Bollywood

जानिए बप्पी लहरी ने मरने के बाद अपनों के लिए कितनी दौलत छोड़ी, इतनी थी नेटवर्थ

बॉलीवुड की दिग्गज सिंगर लता मंगेशकर जी के बाद एक और सिंगर के निधन की खबर सामने आई है, जिसने लोगों को झकझोर कर रख दिया है. मशहूर सिंगर और कंपोजर बप्पी लहरी (Bappi Lahiri) इस दुनिया में नहीं रहे। बप्पी दा ने 69 साल की उम्र में मुंबई के क्रिटिकेयर अस्पताल में अंतिम सांस ली। बप्पी लहरी के निधन की खबर से पूरी इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है।

बप्पी लाहिरी, जिन्हें “डिस्को किंग” के नाम से जाना जाता है, का जन्म 1952 में कोलकाता, पश्चिम बंगाल में प्रसिद्ध बंगाली गायक अपरेश लाहिरी और गायक बंसारी लाहिरी के घर हुआ था। उन्होंने महज 19 साल की उम्र में एक संगीत निर्देशक के रूप में अपना करियर शुरू किया। बप्पी लाहिरी अस्सी-नब्बे के दशक में डिस्को डांसर, नमक हलाल, शराबी, कमांडो, साहेब और गैंग लीडर जैसे फिल्म साउंडट्रैक के साथ लोकप्रिय हो गए।

आपको बता दें कि बप्पी दा दुनिया के इकलौते ऐसे म्यूजिक डायरेक्टर थे, जिन्होंने एक साल (1986) में रिलीज हुई 33 फिल्मों के लिए 180 से ज्यादा गाने रिकॉर्ड किए। उन्होंने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में एक रिकॉर्ड दर्ज किया है। बप्पी दा का प्रसिद्ध गीत “Jimmy Jimmy Jimmy Aaja (2008)” हॉलीवुड फिल्म “You Don’t Mess With the Zohan” में प्रदर्शित किया गया था।

भले ही आज बप्पी दा ने इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया हो, लेकिन उनके सदाबहार गाने हमारे बीच हमेशा यादों की तरह रहेंगे। आज हम आपको उस दौलत के बारे में बताएंगे जो बप्पी लाहिड़ी अपने मरने के बाद अपनों के लिए छोड़ गए हैं। तो आइए जानते हैं बप्पी लाहिड़ी की नेटवर्थ कितनी है।

जानिए बप्पी दा की कुल संपत्ति (Bappi Lahiri Net worth)

जानिए बप्पी लहरी ने मरने के बाद अपनों के लिए कितनी दौलत छोड़ी

  • बॉलीवुड के मशहूर सिंगर और कंपोजर बप्पी लाहिड़ी की अगर नेटवर्थ की बात करें तो caknowledge.com के मुताबिक उन्होंने अपने चाहने वालों के लिए भारतीय करेंसी में 30 लाख डॉलर यानी 22.57 करोड़ रुपये की संपत्ति छोड़ी है.
  • बप्पी दा फिल्मों में गाना गाने के लिए 8-10 की मोटी फीस लेते थे।
  • उन्हें बॉलीवुड इंडस्ट्री का सबसे महंगा सिंगर माना जाता था।
  • वह सिर्फ एक घंटे के शो के लिए 20-25 लाख रुपये की मोटी फीस लेते थे।
  • इतना ही नहीं उन्होंने चैरिटी के लिए कई लिव-इन-कॉन्सर्ट शो भी किए हैं।

गैरेज में 3.5 करोड़ का बंगला और ऑडी-टेस्ला जैसी 5 कारें

जानिए बप्पी लहरी ने मरने के बाद अपनों के लिए कितनी दौलत छोड़ी

  • बप्पी लाहिड़ी ने साल 2001 में एक लग्जरी घर खरीदा था, जो मुंबई, महाराष्ट्र में है।
  • उनके इस आलीशान घर की कीमत करीब 3.5 करोड़ रुपये बताई जा रही है.
  • वहीं बप्पी दा को लग्जरी कारों का भी शौक था।
  • उनके गैरेज में महंगी महंगी कारों का बहुत अच्छा कलेक्शन था।
  • बप्पी दा के पास बीएमडब्ल्यू और ऑडी जैसी कारों सहित 5 कारें थीं।
  • इतना ही नहीं उनके पास 55 लाख रुपये की टेस्ला एक्स कार भी है।

ऐसे कमाते थे बप्पी लहरी

आपको बता दें कि किसी भी सेलिब्रिटी की कमाई फैन फॉलोइंग पर निर्भर करती है। अगर बप्पी दा की बात करें तो वह सिनेमा की दुनिया के सबसे लोकप्रिय गायकों, संगीतकारों में से एक थे। इतना ही नहीं, गायन के अलावा, बप्पी दा एक रियलिटी टीवी शो जज, लाइव कलाकार, संगीत निर्माता और एक अभिनेता भी थे, जिनके माध्यम से उन्होंने अपनी आय अर्जित की।

ऐसे कमाते थे बप्पी लहरी

बप्पी लाहिरी एकमात्र ऐसे संगीत निर्देशक हैं जिन्हें माइकल जैक्सन ने अपने पहले लाइव शो के लिए आमंत्रित किया था जो 1996 में मुंबई में आयोजित किया गया था। बप्पी दा को सोने का बहुत शौक था। वह सोना को अपने लिए लकी मानते थे। वह हर दिन कम से कम 7-8 सोने की चेन पहनता था।

Leave a Comment