर्स – 127 Hours

movies

ये फिल्म जिंदगी जीने की जिद को दिखाती है। इस फिल्म को ऑस्कर पुरस्कार विजेता निर्देशक डैनी बॉयल ने बनाया है। 127 घंटे एक सत्य घटना पर आधारित फिल्म है। इसमें एक साहसी पर्वतारोही की कहानी है जो एक ऐसी मुसीबत में फंस जाता है, जहां से निकलना नामुमकिन है। पांच दिनों तक भूखे-प्यासे फंसा इंसान कैसे जिदंगी से जंग जीतता है, ये देखना बेहद दिलचस्प है।

  • कहां देखें – आप ये फिल्म Youtube पर देख सकते हैं।

द नन – The Nun

movies

बॉलीवुड के जगह हॉलीवुड में हॉरर फिल्में वाकई डरावनी होती हैं। अगर आप लेटेस्ट हॉरर मूवी देखने के फिराक में हैं तो ‘द नन’ मूवी देखी लीजिए। ये फिल्म कंज्यूरिंग सीरीज़ की ही अगली फिल्म है, जिसे इस सीरीज का सबसे ख़ौफनाक किस्सा बताया जा रहा है। इस फिल्म में शैतान से जंग के सीन आपको खासे डरावने लगेंगे। तो फिर तैयार हो जाइए इस फिल्म को देखने के लिए।

  • कहां देखें – आप ये फिल्म Netflix पर देख सकते हैं।

सैन एंड्रियास – San Andreas

movies

प्राकृतिक आपदाओं पर पहले भी बहुत सी फिल्में बन चुकी हैं। लेकिन यह फिल्म उन सबसे थोड़ा हटकर है। फिल्म में स्टार है द रॉक जॉनसन। आप इस फिल्म को अपनी बकेट लिस्ट में शामिल कर सकते हैं और पूरे परिवार के साथ देख सकते हैं।

  • कहां देखें – आप ये फिल्म Amazon Prime पर देख सकते हैं।

आप हमसे  Facebook, +google, Instagram, twitter, Pinterest और पर भी जुड़ सकते है ताकि आपको नयी पोस्ट की जानकारी आसानी से मिल सके।