News

Hero ने पेश की बैटरी से चलने वाली साइकिल क्या जानिए खासियत, 1 बार चार्ज करने पर चलेगी 60-70KM

1.30 लाख रुपए है इस इलेक्ट्रिक साइकिल की कीमत / साइकिल में दिए गए हैं 20 गियर, अधिकतम स्पीड 25 किमी प्रतिघंटा / सबसे खास बात कि इसको चलाने के लिए लाइसेंस की जरूरत नहीं होगी / इस साइकिल में पावर मोटर सेंटर में दिया गया है

DigitalOcean से क्लाउड होस्टिंग ख़रीदे | Simple, Powerful Cloud Hosting‎

Build faster DigitalOcean पर 2 महीने की मुफ्त होस्टिंग है।. Spin up an SSD cloud server in less than a minute. And enjoy simplified pricing. Click Signup

जहाँ एक और Auto Sector मंडी की दौर से गुजर रहा है वही दूसरी और कम्पनिया इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में एक से बढ़कर एक Product Launch कर रहे हैं। हालही में हीरो ने यामाहा के इलेक्ट्रिक साइकिल बनाई और उसे मार्किट में लांच की। इस साइकिल की अधिकतम Speed 25 किलोमीटर प्रति घंटा है। इसे एक बार Charge करने पर 60 से 70 किलोमीटर चलेगी। हीरो साइकिल ने ई-साइकिल की कीमत 1 लाख 35 हजार रुपए रखी गई है। इस साइकिल को चलने के लिए लाइसेंस की जरुरत नहीं होगी।

Contents

कितनी है कीमत

Hero ने पेश की बैटरी से चलने वाली साइकिल क्या जानिए खासियत, 1 बार चार्ज करने पर चलेगी 60-70KM

Hero Cycle ने इसे Yamaha के साथ मिलकर बनाया है. ये साइकिल एक बार Full charge होने पर 60 से 70 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है. वहीं इसकी Top Speed 25 किलोमीटर प्रति घंटा के करीब होगी. इस ई-साइकिल (e-cycle) की कीमत 1 लाख 30 हजार रुपए रखी गई है.

Lectro EHX20 की मोटर को Yamaha electric drive unit से इम्पोर्ट किया गया है. जब कि इस e-cycle को Hero Cycles की गाजियाबाद यूनिट में ही Manufacture किया जाएगा. ये साइकिल दूसरी इलेक्ट्रिक साइकिल से अलग है. इसमें पीचे की बजाए पैडल के बीच में मोटर दी गई है. ये Manual paddling और बैटरी असिस्ट के Combination पर चलेगी.

क्या है  खासियत

इसके अलावा Lectro EHX20 में ट्रिपल सेंसर टेक्नॉलजी (torque sensor, speed sensor और crank sensor) दी गई है. साथ ही इसका ब्रेकिंग सिस्टम भी काफी पावरफुल है. साइकिल में डबल डिस्क दिए गए हैं. ये 3.5 घंटे की चार्ज पर 60-70 किलोमीटर तक चल सकती है. हालांकि कंपनी का दावा है कि ये Cycle Single Charging पर 80 किलोमीटर तक चल सकती है. साथ ही इसमें डिजिटल डिस्प्ले भी दिया गया है. जो कि Bike speed और बैटरी जैसी कई जानकारी देता है.

लेकिन लोगों में इस सेगमेंट के बढ़ते क्रेज को देखते हुए Hero Cycle ने बैटरी से चलने वाली साइकिल Lectro EHX20 को लॉन्च किया है.

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.