Uncategorized घरेलु नुस्खे

कैसा भी बवासीर हो 3 दिन में ख़त्म कर देता है। यह चमत्कारी फल

Nariyal ki jata bawasir ki sabse asardar ayurvedic Nuskha : अगर आप बवासीर से परेशान हैं चाहे वो खुनी हो चाहे बादी, तो ये प्रयोग आपके लिए रामबाण से कम नहीं हैं। इस प्रयोग से पुरानी से पुरानी बवासीर 1 से 3 दिन में सही हो जाएगी। इस इलाज से एक दिन में ही रक्तस्राव बंद हो जाता है। बड़ा सस्ता व सरल उपाय है। एक बार इसको ज़रूर अपनाये। आइये जाने ये प्रयोग। नारियल की जटा का उपयोग homeopathic and natural home remedies (gharelu nuskhe) for piles treatment at home in hindi, Coconut jute Benefits in Piles.bawasir ke liye gharelu upchar

(Piles) नारियल की जटा का उपयोग

bawasir ke liye gharelu upchar

नारियल की जटा लीजिए। उसे माचिस से जला दीजिए। जलकर भस्म बन जाएगी। इस भस्म को शीशी में भर कर ऱख लीजिए। कप डेढ़ कप छाछ या दही के साथ नारियल की जटा से बनी भस्म तीन ग्राम खाली पेट दिन में तीन बार सिर्फ एक ही दिन लेनी है। ध्यान रहे दही या छाछ ताजी हो खट्टी न हो। कैसी और कितनी ही पुरानी पाइल्स की बीमारी क्यों न हो, एक दिन में ही ठीक हो जाती है। khooni bawasir ka desi ilaj in hindi
यह नुस्खा किसी भी प्रकार के रक्तस्राव को रोकने में कारगर है। महिलाओं के मासिक धर्म में अधिक रक्तस्राव या श्वेत प्रदर की बीमारी में भी कारगर है। हैजा, वमन या हिचकी रोग में यह भस्म एक घूँट पानी के साथ लेनी चाहिए। ऐसे कितने ही नुस्खे हिन्दुस्तान के मंदिरों और मठों में साधु संन्यासियों द्वारा आजमाए हुए हैं। इन पर शोध किया जाना चाहिए।

Coconut_Jute_Fiber

Coconut_Jute_Fiber


दवा लेने के एक घंटा पहले और एक घंटा बाद तक कुछ न खाएं तो चलेगा। अगर रोग ज्यादा जीर्ण हो और एक दिन दवा लेने से लाभ न हो तो दो या तीन दिन लेकर देखिए। khooni bawasir ka desi ilaj in hindi
हम आपके लिए भारत के कोने कोने से आयुर्वेद के अनसुने चमत्कार ले कर आते हैं, आप भी इनको शेयर कर के ज़्यादा से ज़्यादा लोगो तक पहुंचाए। और ज़्यादा से ज़्यादा लोगो को पेज लाइक करने के लिए कहे।

Piles Caution

  • Bawaseer से बचने के लिए गुदा को गर्म पानी से न धोएं। खासकर जब तेज गर्मियों के मौसम में छत की टंकियों व नलों से बहुत गर्म पानी आता है तब गुदा को उस गर्म पानी से धोने से बचना चाहिए।
  •  एक बार Bawaseer ठीक हो जाने के बाद बदपरहेजी ( जैसे अत्यधिक मिर्च-मसाले, गरिष्ठ और उत्तेजक पदार्थो का सेवन ) के कारण उसके दुबारा होने की संभावना रहती है। अत: Bawaseer के रोगी के लिए बदपरहेजी से परम आवश्यक है।

दोस्तों कैसा भी बवासीर हो 3 दिन में ख़त्म कर देता है। यह चमत्कारी फल, Bawasir ke masse jad se khatam karne ka ilaj in hindi, Nariyal ki jata bawasir ki sabse asardar ayurvedic Nuskha का ये लेख कैसा लगा हमें बताये और अगर आपके पास बवासीर के मस्से (piles) का आयुर्वेदिक उपचार, होम्योपैथिक इलाज और घरेलू नुस्खे से जुड़े सुझाव है तो हमारे साथ साँझा करे।

Leave a Comment