Biography

अर्शी खान का जीवन परिचय | Arshi Khan Biography in hindi

अर्शी खान, Arshi Khan Biography in hindi : इस साल के नए सीज़न बिग बॉस 11 में कई मशहूर हस्तियों को देखा गया है। और मशहूर हस्तियों में से एक अरशी खान है। आज अरबी खान को बिग बॉस के माध्यम से बहुत सारी सुर्खियां मिल रही हैं। और लोगों में बहुत लोकप्रिय हो रहा है। अर्शी खान कौन है। आज हम आपको इसके बारे में बताने जा रहे हैं।

Arshi Khan अर्शी खान Height, Weight, Age, Boyfriend, Husband, Family

[table id=55 /]

अरशी खान की आयु Arshi Khan Biography in hindi

अरशी खान का जन्म 28 नवंबर 1989 को हुआ था। अफगानिस्तान में जन्मी, अर्शी खान साढ़े चार साल की उम्र में अपने परिवार के साथ भारत आए गयी थी। और भोपाल में मूल्य के रूप में रहने लगे। भोपाल से उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा और कॉलेज पूरी की अरशी शुरुआत से एक अभिनेत्री बनना चाहती थीं । और वह भोपाल से मुंबई आ गईं । ताकि वह अपना सपना पूरा कर सके।

अर्शी खान, Arshi Khan मॉडल के रूप में कैरियर

Arshi Khan अरशी खान ने अपने कैरियर को एक मॉडल के रूप में शुरू किया। जिसके बाद वह अभिनय की ओर मुड़ गए एक अभिनेत्री के रूप में। उसने बॉलीवुड की पहली 4 डी ऐतिहासिक फिल्म ‘द लास्ट इंपोरो’ में अभिनय दिखाया। बॉलीवुड में काम करने के अलावा, अरशी खान ने कुछ तमिल फिल्मों में भी काम किया है। अर्शी खान ने मॉडलिंग और अभिनय के अलावा कई सौंदर्य प्रतियोगिताओं में भाग लिया है। जिसमें से उन्होंने मिस महाराष्ट्र ग्लोबल टुरिज़्म और मिस ग्लोरी अर्थ 2014 में बनी है।
इसे भी पढ़े – Tiger zinda hai (2017) Movie (टाइगर जिंदा है कहानी)

अर्शी खान संबंधी विवाद   ‘पुणे-गोवा’ मामले

कई विवाद हमेशा अर्शी खान से जुड़े रहे हैं। विवाद उसके साथ इतना जुड़ा हुआ है। जितनी फिल्मों में काम नहीं किया। ‘पुणे-गोवा’ विवाद उनमें से एक है। अर्शी खान को अक्टूबर 2016 में सेक्स रैकेट में शामिल होने के लिए पुणे पुलिस ने गिरफ्तार किया था। पुलिस के मुताबिक, अर्शी को एक होटल में छापे के दौरान गिरफ्तार किया गया था। इस मामले में, विपुल दहल नामक व्यक्ति को भी हिरासत में लिया गया था। पुलिस के मुताबिक, दहाल एक एजेंट था। अरशी के लिए कौन काम करता था। दूसरी ओर, अर्शी खान के अनुसार, वह होटल के कमरे में थी।
पुलिस के छापे पड़ा था जब पुलिस को कुछ भी नहीं मिला तो पुलिस ने उन्हें पैसे के लिए पूछा। लेकिन, अरशी ने उन्हें पैसे देने से मना कर दिया। उसके बाद, यह झूठे मामला उनके खिलाफ किया गया था। जब उन्होंने पैसे देने से मना कर दिया। तो पुलिस उन्हें इस रैकेट में फंस दिया। पुणे के बाद, Arshi Khan का नाम फिर से गोवा में इसी प्रकार के सेक्स रैकेट से जुड़ा था।

शाहिद अफरीदी को अपना प्रेमी बताया

अर्शी खान का नाम पूर्व क्रिकेटर शाहीद अफरीदी के साथ दुबई में छुट्टी मानाने की खबर सामने आई थी। अरशी ने कहा कि यह झूठ है। वह अक्सर अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से मिलने के लिए दुबई जाती हैं। लेकिन वह अफरीदी से कभी नहीं मिली। हालांकि, उनके ट्वीट्स के माध्यम से, उन्होंने केवल अफरीदी के संबंध में रहने के बारे में ट्वीट किया था। बाद में उन्होंने इस तथ्य से कहा कि सब झूठा था।

फिल्म निर्माता को थप्पड़ मारा

मार्च 2015 में, अर्शी खान एक बार फिर विवाद में आयी, जब उन्होंने एक अपमान के लिए भोजपुरी फिल्म निर्माता को थप्पड़ मारा। अरशी खान ने मीडिया को बताया कि निर्माता हरीश प्रताप सिंह ने एक पार्टी के दौरान उन्हें दो बार स्पर्श करने का प्रयास किया। जिसके बाद वे उन्हें थप्पड़ जड़ दिए।

राधे माँ पर अर्शी खान पर हमला करवाने का आरोप

अर्शी खान ने पुलिस को राधे मा से धमकी देने वाली कॉल के बारे में शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने राधे मा के खिलाफ रेस रैकेट चलाने का आरोप लगाया। अरशी ने पुलिस को बताया। राधे मा, अपने एजेंट के साथ, इस रैकेट में शामिल होने के लिए उसे परेशान कर रहे हैं। जिसके बाद हमले की खबर भी मिली थी।

बिग बॉस में धमाल

  • आर्शी खान ने सुर्खियों में रहने के लिए कई विवादों का सहारा लिया है।
  • लेकिन फिर भी ज्यादा विशिष्ट पहचान नहीं मिल पायी।
  • इसी समय, बिग बॉस के आने से अरशी खान प्रसिद्ध हो गए।
  • विशेष रूप से आपके नाइटरी के लिए, न सिर्फ यह कि अरशी खान के दोस्त कम बिग बॉस 11 के घर में दुश्मन ज्यादा बन गए हैं।
  • बिग बॉस के घर में, अरशी के हिना खान के साथ काफी हद तक लड़ाई हुई है।
  • दोनों के बीच की लड़ाई में, अरशी खान की सीमाओं को पार करते हुए हिना खान के बारे में काफी बुरी बाते कहि।
  • दिल्ली के प्रियंका शर्मा को दूसरी बार बिग बॉस के घर भेजा गया था।
  • इसलिए उन्होंने घर के सदस्यों को अरशी से जुड़े पुणे-गोवा मामले का उल्लेख किया।
  • जिसने अर्शी खान को काफी परेशान किया।

इसे भी पढ़े – Arshi Khan अर्शी खान Height, Weight, Age, Boyfriend, Husband, Family

About the author

inhindi

हम science, technology और Internet से संबंधित चीजों से संबंधित जानकारी शेयर करते हैं। Facebook, Twitter, Instagram पर हमें Follow करें, ताकि आपको ट्रेंडिंग टॉपिक पर Latest Updates मिलते हैं।

Leave a Comment